हरियाणा में 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हत्या

मेवात में दरिंदगी की सभी हदें पार, आठ साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या

फिरोजपुर झिरका (मेवात)
27 दिसम्बर 2019

नुहं ज़िला के थाना फ़िरोज़पुर झिरका के एक गांव में शुक्रवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब आठ वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर उसकी निर्मम हत्या कर आरोपी फरार हो गया। बच्ची का शव अरावली की पहाडियों की ऊपरी स्तह पर अर्धनग्न अवस्था के दौरान खूनों से लथपत मिला। जैसे ही घटना की जानकारी मिली तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और फ़िरोज़पुर झिरका के डीएसपी और थाना प्रबंधक पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। वही नुहं की एसपी संगीता कालिया ने मौके पर घटना स्थल का जायजा लिया और एसपी ने पुलिस को गहराई से जांच कर आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दिए। मृतक के शव का शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज नुहं में बोर्ड द्वारा मेडिकल कराकर देर रात परिजनों को सौंप दिया गया। वही फ़िरोज़पुर झिरका से कांग्रेस विधायक मम्मन इंजीनियर भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया।
जानकारी के अनुसार खंड के एक गांव की रहने वाली आठ वर्षीय तीसरी कक्षा की छात्रा का संदिग्ध परिस्तिथियों में शव बरामद हुआ है। बच्ची का शव नग्न अवस्था में तथा खून से लथपथ मिला है। आशंका जताई जा रही है कि किसी दरिंदे ने बच्ची से साथ दुष्कर्म कर जुर्म छुपाने की नियत से उसकी जान ले ली।
ब्रहस्पतिवार यानी 26 दिसम्बर को ठंड के चलते स्कूलों की छुट्टियाँ की हुई थी। तीसरी कक्षा की छात्रा अपने गांव के समीप स्थित अरावली पर्वत की श्रृंखला में अपनी बकरियों को ढूंढने के लिए चली गई। वह देर शाम होते देख बच्ची के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों ने बच्ची की तलाश शुरू की। करीब 40 से 50 ग्रामीणों ने बच्ची को टॉर्च इत्यादि लेकर खूब ढूंढा । लेकिन ज्यादा ठंड के सामने उनके हौंसले टूटने लगे तो निराश होकर लौट आए।
शुक्रवार को दिन निकलते ही लडक़ी की तलाश अरावली पर्वत में फिर शुरू हुई तो घर से करीब तीन किलोमीटर दूर बच्ची का शव नग्न अवस्था में मिला। पहाड़ी की चोटी पर मिला। शव की हालत देखकर परिजनों और ग्रामीणों के पैरों तले की जमीन खिसक गई। रात्रि में ज्यादा ठंड होने से खून से सना लडक़ी का शव अकड़ा हुआ मिला। शव की हालत देखकर पुलिस को आशंका है कि किसी वहशी दरिंदे ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसकी चुन्नी से गला दबाकर उसकी जान ले ली। जान लेने से पहले बच्ची के साथ दरिंदगी की सभी सीमाओं को लांघ दिया। मामले की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी और पुलिस विभाग ने आला अधिकारियों को अवगत कराया। मामले की नजाकत को देखते हुए एसपी संगीता कालिया फिरोजपुर झिरका पहुंची और अरावली पर्वत स्थल का दौरा किया। पुलिस ने लडक़ी के शव को बरामद कर लिया है। पोस्टमार्टम के लिए अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा भेज दिया है।
क्या कहते है डीएसपी:
हेडक्वार्टर नुहं के डीएसपी अनिल कुमार का कहना है कि पुलिस सारे मामले की गहनता से जांच में जुटी है। लोगों से जानकारी ली जा रही है। उनका कहना है कि आरोपी चाहे कितना ही शातिर हो पुलिस सारे मामले को गहनता से जांच कर आरोपी तक पहुंच जल्द गिरफ्तार करेगी। फिलहाल आरोपी के खिलाफ पास्को एक्टट और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।
विधायक ने दी चेतावनी
फ़िरोज़पुर झिरका से कांग्रेस विधायक मम्मन खान इंजीनियर ने लड़की के साथ कि गई दरिंदगी की जमकर निंदा की है। वही उन्होंने एक उससे अधिक जो भी दरिंदे है उनको तुरन्त गिरफ्तार कर फस्ट्रेक कोर्ट में मामला चला सजा दिलाने की मांग की है। वही विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा अगर पुलिस ने 4 दिन के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार नही किया तो वो इसका विरोध प्रदर्शन करगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *