Atal hind
अमेरिका टॉप न्यूज़ पंचकुला

सात समंदर पार होगा सेजल का नया बसेरा अमेरिका के दम्पत्ति ने लिया गोद

सात समंदर पार होगा सेजल का नया बसेरा

अमेरिका के दम्पत्ति ने लिया गोद

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने अडॉप्शन सेरेमनी में दिया गोद

PANCHKULA(ATAL HIND)
बेशक कर्म प्रधान होता है लेकिन किस्मत बड़ी बलवान होती है। जिस बेसहारा बच्ची को उसके अपनों ने बेगाना कर सड़क पर बेसहारा छोड़ दिया। उस बेटी का नया बसेरा सात समंदर पार विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति माने जाने वाला अमेरिका होगा। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशुगृह पंचकूला में आयोजित अडॉप्शन सेरेमनी में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव  कृष्ण ढुल ने अमेरिकन दंपति को बच्ची को गोद दिया।

अमेरिकन दंपति इस दौरान बेहद भावुक और खुश दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि बेटी उनके परिवार में नई खुशियां लेकर आएगी। इस दौरान उन्होंने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल का धन्यवाद करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बाल कल्याण के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने कहा कि हमारी बेटी अमेरिका में पलेगी बढ़ेगी इस बात की उन्हें बेहद खुशी है लेकिन इसके साथ साथ उन्हें इसका दुख भी है कि परिषद के परिवार से एक बच्चा दूर हो रहा है। बेटी को नया परिवार मिलने की खुशी से बड़ी कोई खुशी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद केंद्रीय अडॉप्शन एजेंसी कारा की गाइडलाइन के अनुसार अडॉप्शन का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि सेजल नए परिवार में जाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करेगी और उनके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगी। उन्होंने अमेरिकन दंपत्ति को परिवार में नए सदस्य के आने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर नोडल अधिकारी होम्स श्रीमती मिलन पंडित, सहायक कार्यक्रम अधिकारी नीरा देवी व अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

भिवानी का अंचल मेटरनिटी नर्सिंग होम 5 अक्तूबर  तक   खाली करने के दिए आदेश- चस्पाया सीलिंग का नोटिस,

admin

पानीपत लाठीचार्ज मामला करनाल एसपी के नेतृत्व में जांच शुरू हुई,

admin

महिला आयोग की सदस्याओं  ने   कैथल महिला पुलिस थाना का किया  निरीक्षण 

admin

Leave a Comment

URL