AtalHind
टॉप न्यूज़

हरियाणा के रोहतक में हिंदुत्ववादी भीड़ का निशाना बने हरियाणा के चर्च -पुलिस ने रोका

हरियाणा के रोहतक  में हिंदुत्ववादी भीड़  का निशाना बने हरियाणा के चर्च -पुलिस ने रोका

दक्षिणपंथी भीड़ ने चर्च में घुसने की कोशिश की, पुलिस ने रोका

Advertisement

harनई दिल्ली हरियाणा के रोहतक में दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों ने कथित तौर पर आठ दिसंबर को चर्च में घुसने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदुत्ववादी भीड़ का आरोप है कि चर्च धर्म परिवर्तन करा रहा है लेकिन पुलिस के अनुसार अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है.

चर्च के एक सहयोगी पादरी ने कहा, ‘लोग यहां बाकी अन्य पूजा स्थलों की तरह ही अपनी श्रद्धा से आते हैं. हमें कभी किसी को यहां आने के लिए मजबूर नहीं किया.’उन्होंने कहा कि यहां तक कि भीड़ इकट्ठा होने से पहले पुलिस ने चर्च का दौरा किया था और और उन्हें बताया गया था कि प्रदर्शन हो सकता है.

Advertisement

बता दें कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे अन्य भाजपा शासित राज्यों में पारित धर्मांतरण रोधी कानून लाने को लागू करने की योजना बना रहा है.

ऐसा आरोप है कि इस तरह के कानूनों का इस्तेमाल अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है.

रोहतक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर कैप्टन मनोज कुमार ने कहा, ‘हमें इस तरह की शिकायत मिली थी कि ऐसा कुछ हो सकता है. अभी तक चर्च में जबरन धर्मांतरण को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है’

Advertisement

बीते कुछ हफ्तों में देश के कई हिस्सों के चर्चों पर दक्षिणपंथी भीड़ ने जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर हमला किया है.

अक्टूबर में रुड़की में एक चर्च में तोड़फोड़ की गई थी और वहां पूजा कर रहे लोगों पर हमला किया गया था.

नवंबर में द्वारका के एक नए चर्च में भी इसी तरह का हमला किया गया था. इस हफ्ते की शुरुआत में मध्य प्रदेश के एक मिशनी स्कूल में भी जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाकर हमला किया गया था.

Advertisement

इन सभी मामलों में चर्चों और स्कूलों ने धर्मांतरण के आरोपों से इनकार किया है और पुलिस को भी जबरन धर्मांतरण के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं.

Advertisement

Related posts

हरियाणा में 2 छोटी बच्चियां कहाँ जिन्दा जली ,कहाँ आग ने करीब 100 से ज्यादा झोंपड़ियों को राख में बदला,नरवाना और जाखल में भी आग का रौद्र रूप देखने को मिला 

atalhind

कलायत  में बदमाशों ने शोरूम में की ताबड़तोड़ फायरिंग,

atalhind

यूक्रेन से सुरक्षित लौटी फुफेरी और ममेरी बहनें

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL