हरयाणा covid-19स्वास्थ्य विभाग की फूली सांसे,19 पाॅजिटिव युवक फरार, तलाश जारी

 

हरयाणा covid-19स्वास्थ्य विभाग की फूली सांसे,19 पाॅजिटिव युवक फरार, तलाश जारी

Haryana covid-19 Health Department puffed up, 19 positive youth absconding, search continues

स्वास्थ्य विभाग की फूली सांसे

दो कोरोना कोविड 19 पाॅजिटिव युवक फरार, तलाश जारी

यह सनसनी खेज घटना फर्रुखनगर इलाके की बताई गई

चकमा देकर दोनों संक्रमित युवक पहुंचे अपने पैतृक गांव

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 गांव तो गांव है और गांव की हर किसी को याद आती है । गांव में बिताया हुआ बचपन का समय जब याद आता है तो चाह कर भी पाव थामे नहीं थमते हैं। लेकिन जब मामला कोरोना कॉविड 19 महामारी के दौर का हो और ऐसे में कोरोना कॉविड 19 पाॅजिटिव  अचानक गायब हो जाए, तो निश्चित है स्वास्थ्य विभाग की तो सांसे फूलेंगी ही, पुलिस प्रशासन की भी परेशानियां बढ़ेंगी ।

ऐसा ही एक सनसनी खेज मामला फर्रुखनगर इलाके में सामने आया है । इन दोनों युवकों के खिलाफ स्थानीय नोडल अधिकारी ने पुलिस ने मामला दर्ज करवाने की सिफारिश की है, की कोरोना कोविड-19 पाजिटीव इन युवकों ने आम जनमानस के जीवन के साथ खिलवाड़ किया है, जबकि यह कोरोना पॉजिटिव है । जानकारी के मुताबिक सौरभ शुक्ला 28 वर्ष , रामाशीष आयु 30 वर्ष का करीब 1 सप्ताह पहले मेडिसिटी गुरुग्राम में कोरोना के लिए परीक्षण किया गया था । इन दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव सामने आई। इस मामले की जानकारी सीएचसी फरुखनगर के चिकित्सकों को 22 जुलाई को दे दी गई थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संबंधित दोनों युवक अस्थाई रूप से फरुखनगर के द्रोणाचार्य स्कूल वार्ड नंबर 10 से संबंधित बताए गए और यहीं पर ही स्थानीय गांव डाबोदा में स्थित ओम लॉजिस्टिक में काम रहे थे । इन दोनों के गायब होने का भेद उस समय खुला , जब सीएचसी फरुखनगर की आरआरटी रैपिड रिस्पांस टीम के द्वारा इन दोनों पॉजिटिव युवकों के रहने के ठिकाने का दौरा किया गया। टीम का मकसद यह था कि दोनों युवकों को एक साथ ना रहने के बजाय अलग अलग रहने की हिदायत दी जाए। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम के पांव तले जमीन उस समय खिसक गई, जब यह दोनों कोरोना कोविड-19 युवक अपने ठिकाने से गायब मिले ।

इसके बाद में जब आरआरटी टीम के द्वारा कोरोना संक्रमित इन दोनों युवकों के द्वारा दिए गए टेलीफोन नंबर पर संपर्क किया गया, तो दोनों ने बेहद चैंकाने वाली जानकारी दी कि वह दोनों अपने गांव मिश्रित जिला सीतापुर में गए हुए हैं । इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया । मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय नोडल अधिकारी कोविड-19 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फर्रूखनगर के द्वारा स्थानीय पुलिस कोशिकायत देकर संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश की है। दी गई शिकायत में कहा गया है कि कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव इन दोनों युवकों के द्वारा आमजन के जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया। वही यह दोनों युवक और भी अनेक लोगों को कोरोना कॉविड 19 संक्रमित कर सकते हैं । ऐसे में संबंधित अधिनियम और विनियम के अनुसार उक्त दोनों युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: