हरियाणा के 16 जिलों तक कोरोनावायरस, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 88

 

Coronavirus, positive patients reached 88 districts in 16 districts of Haryana

हरियाणा के 16 जिलों तक कोरोनावायरस, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 88

पलवल में 9 नए मामले आए,सभी जमाती
अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 88
कोरोना की वजह से तीन मरीजों की हो चुकी मौत

 

The number of positive patients in Haryana reached 88

9 new cases occurred in Palwal, all collected
Now the figure of total infected patients is 88
Three patients died due to corona
Coronavirus up to 16 out of 22 districts

 

By=Rajkumar Aggarwal
Kaithal  । हरियाणा में लगातार कोरोनो पीडि़तों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को 12 नए मामले सामने आने के बाद अब आंकड़ा 88 हो गया। पलवल में एक दिन में 9 मामले सामने आए,तो नूंह में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। जींद और चरखी-दादरी में कोरोना पॉजिटिव मिले।हरियाणा में अभी तक इससे तीन मौतें हो चुकी हैं,जबकि 16 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है। सोमवार को पलवल जिले में 9 नए मामले आए। ये सभी जमाती हैं, जो पलवल के अलग-अलग गांवों में धर्म प्रचार कर रहे थे। एक चौकाने वाली बात ये है कि पलवल जिले में अभी तक कुल 25 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं,इनमें से महज 2 ही स्थानीय बाशिंदे हैं,जबकि 23 मरीज दूसरे राज्यों के हैं। वहीं हरियाणा में रविवार को करनाल के एक कोरोना संक्रमित ने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ दिया। जबकि एक आशंकित कोरोना मरीज ने करनाल कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज की छठीं मंजिल से कूदकर भागने की कोशिश की, जिसमें उसकी गिरने से मौत हो गई। पलवल के सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने बताया कि जिले में मिले सभी जमातियों के कोरोना सैंपल की जांच हो चुकी है। 89 जमातियों में से 25 संक्रमित मिले हैं। संक्रमित मिले सभी मरीजों को नूहं के राजकीय मेडिकल कॉलेज,नलहड़ में भेज दिया गया है। बाकि को क्वारैंटाइन किया गया है। पलवल में पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी कर रखी है। हथीन क्षेत्र के जिन गांवों में से ये पॉजिटिव मरीज मिले हैं। उन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है। कंटेंनमेंट गांवों में लगाए पुलिस नाकों का खुद एसपी निरीक्षण कर रहे हैं। हथीन के 9 गांवों में कंटेंनमेंट घोषित किया गया है। पलवल में कुल 134 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 83 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 25 पॉजिटिव मिले हैं,26 की रिपोर्ट अभी आनी है। वहीं 1 मरीज ठीक होकर घर जा चुका है। 565 को होम क्वारैंटाइन किया गया है।

आशंकित कोरोना मरीज केे भागने की कोशिश में हुई मौत
करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में एक अप्रैल को पानीपत के एक युवक को भर्ती करवाया गया था। उसे बुखार,बदन दर्द और किडनी में दिक्कत थी,इलाज जारी था। उसका सैंपल भी कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार तड़के वह युवक चादर के सहारे छठी मंजिल पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड से भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान उसने वहां से छलांग लगा दी। नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई।अभी उसकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है।

करनाल के बुजुर्ग ने चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ा
चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती करनाल के रसीन गांव के 58 वर्षीय बुजुर्ग ज्ञान सिंह ने दम तोड़ दिया। उसे सांस लेने में दिक्कत थी,जिस वजह से पहले करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। यहां उसकी हालत बिगड़ी तो उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसके सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही 1 अप्रैल को डॉक्टरों ने उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफ कर दिया। चंडीगढ़ में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। यह प्रदेश की तीसरी मौत थी। इससे पहले अम्बाला के बुजुर्ग की पीजीआई चंडीगढ़ और रोहतक की महिला की राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली में कोरोना से मौत हुई थी।

हरियाणा में अब कुल 45 हुए जमाती
हरियाणा में अब संक्रमित मिले जमातियों की संख्या 43 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या पलवल जिले की है। यहां कुल 24 संक्रमित हैं। इसके अलावा गुरुग्राम में 2, नूहं में 7 और अम्बाला में 2, भिवानी में 2, कैथल में 1, फरीदाबाद में 5 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है। हरियाणा के कुल संक्रमित मरीजों में से 20 दूसरे राज्यों के हैं। इनमें 5 तमिलनाडू के, 3 केरल, 3 पश्चिम बंगाल, 2 तेलंगाना, 2 बिहार, 1 उत्तरप्रदेश, 1 पंजाब, 1 कर्नाटक, 1 दिल्ली, 1 महाराष्ट्र

हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 88
अब हरियाणा के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 88 पहुंच गया है। पलवल जिला इस समय पहले स्थान है जहां सबसे ज्यादा 26 संक्रमित हैं। इसके बाद गुरुग्राम में 18, फरीदाबाद में 14, पानीपत में 4, अम्बाला में 3, भिवानी में 2, कैथल में 1, नूहं मे 8, सिरसा में 3, पंचकूला में 2, हिसार में 1,रोहतक में 1, करनाल में 1,जींद में 1,चारकी-दादरी में और सोनीपत में 1 पॉजिटिव मरीज सामने आया है। हरियाणा के 22 जिलों में से 16 जिलों तक कोरोनावायरस पहुंच गया है।

16 मरीज हुए ठीक
अभी तक 16 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 9 मरीज, पानीपत में 3,फरीदाबाद में 1, सोनीपत में 1,हिसार में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।

 

DPRO KYL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *