Atal hind
Uncategorized

लो जी … खुशी को गई हवा एक नया कोविड 19 पाॅजिटिव

लो जी … खुशी को गई हवा एक नया कोविड 19 पाॅजिटिव

इसकी पहचान इकराम पुत्र अब्दुुल रसीद वार्ड 11 के रूप में

आरोप यह निजामुद्दीन मरकज़ जमात में हुआ था शामिल

फतह सिंह उजाला
पटौदी। एक के बाद पटौदी के कोविड 19 के सेंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने का कथित जश्न सहित खुशी जाहिर करने का सिलसिला थमा भी नहीं कि, रविवार को दिन ढ़ले पटौदी पालिका क्षेेत्र के मुस्लिम बहुल इलाके के एक युवक की कोविड 19 पाॅजिटिव रिपोर्ट के कारण सन्नाटा पसर गया। पाॅजिटिव मिले इस युवक की पहचान इकराम पुत्र अब्दुल रसीद वार्ड 11 निवासी के रूप में की गई है।
पटौदी में अभी तक कथित रूप से मुस्लिम वर्ग के लोगों सहित जन प्रतिनिधियों सहित कथित मरकज़ संचालकों के द्वारा स्थानीय प्र्रशासन को पटौदी से बाहर गए और लौटकर आने वालों के बारे में ठोस और विश्वसनीय जानकारी नहीं दी जा रही है। इस मामले को लेकर कई दौर की सौहार्द बैठक के बाद भी परिणाम ढ़ाक के तीन पात ही साबित हो रहे हैं।
रविवार को जो युवक कोविड 19 पाॅजिटिव सामने आया, वह भी गुरूग्राम पुलिस आयुक्त की स्पेशल विंग के राडार पर बना हुआ था। सूत्रों के मुताबिक इसकी फोन लोकेशन के आधार पर जांच में सामने आया कि यह भी निजामुद्दीन मरकज़ कथित जमात में शामिल रहा। इसके बाद में बीते दस अप्रैज को सीपी गुरूग्राम की स्पेशल विंग के एक अधिकारी के द्वारा इकराम को कोविड 19 की जांच के लिए उठाया गया। और जांच के बाद में रविवार को इसके पाॅजिटिव होने की पुष्टि कर दी गई। 
इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि, इकराम क्या हाल ही में वार्ड 12-13 से पीड़ित पाये गए लोगों के परिवार से ही है या अलग से रहने वाला है। सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि इकराम की पत्नी मौजूदा समय में यहां नहीं हैं।
पटौदी का प्रशासन रविवार सायं तक एक प्रकार से राहत लेते आंकड़े के द्वारा बताता रहा कि कितने संदिग्द्ध की जांच की गई, अधिकांश की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और कुछ रिपोर्ट आना बाकी है। इसी बीच में सबसे पहले ले जाये गए संदिग्द्ध निजाम और दानिश में से दानिश को पाजिटिव पाया गया, लेकिन राहत की बात यह रही कि उसके परिजनों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई और उसका जोेड़ीदार निजाम को डिस्चार्ज कर होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद में आई हड़कंप मचाने वाली वार्ड 11 के निवासी इकराम के कोविड 19 पाॅजिटिव पाये जाने की।

Leave a Comment