लॉकडाउन के दौरान लोग 14 अप्रैल तक अपने घरों तक ही रहें सीमित:संदीप

पिहोवा 26 मार्च (अटल हिन्द/पृथ्वी सिंह):-
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार 14 अप्रैल तक हरियाणा प्रदेश को पूर्णत: लॉकडाउन कर दिया गया है और इस लॉकडाउन के दौरान लोगों को अपने घरों तकी ही सीमित रहने का प्रयास करना चाहिए। केवल किसी जरुरी कार्य के लिए ही अपने घर से बाहर निकलना चाहिए। इतना ही नहीं पिहोवा हलके में लॉकडाउन से सम्बन्धित रिपोर्ट लगातार प्रशासिनक अधिकारियों से ली जा रही है।
खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक बीमारी बन चुकी है, जिसका असर पूरे विश्व में देखने को मिल रहा है। इसलिए इस वायरस से बचने के लिए हमें सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग करना होगा ताकि इस संकट की घड़ी में हम अपने देश में इस महामारी को फैलने से रोक सके। इस वायरस से बचाव के लिए पिहोवा, ईस्माईलाबाद शहरी क्षेत्र को सेनिटाईज किया जा रहा है। इसके लिए नगर पालिका के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन के आदेशों की पुलिस प्रशासन पालना करवाना सुनिश्चित करे। इस विपदा की घड़ी में जनता का सहयोग बहुत जरूरी है इसलिए सभी हल्कावासी अपने अपने घरों में रहें तथा जनता व प्रशासनिक अधिकारी सरकार के निर्देशों का गम्भीरता से पालन करें। केवल बहुत जरुरी कार्य के लिए ही घर से बाहर निकले जहां तक सम्भव हो घर के अंदर ही रहे।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जगह इससे बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताई गई जरूरी सावधानियां अपनाए, अफवाहों पर यकीन नहीं करे, बल्कि यदि किसी व्यक्ति में इस व्यक्ति में इस बीमारी के लक्षण दिखाई दे तो उससे 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें व अपने मुंह, नाक या आंखों को बार बार हाथ नही लगाए, ज्यादा भीड़ वाले कार्यक्रम समारोह में हिस्सा न ले। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल 2020 तक पूरे हरियाणा को लॉकडाउन कर दिया गया है, किसी भी जगह पर 5 से ज्यादा लोगों को एकत्रित करने की इजाजत नहीं है। यह सभी प्रबंध कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए है, इसलिए लोगों को घबराने की कोई जरुरत नहीं है बल्कि इसके प्रति जागरुक रहे और अपने आसपास भी लोगों को जागरुक करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *