वाह ! छापा मार रही IT की दर्जनों वाहनों को राजधानी पुलिस ने किया जब्त

वाह ! छापा मार रही IT की दर्जनों वाहनों को राजधानी पुलिस ने किया जब्त

रायपुर 28 फरवरी 2020। राजधानी से एक बड़ी खबर आ रही है। इनकम टैक्स अफसरों की गाड़ियों को रायपुर पुलिस ने जब्त कर लिया है। ये सभी गाड़ियां छापेमारी के लिए आये हुए अफसरों के लिए अधिगृहित की गयी थी, इन गाड़ियों से छापे के लिए रवाना होने से ठीक पहले रायपुर पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोप था कि ये गाड़ियां नो पार्किंग जोन में खड़ी थी। हालांकि राजधानी पुलिस ने इनकम टैक्स अफसरों की गाड़ी को जब्त करने के इनकार किया है।

 

बता दें अब तक आयकर टीम ने मेयर एजाज ढेबर, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा और शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर गुरुवार से छापामार कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है ये कार्रवाई बीती रात गुरुवार को उस समय की गई जब आयकर विभाग के अफसर  दबिश देने की तैयारी कर रहे थे। सभी वाहन को राज टॉकिज के पास बुलाया गया था, जहां से गाड़ियों में बैठकर अधिकारी अलग-अलग स्थानों में जाने वाले थे। इससे पहले की देर रात आयकर के अधिकारियों की टीम कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचा पाते राजधानी पुलिस ने सभी वाहनों को जब्त कर लिया।

 

 

यह बात भी खुलकर सामने आई है कि जिन वाहनों को जब्त की गई उन वाहनों के चालकों ने बताया कि वाहन गुरुवार रात 8 बजे वहां लगाई गई थी। सभी वाहनों को इंनकम टैक्स द्वारा बुलाया गया था और वहां से गाड़िया जाएगी। रात को करीबन 11:30 के आसपास इंकम टैक्स के ऑफिसर आए थे उन्होंने यह कहा जितनी गाड़ियां है सभी राज टॉकीज के पास जाएंगे वहां से आपकी वाहन अलग-अलग स्थानों पर जाएगी। वहां पर पहुंचकर गाड़ियां हमने लगाई। इसके कुछ देर बाद पुलिस वाले आ गए।

 

 

फिर गाड़ी के पेपर मांगने लग गए. गाड़ी के दस्तावेज हमने उनको दिखा दिए। थोड़े देर बाद हर एक गाड़ी में एक एक पुलिसकर्मी को बैठा दिया गया और बोला गया गाड़ियां यहां से नहीं हिलेंगी। वाहनों को उठाकर रात 12:30 पुलिस लाइन ला लिया गया। वाहन की चाबी रख ली गई। चालान बना लिया गया कि आप गाड़ी नो पार्किंग में खड़े किए थे। चालकों द्वारा पुलिस को कहा गया कि नो पार्किंग में वाहन खड़ी है तो जो जुर्माना है वो ले लीजिए। लेकिन पुलिस द्वारा कहा गया कि जब साहब बोलेंगे तो सुबह आपकी वाहन छोड़ दी जाएगी। गाड़ी की चाबी अभी तक नही दिया गया है। इस मामले में रायपुर पुलिस ने ऐसी कोई कार्रवाई पल्ला झाड़ लिया है उनका कहना है कि हमने आयकर की गाड़िया जब्त नहीं की है. जो वाहन लावारिस स्थिति में मिली है उसे जब्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *