Atal hind
Uncategorized

सब्जियों पर कोरोना की मार, लॉक डाउन में बढ़े सब्जियों व फलों के दाम

बाबैन, 27 मार्च (सुरेश अरोड़ा) : पूरे देश मे लॉकडाउन होने के कारण अब आमजन पर महगाई की मार भी देखी जाने लगी है। लॉकडाउन की मार अब रसाई पर पडने लगी है। लॉकडाउन के चलते सब्जी मंडी में सब्जियों की आवक कम हो रही है जिससे बाजार में सब्जियों के दाम बढऩे लगे है। जनता को कोरोना की जंग के साथ साथ अब महगाई की जंग से भी लडना पड़ेगा जिसके लिए लोगों को अब तैयार रहना होगा। गांवों में फेरी कर सब्जी बेचनें का काम कर रहे राजकुमार ने बताया कि सब्जी मंडियों में सब्जियां की आवक पहले से काफी कम हो गई है। उन्होंने कहाकि सुबह के समय मंडी में समय निर्धारित होने के कारण सब्जी मंडी में पहले आयो पहले पाओ की झलक साफ दिखाई दे रही है। उन्होंने बताया कि यातायात बाधित होने से भी सब्जियों में उछाल आया है।
बॉक्स
सब्जी बिक्रेता रामकुमार ने बताया कि पहले मंडी में टमाटर 20 रुपये किलो था जो अब 50 में मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पहले गोभी 20 रुपये थी जो अब 30 रुपये, खीरा 30 से 40, घीया 20 से 30, शिमला मिर्च 50 से 80, गाजर 20 से 40, कद्दू 20 से 30 हो गई है। उन्होंने बताया कि सब्जियों के साथ साथ फल भी इस मार से अछूता नही है जिनके दाम भी 20 से 30 रुपए किलो महंगे महंगे हो गए है।
बाक्स
जिला प्रशासन ने सब्जियों के दाम किए निर्धारित
जिला प्रसाशन के भी कालाबाजारी को रोकने के लिए सब्जियों के दाम निर्धारित कर दिए गए है जो भी इससे ज्यादा मूल्य के दामों पर सब्जियों को बेचा गया तो उसके विरुद्ध करवाई भी की जाएगी।

Leave a Comment