Atal hind
Uncategorized

हरियाणा के बिजली मंत्री अगली बार बीजेपी टिकट पर चुनाव लडऩे को तैयार : रणजीत सिंह

पार्टी हाईकमान चाहेगा तो अगली बार बीजेपी से चुनाव लडऩे को तैयार : रणजीत सिंह
बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह व सांसद सुनीता दुग्गल ने विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीण जनसभाओं को किया संबोधित
ग्रामीणों द्वारा रखी मांगों व समस्याओं को मंत्री व सांसद ने पूरा करवाने का दिया आश्वासन
बिजली संबंधी रखी समस्याओं को मंत्री ने अधिकारियों को मौके पर ही समाधान के लिए दिए दिशा-निर्देश।
सिरसा 21 दिसंबर।
बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि जिस पार्टी हाईकमान ने मुझ पर भरोसा जताया व मंत्री देकर इतना मान सम्मान दिया है, इसके लिए मैं मुख्यमंत्री का दिल से आभार व्यक्त करता हूं। यदि पार्टी हाईकमान चाहेगी तो मैं अगली बार बीजेपी से चुनाव लडऩे को तैयार हूं। सांसद सुनीता दुग्गल तथा मैं मिलकर क्षेत्र का बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाएंगे।
चौधरी रणजीत सिंह शनिवार को अपने धन्यवादी दौरे के दौरान रानियां हल्का के गांव कर्मगढ, खुईयां नेपालपुर, मोहरावाली, साहूवाला आदि में ग्रामीणों की जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल भी उनके साथ रही। ग्रामीणों द्वारा दोनों नेताओं का गर्मजोशी के साथ फूल मालाओं व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर बिजली मंत्री के पौत्र सूर्य प्रकाश भी उपस्थित थे।
बिजली मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने बिना किसी शर्त के भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया था। मेरी काबलियत व ईमानदारी को देखते हुए ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुझे मंत्री का पद दिया। जिस पार्टी ने बाहर रहते हुए ही इतना कुछ दे दिया है और यदि पार्टी में शामिल होऊंगा तो उसका अंदाजा आप स्वयं लगा सकते है। उन्होंने कहा कि कानूनी पाबंदियों के चलते पांच साल तक पार्टी में नहीं जा सकता, लेकिन यदि पार्टी हाईकमान चाहेगी तो मैं अगला चुनाव भारतीय जनता पार्टी से ही लडूंगा। मैं और सांसद सुनीता दुग्गल साथ मिलकर काम करेंगे और जिला को विकास के मामले में प्रदेश में अव्वल श्रेणी में लाकर खड़ा कर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्तर के कार्य मेरे से और केंद्र सरकार के काम सांसद सुनीता दुग्गल से किसी भी समय आकर करवा लेना। उन्होंने कहा कि अब हम दोनों साथ मिलकर चलेंगे, इसलिए कार्यकर्ताओं में आपसी किसी प्रकार की गलतफहमी नहीं रहनी चाहिए और सभी कार्यकर्ताओं का पूरा मान सम्मान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जो काम करना था कर दिया, अब आगे काम करने की जिम्मेवारी मेरी है। मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि विकास के मामले में क्षेत्र को पिछडऩे नहीं दिया जाएगा। मैं और सांसद सुनीता दुग्गल साथ मिलकर काम करेंगे। प्रदेश सरकार के जो कार्य करने की जिम्मेवारी मेरी है तथा केंद्र सरकार के जो कार्य होंगे उन्हें सांसद सुनीता दुग्गल से करवा लेना। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की जो भी समस्या होगी उसे पूरा किया जाएगा। क्षेत्र के जिन 18 गांवों में घग्घर नदी का पानी पहुंच रहा है, वह उन्हीं की देन है। लोगों ने भी हाथ उठाकर इस बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अब मैं और सांसद साथ मिलकर काम करेंगे, जिससे जिला में विकास कार्यों को और अधिक तेजी मिलेगी। ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों व समस्याओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये तो सारी पूरी होंगी ही और भी यदि हो तो बता देना। उन्होंने गांव की गौशाला के लिए दो लाख रुपये की घोषणा भी की।
सांसद सुनीता दुग्गल ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं रानियां हल्का की तयदिल से धन्यवाद करती हूं, क्योंकि रानियां हल्का ने मुझे 28 हजार वोटों से जीत दिलाकर सिरसा लोकसभा क्षेत्र से पहली बार इतने बड़े मार्जन से जीतवाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाती हूं आप लोगों के भरोसे पर खता उतरने का काम करूंगी और केंद्र सरकार के जो भी कार्य होंगे उन्हें पूरा करवाऊंगी। आप लोगों ने चौधरी रणजीत सिंह को जीत दिलाकर विकास पर मोहर लगाने का काम किया है। अब मंत्री और सांसद दोनों मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि 26 दिसंबर को सिरसा में दिशा की बैठक हैं, जिसमें केंन्द्र सरकार की योजना कार्यों की समीक्षा की जाएगी। जिस भी व्यक्ति या पंचायत की केंद्र सरकार की योजनाओं से संबंधित कार्य है, उसके लिए वो इस बैठक में उनसे मिल सकते हैं। मंत्री के पौत्र सूर्य प्रकाश ने भी ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे हल्कावासियों के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने चौधरी रणजीत सिंह को इतनी बड़ी जीत दिलवाई। उन्होंने कहा कि हल्का में इतने विकास कार्य होंगे जिसके बारे में लोग सोच भी नहीं सकते।

Leave a Comment