राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने राजौंद में आयोजित रक्तदान शिविर में की शिरकत

रक्तदान करके बचाया जा सकता है: कमलेश ढांडा
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने राजौंद में आयोजित रक्तदान शिविर में की शिरकत, रक्तदाताओं को बैज लगाकर किया सम्मानित
राजौंद, 14 फरवरी ( ) हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि रक्तदान करके हम किसी मानव के अमूल्य जीवन को बचा सकते हैं। रक्त का कोई दूसरा विकल्प नही होता, इसलिए सभी युवाओं को रक्तदान करना चाहिए। युवा पीढ़ी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करना एक सराहनीय कदम है, इससे समाज में एक अच्छा संदेश जाता है।
राज्य मंत्री कमलेश ढांडा राजौंद की धर्मशाला में पुलवामा हमले में शहीद जवानों की स्मृति में पब्लिक वेलफेयर ट्रस्ट तथा जिला रैडक्रॉस सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रक्तदान शिविर में बोल रही थी। इस मौके पर राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। शिविर में कुल 225 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। राज्य मंत्री ने कहा कि आज ही के दिन 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद, माँ भारती के वीर सपूतों को मैं भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं।
पब्लिक वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करना प्रशंसनीय है। इस शिविर में जिन रक्तदाताओं ने रक्तदान किया है, वे पुण्य के भागीदारी है। रक्तदान एक ऐसा पवित्र कार्य है, जिसे करके दानी व्यक्ति को आत्मिक आनन्द की अनुभूति होती है और रक्त प्राप्त करने वाले को न केवल अमूल्य जीवन बचता है, बल्कि वह सदा ही रक्तदाता का आभारी भी रहता है। सच्चे अर्थों में रक्त दान से बड़ा महादान कोई नहीं माना जाता। हमारा नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम एक दूसरे के जीवन को बचाएं। एक मानव दूसरे मानव के जीवन की रक्षा करें यही सच्ची मानवता है। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वïान किया कि वे स्वेच्छा से ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान जैसे पवित्र कार्य के लिए आगे आएं और इस पुनीत कार्य में भागीदार बनें।
राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आम जन के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें। सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा के लिए पैंशन व अन्य जितनी भी योजनाएं लागू की गई है, उन सबका लाभ लाभार्थी व्यक्तियों को समयबद्ध देना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपनी डयूटी का निर्वहन पूरी ईमानदारी व कर्मठता से करें। लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर राज्य मंत्री ने ट्रस्ट के सदस्यों को सराहनीय कार्य करने पर मैडल पहनाकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर नगर पालिका चेयरपर्सन गुड्डïी राणा, अनिल कुमार, दिलावर सिंह, अर्जुन, चेतन शर्मा, नायब तहसीलदार दिलावर, नपा सचिव कुलदीप मलिक, मोहित, प्रदीप कुमार, रवि, आशीष, सुखदेव, कमल राणा, कुलविंद्र राणा, कुलदीप फौजी, कपिल दीक्षित, जगपाल, नरेश, अशोक सेरधा, ममता फरीयाबाद, अनुप कौशिक सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: