लोकल मुद्दों पर काम करना ही होगा ,नई सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे मनोहर लाल खट्टर आज शाम 6 बजे

(Will have to work on local issues, Manohar Lal Khattar will meet Governor to form a new government at 6 pm today)लोकल मुद्दों पर काम करना ही होगा ,नई सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे मनोहर लाल खट्टर आज शाम 6 बजे
चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )हरियाणा विधानसभा चुनावों के घोषित परिणाम स्पष्ट जाहिर कर गए हैं कि लॉकल मुद्दों पर काम किए बगैर अब स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए प्रदेश में मोदी मैजिक ज्यादा मदद नहीं करेगा ।
गौरतलब है कि आज हुई मतगणना से मिले परिणाम स्पष्ट जाहिर करते हैं कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मंत्री अनिल विज को छोड़कर लगभग सभी मंत्री बुरी तरह चुनाव हार गए हैं (Except for Chief Minister Manohar Lal and Minister Anil Vij, almost all the ministers have lost elections badly.)। यहां तक कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी अपनी सीट को नहीं बचा सके ।जबकि भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए लगभग तीन दर्जन स्टार प्रचारक और स्वयं पीएम मोदी ने अनेक जनसभाएं की, तो भी प्रदेश के अनेक बड़े भाजपा नेता औंधे मुंह गिर पड़े हैं । इस  पर atal hind न्यूज़ के राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि भविष्य में भाजपा नेताओं को मोदी मैजिक का सहारा छोड़कर लोकल मुद्दों पर काम करना पड़ेगा ।  लोकल मुद्दों से हटकर    सन 2014 में मोदी लहर में चुनाव जीते भाजपा के कद्दावर मंत्री रामविलास शर्मा और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सहित लगभग आधा दर्जन मंत्री अपनी सीट नहीं बचा सके हैं । अनेक भाजपा विधायक भी चुनाव हार गए हैं ।
भाजपा के 40 उम्मीदवार  इस बार विधायक बने हैं । जबकि कांग्रेस के 31 तथा जे जे पी के 10 अन्य 9 उम्मीदवार भी जीते हैं ।
चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है । जेजेपी के दुष्यंत चौटाला दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं तथा वह कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी के पक्ष में अपना समर्थन घोषित कर सकते हैं । इसी बीच आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सांय 6:00 बजे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे और नई सरकार बनाने के लिए अपना दावा प्रस्तुत कर सकते हैं ।
भाजपा सूत्रों का कहना है कि उनकी पार्टी निर्दलीयों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी । भाजपा सूत्रों का यह भी कहना है कि जेजेपी का सहयोग उन्हें मिल रहा है । पार्टी के नेता अनिल विज ने भाजपा की सरकार बनने का पूर्ण विश्वास जताते हुए कहा कि इसमें कोई रुकावट नहीं है । भाजपा का एक तबका अनिल विज को मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में भी बताया जाता है । मगर पार्टी हाईकमान अभी मनोहरलाल को ही मुख्यमंत्री बनाए रखने के पक्ष में बताया जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: