हरियाणा में 6 नए मामले आए,चार श्रीलंका के जमाती,अब 76 हुए संक्रमित

हरियाणा में 6 नए मामले आए,चार श्रीलंका के जमाती,अब 76 हुए संक्रमित
76 में से 35 संक्रमित मरीजों का जमात से कनेक्शन
सबसे ज्यादा 18 मरीज गुरुग्राम में तो 17 मरीज पलवल में

 

6 new cases occurred in Haryana, 4 Sri Lankan Jamati, now 76 infected
Connection of 35 of 76 infected patients to Jamaat
Maximum 18 patients in Gurugram and 17 patients in Palwal

 

 

-राजकुमार अग्रवाल –

कैथल । हरियाणा में चार दिन के अंदर 46 नए मरीज सामने आए हैं। रविवार को 6 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद अब कुल 76 संक्रमित हो गए हैं। रविवार को मेवात में 5 और गुरुग्राम में 1 मरीज मिला है। मेवात में मिले 5 मरीजों में से 4 श्रीलंका के हैं,जो निजामुद्दीन जमात से मेवात में धर्म प्रचार के लिए आए हुए थे। वहीं एक ट्रक ड्राइवर है,जो गुजरात से आया था। वह भी संक्रमित है। इसके अलावा गुरुग्राम में मिला 1 मरीज भी जमाती है। हरियाणा में अब निजामुद्दीन मरकज से लौटे 35 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या पलवल जिले की है। यहां कुल 16 संक्रमित हैं। इसके अलावा गुरुग्राम में 2,नूहं में 7 और अम्बाला में 2,भिवानी में 2,कैथल में 1,फरीदाबाद में 5 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।

कुल संक्रमित मरीजों में से 20 दूसरे राज्यों के
हरियाणा के कुल संक्रमित मरीजों में से 20 दूसरे राज्यों के हैं। इनमें 5 तमिलनाडू के,3 केरल,3 पश्चिम बंगाल,2 तेलंगाना,2 बिहार,1 उत्तरप्रदेश, 1 पंजाब, 1 कर्नाटक, 1 दिल्ली, 1 महाराष्ट्र

22 में से 14 जिलों तक पहुंचा कोरोना
हरियाणा में अब 76 संक्रमित मरीज हो गए हैं। सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में हैं। यहां 18 मरीज हैं। वहीं इसके बाद पलवल में 17 मरीज हैं। वहीं फरीदाबाद में 14, पानीपत में 4, अम्बाला में 3, भिवानी में 2, कैथल में 1, नूहं मे 8, सिरसा में 3, पंचकूला में 2, हिसार में 1, रोहतक में 1, करनाल में 1 और सोनीपत में 1 पॉजिटिव सामने आया है।

15 मरीज हुए ठीक
अभी तक 14 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 9 मरीज,पानीपत में 3,फरीदाबाद में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।

 

नल्हड़ का मेडिकल कालेज स्पेशल कोविड अस्पताल बना
हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए नल्हड़ के शहीद हसन खान मेवाती सरकारी मेडिकल कॉलेज को विशेष रूप से कोविड-19 अस्पताल के रूप में घोषत किया है।

 

 

इस अस्पताल में 600 बेड हैं और यहां सभी प्रकार के चिकित्सा उपकरण की पूर्ण उपलब्धता और आपूर्ति है। मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संकट समन्वय समिति की बैठक में बताया कि जो मरीज पहले से इस अस्पताल में भर्ती हैं,उन्हें नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इइस अस्पताल में पीपीई किट और मास्क सहित पर्याप्त चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता और आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में विशेष रूप से कोविड वार्ड बनाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *