रेवाड़ी मे विवाहिता मायके के घर मे फंदे पर लटकी मिली

 रेवाड़ी मे विवाहिता मायके के घर मे फंदे पर लटकी मिली ,लड़की के पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ लगाया हत्या का आरोप
 रेवाड़ी, अटल हिन्द ( जगदीश यादव): जिला के सब डिविजन कोसली मिनी सचिवालय के पास में स्थित 22 वर्षीय   वर्षा नामक  विवाहिता का शव सुमेर कालोनी  स्थित मायके के घर मे फंदे पर लटका मिला मृतका के परिजनों ने हत्या का शक उसी के ससुराल पक्ष पर लगाया है।

जानकारी के अनुसार कोसली मिनी सचिवालय के पास में स्थित सुमेर कालोनी के रहने वाले सुरेन्द्र ने अपनी पुत्री वषाज् कि शादी गत वर्ष दस फरवरी को गांव भाकली निवासी गजराज के पुत्र सुनील के साथ में सम्पन्न हुई थी शादी के मात्र कुछ दिन बाद ही ससुराल वालो से अनबन रहने के चलते लडक़ी अपने पिता के पास ही रह रही थी, गत दिवश  वर्षा कि मां जो कि कैंसर से पिडि़त है उसे पिता सुरेन्द्र दवा दिलाने के लिए दिल्ली गया था, तथा भाई गुरूग्राम में नोकरी करता है वर्षा घर पर अकेली थी , पिता ने  पुलिस को बताया कि उसकी बेटी को सायं पाच बजे के लगभग फोन आया था ,जो उसने आने का समय पुछा था।
सुरेन्द्र जब अपनी पत्नी के साथ घर पर सांय आठ बजे पहुंचा तो वहों सब कुछ सुनसान था घर खुल्ला पड़ा था सुरेन्द्र के बेटी को आवाज लगाई लेकिन कोई जवाब ना आने पर उन्दर बैठक में जाकर देखा तो उसकी बेटी  पख़े के हुक से फांसी पर लडक रही थी तथा नीचे खुन के धब्बे पड़े थे घटना कि सूचना पुलिस को दी गई मौके  पर पंहुची पुलिस को सुरेन्द्र ने बताया कि उसको सक है कि मेरी लडक़ी कि हत्या ससुराल जनो कि है ।

उसने यह भी बताया कि उसका दामाद एक माह कि छुटटी पर आया हुआ था जो कि सीआरपीएफ में कश्मिर में तैनात है। पुलिस ने शव को रात में कब्जे में लेकर अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया सुबह पोस्टर्माटम के लिए शव को रेवाड़ी भेजा गया पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर कोसली पहुंचे तो पुलिस कि कारवाई जिरो देख कर भडक़ गए तथा शव को मिनी सचिवालय के सामने रख कर सडक़ को जाम कर दिया ।

 

 

मोके पर पंहुचे थाना इन्चार्ज को महिलाओं ने खुब बुरा भला कहा तथा  सथिति तनाव पूर्ण होती देख नाहड़ जाटूसाना थाना व रोहड़ाई थाना से पुलिस को बुलाया गया काफी समझाने के बाद भी परिजन शव को उठाने को तैयार नही हुए तो कोसली के डीएसपी व नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार पहुंचे तथा परिजनो को जाम खोलने के लिए मनाने का प्रयास किया लेकिन वे इस बात पर अड़े रहे कि पहले मामला दर्ज किया जाए ओर ससुराल पक्ष के लोगों को गिरफतार किया जाए  आखिर डेढ घन्टा जाम लगने के बाद मौके पर पहुची पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष कैलाश बाई ने जाम लगाए बैठे लोगों को समझाया तथा पुलिस कारवाई सही तरीके से करवाने के आश्वासन  व जल्द ही  नामजद परिजनो को गिरफतार करने के आश्वासन के बाद ही परिजनो ने जाम खोला व पुलिस कि मोजूदगी में युवती का दाह संस्कार किया गया। अब सवाल यह भी उठता है कि पुलिस समय पर कारवाई करती तो जाम जैसी नोबत नही होती ।

 

 

 जाम से आम हुआ परेशान: कोसली मिनी सचिवालय के सामने सडक़ पर लगें जाम से जहां आम लोग परेशान हो गया तथा सडक़ के दोनो ओर वाहनो कि कतारे लग गई वहीं स्कूली बच्चे भी जाम में डेढ़ घन्टा तक फंसे रहे ।
 पुलिस ने इन पर किया मामला दर्ज : पुलिस ने  युवती के पिता कि शिकायत पर सासराजबाला, ससुर गजराज, पति सुरेन्द्र वदेवर मिन्टू के विरूध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *