हरियाणा में आज से खुलेंगे शराब ठेके,सुबह 8 बजे खुलेंगे और शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर बंद होंगे।

हरियाणा में आज से खुलेंगे शराब ठेके, शराब पर कोरोना कर
मनोहर मंत्रिमंडल की बैठक में नई आबकारी नीति पर मोहर

सुबह 8 से शाम को 6.45 बजे तक खुलेंगे शराब ठेके

शॉपिंग मॉल में बिकेगी

 

Haryana to open liquor contracts from today, corona tax on liquor
Seal on new excise policy in Manohar cabinet meeting

Liquor contracts will open from 8 am to 6.45 pm

 

 

चंडीगढ़, 5 मई(Atal Hind)हरियाणा के मुख्यमंन्त्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार की रात हुई कैबिनेट बैठक में बुधवार की सुबह से राज्य में शराब ठेके खोलने के प्रस्ताव को हरी झंडी प्रदान के दी गई।

 

मंत्रिमंडल की बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने आबकारी मंत्री होने के नाते नई आबकारी नीति पेश की। जिसके अनुसार सरकार द्वारा शराब पर ‘कोविड-सेस’ लगा दिया गया है। देसी की बोतल 5 और अंग्रेजी की 10 रुपये महंगी की गई है।

लड़कियां भी नहीं रही पीछे ,आज दारू मिल गई मजा आ गया, ये तस्वीरें कुछ ऐसा ही कह रही हैं

 

 

कैबिनेट की बैठक में देसी शराब पर 2 से लेकर 5 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। देसी का पव्वा 2, अधा 3 और बोतल 5 रुपये महंगी मिलेगी। इसी तरह से अंग्रेजी शराब पर कोविड-सेस लगा है। अंग्रेजी के पव्वे पर 4, अधे पर 6 और बोतल पर 10 रुपये सेस लगाया है।

 

कैबिनेट ने आबकारी नीति को 6 मई से लागू करने की मंजूरी दी है। पहली बार आबकारी नीति साल के 11 दिन अधिक यानी 376 दिन लागू रहेगी। यह नीति अब अगले साल 15 मई तक जारी रहेगी। शराब के ठेके सुबह 8 बजे खुलेंगे और शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर बंद होंगे।

ईमानदार  Haryana सरकार के अपने संतरी -मंत्रियों के खर्चे कैसे निकलेंगे ? जनता की तो बाद में सोचेंगे 

यह भी निर्णय लिया गया है कि लॉकडाउन के चलते आगामी आदेशों तक किसी भी शॉपिंग मॉल में शराब की दुकान नहीं खोली जाएगी।
प्रदेश के सभी 22 जिलों में शराब के ठेके खोले जा सकेंगे, लेकिन जिस भी एरिया, मोहल्ले, वार्ड, गली या गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है या किया जाएगा, वहां शराब ठेके नहीं खुलेंगे।

 

 

शराब ठेकेदारों को राहत देते हुए कैबिनेट ने तय किया है कि जिन लोगों ने अपनी 10 प्रतिशत फीस जमा करवाई हुई है, वे बुधवार से ठेके खोल सकेंगे। 6 से 20 मई तक ठेकेदारों की एक्साइज फीस माफ की गई है। यह समय उन्हें तैयारियों आदि के लिए दिया गया है।

 

लॉकडाउन अवधि के दौरान की एक्साइज फीस उनसे नहीं ली जाएगी। सरकार ने 10 प्रतिशत राशि की दूसरी किस्त 15 मई तक जमा करवाने का मौका ठेकेदारों को दिया है।

एक टाइम में ठेके पर 5 से अधिक ग्राहक इकट्ठे नहीं हो सकेंगे। सेल्समैन और ग्राहक दोनों का मॉस्क लगाना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। रोजाना ठेकों को सेनेटाइज किया जाएगा।

दुष्यंत की अध्यक्षता में कैबिनेट सब-कमेटी
कैबिनेट ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में कैबिनेट सब-कमेटी का गठन किया है। कमेटी में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा तथा खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह शामिल हैं। यह कमेटी सुनिश्चित करेगी कि ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ एमएचए के दिशा-निर्देशों की सख्ती से पालना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *