Atal hind
क्राइम टॉप न्यूज़ हरियाणा हिसार

हरियाणा में बड़ी वारदात ,17 बाल कैदी फरार, 3 पुलिस जवानों को लहूलुहान कर, जिसमें 8 हत्‍यारोपित

हरियाणा में बड़ी वारदात ,17 बाल कैदी फरार, 3 पुलिस जवानों को लहूलुहान कर, जिसमें 8 हत्‍यारोपित

 

हिसार : बाल सुधार गृह से 17 बाल कैदी फरार, 3 पुलिस जवानों को लहूलुहान कर, जिसमें 8 हत्‍यारोपित

एसपी स्वयं कर रहे मामले की मॉनिटरिंग. पूरे जिले में नाकाबंदी. बाल कैदियों की तलाश में सभी नाकों पर सख्‍ती बढ़ाई गई है.
बरवाला (अटल हिन्द संवाददाता )हिसार जिले में बड़ी वारदात सामने आई है. बरवाला रोड स्थित बाल सुधार गृह से सोमवार शाम को 17 बाल कैदी फरार हो गए. बाल कैदियों को शाम के भोजन के लिए बाहर निकाला जा रहा था. पहले से ही हमले की फिराक में तैयार बाल कैदियों ने जेल सुपरिंटेंडेंट समेत 3 सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया. कैदियों ने जेल वार्डनों से चाबी छीनी और मेन गेट का ताला खोलकर भाग निकले. घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Barwala (Atal Hind Correspondent) A major incident has come to light in Hisar district. On Monday evening, 17 child prisoners escaped from the child improvement home on Barwala Road. Child prisoners were being taken out for the evening meal. Already, child prisoners prepared for the attack attacked 3 security personnel, including the jail superintendent. The prisoners snatched the keys from the jail wards and escaped by opening the lock of the main gate. The injured have been admitted to the civil hospital.

मेन गेट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी चंद्रकांत और तलविंद्र को सिर पर गहरी चोट आई है. इनका सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है. भागने वाले कैदियों में अधिकतर रोहतक व झज्जर जिले के हैं. ये बाल कैदी हत्या व मारपीट जैसे केस में सजा काट रहे थे. जेल से निकलकर सभी कैदी हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम (एचएलआरडीसी) के जंगलों की तरफ भाग निकले. जैसे ही कैदियों के भागने की सूचना हिसार पुलिस को मिली, तुरंत पूरे जिले और साथ लगते जिलों में सूचना भेज दी गई.

हिसार में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी इन 17 कैदियों की तलाश में जुटे हैं. इसके अलावा जिले के सभी नाके एक्टिव कर दिए गए हैं. इन सभी कैदियों द्वारा लूट व छीना झपटी की आशंका को देखते हुए सभी थानों व चौकियों को अलर्ट कर दिया है.

ऐसे दिया घटना को अंजाम
सभी कैदियों को शाम के भोजन के लिए बैरक से बाहर निकाला गया. जेल के कर्मचारी खाना परोसने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान पहले से ही प्लानिंग करके बैठे कैदियों ने अंदर बैठे सुपरिंटेंडेंट के सिर पर हमला कर दिया. वह कुछ समझ पाता उससे पहले कैदियों ने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और जेल के मुख्य गेट की तरफ भाग निकले. गेट पर तैनात पुलिस के दो जवानों ने कैदियों को रोकने का प्रयास किया तो दोनों के बीच सात से दस मिनट तक हाथापाई और डंडे चले.

कैदियों की संख्या थी अधिक
कैदियों की संख्या अधिक होने के कारण दोनों जवान घायल होकर जमीन पर गिर पड़े. कैदियों ने एक जवान की जेब से गेट की चाबी निकाली और ताला खोलकर जंगल की तरफ भाग गए. इसके बाद लहूलुहान सपरिंटेंडेंट कुलदीप सदर थाना पहुंचे और वहां से पुलिस बल के साथ कैदियों को खोजने के लिए निकल पड़े. काफी देर खोजने के बाद जब कैदी हाथ नहीं लगे तो इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गई. एसपी ने आईजी को घटना से अवगत करवाया. आईजी ने पूरी रेंज की पुलिस को एक्टिव कर दिया.

एसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे
घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने जिले के सभी नाके एक्टिव कर दिए. सभी थानों व चौकियों की पुलिस को रातभर बाहर रहकर अपने-अपने एरिये में सर्च करने के आदेश कर दिए हैं. एसपी बलवान सिंह राणा ने तीन डीएसपी के साथ बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

Greetings from Virtue Media and hope all good at your end!

admin

मनोहर लाल और  दुष्यंत चौटाला सत्ता का आनंद ले रहे-सुरजेवाला

admin

वरिष्ठ पत्रकार राजीव शर्मा की गिरफ्तारी ने इस ज्वलंत बहस को जन्म दिया

admin

Leave a Comment

URL