स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे महत्वपूर्ण योद्धा: रणदीप सुरजेवाला

स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे महत्वपूर्ण योद्धा:

रणदीप सुरजेवाला

किसान कांग्रेस व युवा कांग्रेस ने उकलाना और बरवाला में डॉक्टरों को वितरित की पीपीई किट और एन 95 मास्क

बरवाला, 04 जून(atal hind)

The most important warrior in the battle against corona, a health worker and policeman:
Randeep Surjewala

Kisan Congress and Youth Congress distributed PPE kit and N95 mask to doctors in Uklana and Barwala

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि नर ही नारायण है और मनुष्य सेवा ही ईश्वर की सेवा है। भारतीय संस्कृति के इस अमिट सिद्धांत के साथ पहले कैथल जिले,कुरुक्षेत्र जिले व जींद जिले व अब बरवाला व उकलाना में कांग्रेस पार्टी के साथियों ने जनसेवा की एक और अनूठी पहल की शुरुआत की है।
रणजीत ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी सबसे बड़े योद्धा हैं और इनकी सुरक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य कर्मियों की संभाल करने की मुहिम में हरियाणा किसान कांग्रेस व युवा कांग्रेस उकलाना और बरवाला के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों के डॉक्टरों को पीटीई किट और एन 95 मास्क वितरित किए । महामारी से बचाव के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे पुलिसकर्मियों का ख्याल करते हुए भी उकलाना व बरवाला थाना के पूरे स्टाफ को n95 मास्क वितरित किए गए।
मुहिम को सहयोग देने का कार्य हरियाणा किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश सन्दलाना, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन श्री बृजलाल जी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव श्री कृष्ण सातरोड़, युवा कांग्रेस के जिला प्रधान श्री आनंद जाखड़, हिसार बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री ओमप्रकाश कोहली,प्रधान, महेंद्र नारंग, सतपाल कुलडि़या, कपिल श्योराण, दिनेश पुनिया ,सुरेश बूरा, हरदीप पूनिया, बलजीत दलाल,दिलबाग ढांडा, नरसिंह बल्हारा,डॉ ओमप्रकाश घोड़ेला,बलजीत पुनिया, राजेश घोड़ेला, अर्जुन ठाकुर, कृष्ण चमारखेड़ा, अमित गोयल, सुभाष प्रीतपुर,सुशील आनंद,युवा नरेंद्र कुहाड़,अनूप पूनिया व सुखबीर नागर ने दिया।

सुरजेवाला ने कहा कि बरवाला व उकलाना के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट(पीपीई)किट, एन-95 मास्क, सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन कांग्रेस पार्टी की ओर से पहुंचाने का सराहनीय निर्णय लिया है। इससे पहले कैथल जिले, कुरुक्षेत्र जिले व जींद जिले में भी कर चुके हैं इस अभियान की शुरुआत कर चुके हैं।
उन्होंने कहा कि आज बरवाला व उकलाना में भी हम सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट (पीपीई) किट, एन-95 मास्क, सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाने की शुरुआत कर रहे हैं। कोरोना महामारी से इस लड़ाई में हमारे कोरोना वॉरियर यानि डॉक्टर साथियों को सुरक्षित रखने तथा जनता के उपचार में सहयोग करने का यह सही रास्ता है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बरवाला व उकलाना के सभी पुलिस थानों में काम करने वाले हर पुलिसकर्मी व सभी मीडियाकर्मी साथियों तक भी एन-95 मास्क भी कांग्रेस की ओर से पहुंचाया जाएगा। साथ साथ पुलिस थानों की साफ सफाई के लिए सोडियम हाईपोक्लोराईट सॉल्यूशन भी दिया जाएगा।

सुरजेवाला ने कहा कि जनसेवा की इस मुहिम को हम कैथल जिले,कुरुक्षेत्र जिले व जींद जिले में भी शुरुआत कर चुके हैं। कैथल जिले के कैथल शहर, गुहला-चीका, सीवन, कलायत, पुंडरी, फतेहपुर, ढाण्ड और कुरुक्षेत्र जिले के कुरुक्षेत्र शहर, लाडवा, बबैन, शाहबाद, इस्माईलाबाद, पिहोवा व जींद जिले के जींद शहर, नरवाना, उचाना, सफिदो, जुलाना व पिल्लूखेडा में भी हम जनसेवा की इस मुहिम को लागू कर चुके हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोविड19 से मुकाबला करने के लिए अब कांग्रेस के सभी साथियों के सहयोग से बरवाला व उकलाना में भी “चार्ली टोर्नेडो एयरो ब्लास्ट स्प्रे मशीन” द्वारा ‘सोडियम हाईपोक्लोराईट’ दवाई से सैनिटाइज़ कराएंगे।

उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि सत्ता में रहते हुए भी भाजपा-जजपा सरकार सेवा के इस भाव से पूरी तरह से उदासीन है। भाजपा के नुमाईंदे मुख्यमंत्री कोष के लिए पैसा लेने के लिए तो प्रकट हो जाते हैं पर सेवा के नाम पर कोरोना महामारी की आड़ में छिप जाते हैं।उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस सेवा भाव का खट्टर सरकार अनुसरण करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: