Atal hind
टॉप न्यूज़ पानीपत हरियाणा

वरिष्ठ नागरिकों के लिए कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाओं को करेगा सम्मानित

सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता विभाग वरिष्ठ नागरिकों के लिए कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाओं को करेगा सम्मानित:
ऑनलाईन आवेदन करने के लिए आज अंतिम दिन:
पानीपत, 30 मार्च। सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से ऐसी सभी सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है, जिन्होंने सीनियर सिटीजन व्यक्तियों के हित में उल्लेखनीय कार्य किया हो। ऐसी सभी संस्थाएं , हरियाणा की सर्वश्रेष्ठ पंचायतें इस योजना में भाग ले सकती हैं। ये संस्थाएं 31 मार्च 2021 तक पूर्ण दस्तावेज के साथ ऑनलाईन आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए विभाग की वैबसाइट एचटीटीपी:/सोशलजस्टिसडॉटएनआईसीडॉटइन पर पूर्ण जानकारी लेकर अपने आवेदन ऑनलाईन करवाएं।
जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के सम्बंध में अनुसंधान के क्षेत्र में सर्वोत्तम संस्थान, जिनका बढिय़ा रिकार्ड और वरिष्ठ नागरिकों की भलाई के सम्बंध में व्यापक ज्ञान रखता हो। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को सेवा प्रदान करने तथा जागरूकता फैलाने वाला सर्वोत्तम संस्थान, जिनका वरिष्ठ नागरिकों , विशेषतया दरिद्र वरिष्ठ नागरिकों को सेवा प्रदान करने बारे ज्ञान रखता हो। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को सर्विस तथा सुविधाएं प्रदान करने वाली सर्वोत्तम जिला पंचायतें, जिन्होंने वरिष्ठ नागरिकों के लिए सर्वोत्तम कार्य किया है।
उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को सर्विस तथा सुविधाएं प्रदान करने वाली सर्वोत्तम शहरी स्थानीय निकाय, जिन्होंने वरिष्ठ नागरिकों के लिए सर्वोत्तम कार्य किया है। उन्होंने बताया कि अभिभावक व वरिष्ठ नागरिक कानून 2007 को कार्यान्वयन एवं रख-रखाव बारे सर्वोत्तम राज्य और वरिष्ठ नागरिकों को सर्विस तथा सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश जो कानून के प्रावधानों को लागू करने में अग्रणी हो और दावों के निपटान की बढिय़ा प्रतिशता दर्ज करवाता हो और जिनका बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए बढिय़ा प्रोग्राम हो।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा में सरपंची के चुनाव में बड़े बदलाव की तैयारी, रोकी सारी पुरानी प्रक्रियाएं

admin

एसडीएम और विधायक की कुर्सी में फर्क भूल एसडीएम की कुर्सी पर बैठे विधायक जरावत 

Sarvekash Aggarwal

आढ़त व मजदूरी के लेट सरकारी भुगतान पर आढ़तियों को मिलेगा ब्याज- मुख्यमंत्री

admin

Leave a Comment

URL