सावधान! अगर Lockdown खुलते ही सैलून जाने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर

सावधान! अगर Lockdown खुलते ही सैलून जाने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर

जबलपुर: लॉकडाउन खुलने के बाद अगर आप भी सबसे पहले सैलून जाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐसा करने पर आप कोरोना की चपेट में आ सकते हैं. केंद्र सरकार ने फिलहाल सैलून खोलने पर पाबंदी लगा रखी है. लेकिन मध्य प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर सैलून खोले गए. आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रदेश में सैलून के माध्यम से न सिर्फ आम लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला है बल्कि पुलिसवाले भी इसकी चपेट में आ गए हैं. दरअसल, जबलपुर में सैलून स्टाफ की वजह से पांच पुलिसवाले कोरोना की चपेट में आ गए हैं. खास बात है कि इन पांचों पुलिसवालों ने पुलिस विभाग के ही बार्बर से शेविंग करवाई थी.

 

careful! If you are thinking of going to the salon as soon as Lockdown opens, then read this news first

haryana update में कोरोना का प्रकोप बढा 21 नए पॉजिटिव मरीज,कुल मामले 329 हुए

मामला सामने आने के बाद जबलपुर में पुलिस विभाग के बड़े अफसरों की सांसें फूली हुई हैं. वजह है पिछले दिनों में कई पुलिसवालों ने इसी बार्बर से शेविंग करवाई थी. जबलपुर सीएमएचओ डॉ मनीष मिश्रा ने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग उन सभी लोगों के कॉन्टैक्ट लिस्ट तैयार कर रहा है जो उस सैलून में गए थे. सभी लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा. बता दें कि कोरोना के 5 नए केस सामने आने के बाद जबलपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 पहुंच गया है.

गर्भवती हो सकती हैं 70 लाख महिलाएं  lockdown में बिना मर्जी के  

 

इससे पहले इसी तरह का मामला 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के ही खरगोन से आया था. यहां भी सैलून से 6 लोगों तक संक्रमण फैलने की पुष्टि हुई थी. बताया जा रहा है कि सभी लोग एक ही सैलून में शेविंग बनवाने गए थे. वहां एक संक्रमित व्यक्ति भी आया था. सैलून वाले ने उस शख्स की कटिंग के लिए जिस कपड़े का इस्तेमाल किया उसी का उपयोग दूसरों के हेयर कट और शेविंग में भी कर दिया.

 

 

जाहिर है कोरोना काल में सैलून संक्रमण की बड़ी वजह बन सकते हैं. कुछ दिनों पहले केरल सरकार ने भी सैलून और रेस्टोरेंट्स खोलने की इजाजत दी तो केंद्र सरकार ने आपत्ति जताई थी. जिसके बाद केरल में सैलून पर पाबंदी फिर से लगा दी गई और रेस्टोरेंट्स से भी खाना सिर्फ घर ले जाने की इजाजत दी गई. केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि फिलहाल स्पा और सैलून पर लगी रोक जारी रहेगी.

 

 

 

संयुक्त सचिव, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि जाहिर है लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार का निर्देश एकदम साफ है. सैलून पर पांबदी जारी है. बावजूद इसके मध्य प्रदेश के जबलपुर में पुलिसवालों ने ही नियम कायदे को दरकिनार कर हजामत बनवाई. ऐसा करके उन्होंने खुद अपने ही लिए नहीं बल्कि शहर के दूसरे लोगों के सेहत के साथ भी खिलवाड़ किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: