हथियार की नोक पर दस लाख के चार कुख्यात लूटेरे दबोचे

हथियार की नोक पर दस लाख के चार कुख्यात लूटेरे दबोचे

02 मोटरसाईकिलें भी बरामद लूट-डकैती के 04 मामले  सुलझे

आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर भी लिया जाएगा

फतह सिंह उजाला


गुरूग्राम।
 थाना पालम विहार, गुरुग्राम में एक सूचना एयरफोर्स गेट के सामने दीपक नाम के लड़के से अज्ञात युवकों द्वारा 10 लाख रुपये लूट लेने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। थाना पालम विहार पुलिस मौका घटनास्थल पर पहुंच गई । दीपक पाण्डेय पुत्र रामसहाय पाण्डेय निवासी  तिगडी एक्सटेंशन, नई दिल्ली ने  बतलाया कि वह सार ग्रुप में फिल्ड की नौकरी करता है। इसकी कंपनी का एक ऑफिस प्लाट नं.-221 उधोग विहार फेस-1, गुरुग्राम में है। ऑफिस से एक चैक 10 लाख रुपये का  लेकर यह सैक्टर-14 हुडा मार्केट आईसीआई बैंक पहुंचा। वहाँ  बैंक से 10 लाख रुपये नगदी निकलवाए व रुपयों को अपने बैग में डाल लिया, इन 10 लाख रुपये को इसे ऑफिस में देना था। यह 10 लाख रुपयों की नगदी से भरा हुआ बैग लेकर अपनी एक्टिवा स्कूटी पर सवार होकर अपने ऑफिस जा रहा था। जब यह कटारिया चैक पार करने के बाद नर्सरी के पास पहुंचा तो इसके मोबाईल फोन पर इसके साथी का फोन आया, जिस फोन को सुनने के लिए इसने अपनी एक्टिवा स्कूटी को साईड में खङा किया। तभी एक मोटरसाइकिल आई जिस पर तीन नौजवान लडके सवार थे, जिसने रुकते ही एक लड़के ने इसकी बाईं तरफ पेट के पास चाकू लगा दिया वा दूसरे लडके ने इसकी छाती की तरफ पिस्तौल तान दी व तीसरे लड़का रुपयों वाला बैग छीनने के प्रयास करने लगा।  तीनो धमकी देने लगे बैग दे दे वरना गोली मार देगें और उन्होनें मिलकर इससे बैग छीन लिया और इसकी स्कूटी की चाबी भी ले ली। इसके बैग में 10 लाख रुपये एक लैपटॉप, 1 कंपनी का आइडी कार्ड, आधार कार्ड था और कागजात व चैक वो तीनों लडके बैग व एक्टिवा की चाबी लेकर भाग गए।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि, नकदी लूट के इस मामले में निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17 पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले  ि04 शातिर बदमाशों को बैंक मार्केट सर्विस रोङ सैक्टर-14, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। चारों आरोपियों की पहचान श्रवण कुमार उर्फ सिकन्दर पुत्र सन्तलाल निवासी मकान नं. 7752 गली नं. 12 प्रेम नगर नजदीक रेलवे  स्टेशन, हाँसी, जिला हिसार, उम्र 34 वर्ष, सन्दीप पुत्र राम मेहर निवासी सिख पथारी, जिला पानीपत, हाल सुरत नगर लाईन पार, बहादुरगढ, जिला झज्जर, उम्र 28 वर्ष, सुरेश उर्फ बिट्टू पुत्र मामचन्द निवासी मकान नं. 306 जटवाङा मोहल्ला बहादुरगढ, जिला झज्जर, उम्र 38 वर्ष और सुरेन्द्र उर्फ सोनू पुत्र स्व. बनवारी लाल निवासी मकान नं. 847ध्7 लाईन पार बहादुरगढ, जिला झज्जर, उम्र 35 वर्ष के तौर पर की गई है।

पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथी आरोपी के साथ मिलकर स्कूटी चालक से हथियार के बल पर 10 लाख रुपयों, लैपटॉप व अन्य कागजात से भरे बैग को लूटने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।  पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि ये बैंक व नगदी आवागमन के स्थानों पर खङे होकर रैकी करते थे कि कोई व्यक्ति बङी रकम लेकर अकेला जाता है तो उसका पीछा करते व हथियार के बल पर उससे नगदी छीनकर भाग जाते। आरोपी गुरूवार को भी ये लूट की वारदात को अन्जाम देने के लिए अपना जाल फैलाकर रैकी कर रहे थे, इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा इन्हें काबू कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में गुरूवार की लूट की वारदात को अन्जाम देने सहित अन्य नगदी लूटने की वारदातों को अन्जाम देने का भी खुलासा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *