हरियाणा में CORONA-कुल पॉजिटिव केस 279 ठीक होकर घर लौटे 186

हरियाणा में कोरोना-कुल पॉजिटिव केस 279 ठीक होकर घर लौटे 186

 

Corona-total positive cases in Haryana 279 recovered and returned home 186

 

फरीदाबाद (अटल हिन्द/योगेश गर्ग ) हरियाणा में राहत के साथ ही कोरोना वायरस का हमला जारी है। राज्‍य में शनिवार को दो और कोरोना मरीजाें की पुष्टि हुई। राज्‍य में 24 घंटे में राज्‍य में आठ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

 

haryana job शिक्षा विभाग में 10 साल पुराने कच्चे कर्मचारी होंगे पक्के

इनमें पांच कोरोना योद्धा हैं। शनिवार को अंबाला और झज्‍जर में एक-एक कोरोना मरीज की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्‍य में अब तक सामने आए कोरोना के मरीजों की संख्‍या 279 हो गई है। इनमें से 186 ठीक होकर घर लौटे हैं। राज्‍य में अब तक कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है। दूसरी राहत की बात है कि राज्‍य में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर लगातार बढ़ रही है। यह अब 62.66 फीसदी हो गई है।

 

big breking-Haryana सरकार ने एक एक हजार रुपये देने का वायदा किया था  4 लाख 56 हजार  में से 3.15 लाख आवेदन रद्द किये  

 

राज्‍य में रिकवरी दर 62.66 फीसद हुई
अंबाला के ठरवा माजरी गांव के एक व्‍यक्ति के चंडीगढ़ पीजीआइ में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। बताया जाता है‍ कि वह 15 साल से डायबिटीज से पीडि़त है। इसके अलावा झज्जर के गांव गुभाना निवासी एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित को पाया गया। यह व्यक्ति दिल्ली एमसीडी में स्वास्थ्य कर्मी है।

लोगों ने किया दैनिक  अटल हिन्द का धन्यवाद, आखिर अधिकारियों को कुम्भकर्णी नींद से जगाकर लिया दम

 

उसकी सैंपलिंग और रिपोर्ट दिल्ली के स्तर पर ही की गई है। बताते हैं कि उसे आरएमएल अस्पताल से बाढ़सा स्थित एम्स में लाया गया है।विभागीय स्तर पर सूचना जिला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद टीम को बादली क्षेत्र के गांव गुभाना में भेजा जा रहा है। यह भी पता चला है कि दिल्ली एमसीडी का कर्मचारी रूटिन में अपने परिवार के संपर्क में था। इससे पहले राज्‍य में शुक्रवार को राज्‍य में कोराेना के छह मरीजों की पुष्टि हुई थी। इनमें से तीन दिल्ली पुलिस में सिपाही हैं और एक सोनीपत सिविल अस्पताल का कर्मचारी है।

 

INDIA-शर्मनाक :..डॉक्‍टर ने अकेले आधी रात कब्र खोदकर साथी डाक्टर का शव दफनाया

 

शुक्रवार को प्रदेश में छह नए मरीज मिले। शुक्रवार को कोराेना संक्रमित पाए गए लोगों में पानीपत और गुरुग्राम के दो-दो तथा झज्जर व भिवानी में एक-एक व्यक्ति है। पानीपत में सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को सोनीपत के गांव खोबरू निवासी 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह दिल्ली पुलिस में सिपाही है। इसके अलावा शहर की दत्ता कॉलोनी निवासी युवक भी संक्रमित मिला। यह युवक सोनीपत सिविल अस्पताल में कार्यरत है। वहीं, झज्जर के गांव सुलौधा निवासी दिल्ली पुलिस के जवान की कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई। भिवानी के भारत नगर में रहने वाले दिल्ली पुलिस के सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

 

दूसरी ओर,रोहतक में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सांपला कस्बे को कंटेनमेंट घोषित कर दिया है। हालांकि राहत की बात है कि शुक्रवार को 16 लोग ठीक भी हुए। गुरुग्राम में नौ, कैथल और सोनीपत में दो-दो तथा हिसार, फरीदाबाद, कुरुक्षेत्र में एक-एक मरीज ठीक होकर घरों को लौट गए। प्रदेश में अभी तक 277 कोराना मरीज मिले हैं, जिनमें 186 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके।

 

 

 

विदेशी तब्‍लीगी जमातियों के स्‍वस्‍थ होते
ही दर्ज होंगे हत्‍या के प्रयास के मुकदमे: विज

गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि महामारी से ठीक होते ही सभी 109 विदेशी तब्लीगियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किए जाएंगे। तब्लीगी जमात के कुल 1526 लोगों को ढूंढ़-ढूंढ़ कर अस्पतालों में भर्ती कराया गया था जिनमें से 133 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किए जाएंगे।

 

प्रदेश में कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में बड़ी राहत
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों में रिकवरी की दर में लगातार बढ़ोतरी हुई है। राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी दर 66.66 प्रतिशत हो गई है। कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में से 186 मरीज हुए ठीक व स्वस्थ हो गए हैं। पॉजिटिव मामलों के सामने आने की दर 1.60 प्रतिशत बनी हुई है। प्रदेश में इस समय 90 कोरोना पॉजिटिव के सक्रिय मामले हैं और इन मरीजाें का विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।

 

 

अभी तक कुल मिले पॉजिटव मरीजों मे 14 इटली के नागरिक भी शामिल हैं। राज्‍य में अभी भी एहतियातन 15,916 लोगों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा गया है। अभी तक प्रदेश में कुल 34,127 लोगों को मेडिकल सर्विस के दायरे में रखा था। इनमें से 18,211 लोगों का चिकित्सा निगरानी पीरियड पूरा हो चुका है।

 

 

अन्‍य लोगों पर स्वास्थ्य महकमे की निगरानी अभी बनी हुई है। अभी तक प्रदेश में कुल 2,040 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। कुल 19,527 लोगों के सैंपल में से 17,207 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। टेस्टिंग दर यदि देखें तो हरियाणा में 10 लाख लोगों पर 770 संदिग्ध लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। प्रदेश में कोरोना के चलते मृत्यु दर है 1.07 प्रतिशत है।

 

 

 

हॉटस्पाट नूंह और पलवल का कोरोना को पंच
राज्‍य में कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित और हॉटस्पाट बने नूंह और पलवल जिलों ने कोरोना को तगड़ा वाला पंच दिया है। पिछले पांच दिनों से इन दोनों ही जिलों में कोई भी नया कोरोना मरीज मिला है।

 

 

वहीं रेड जोन में शामिल फरीदाबाद ने भी कोरोना को काबू करने में अपना दम दिखाया है। बीते दो दिनों में फरीदाबाद में भी कोई नया मरीज नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हॉटस्पॉट नूूंह में शुक्रवार तक संक्रमितों की संख्या 57 ही थी। राहत की बात यह है कि संक्रमित लोगों में से अब तक 35 स्वस्थ्य भी हो चुके हैैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैैं। लेकिन एहतियातन सभी निगरानी में रखे गए हैैं। 22 संक्रमितों का इलाज जारी है। पलवल जिले में भी कमोवेश यही स्थिति है और संक्रमितों का आंकड़ा 34 पर ही रूका हुआ है। इनमें से 27 स्वस्थ्य भी हो चुके हैैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *