हरियाणा सचिवालय की गोपनीय सूचनाएं लीक करने पर दागी कर्मचारी निलंबित

 हरियाणा सचिवालय की गोपनीय सूचनाएं लीक करने पर दागी कर्मचारी निलंबित

चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )

 

हरियाणा सिविल सचिवालय में कई महत्वपूर्ण सूचनाएं लीक हो रही हैं। जिसके चलते पांचवीं मंजिल पर स्थिति सर्विसेज ब्रांच के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और भविष्य के लिए कई अहम फैसले ले लिए गए हैं।

 

Tainted employee suspended for leaking confidential information of Haryana Secretariat

मुख्य सचिव के निर्देश पर स्थापना शाखा ने सभी विभागों को एक पत्र जारी करके जहां गोपनीयता बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं वहीं सभी शाखाओं के बाहर नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं।

 

 

हरियाणा सिविल सचिवालय में लगभग सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से जुड़े विभागों के मुख्य कार्यालय चल रहे हैं।उक्त कर्मचारी को निलंबित करके विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अब सचिवालय की स्थापना शाखा की उपसचिव ने सचिवालय में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों के नाम जारी पत्र में कहा है कि अपने-अपने विभागों की गोपनीयता को बनाए रखना जरूरी है।

 

 

इसके अलावा विभागीय स्तर पर भी ऐसे कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है, जिन पर सूचनाएं लीक करने को लेकर संदेह रहता है।सूत्रों की मानें, तो पिछले कुछ समय से यहां की पांचवीं फ्लौर समेत कई अन्य मंजिलों पर चल रहे विभागों से गुप्त सूचनाएं लीक होने की खबरें आ रही थी।पिछले दिनों यहां के एक कर्मचारी ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा फाइल पर लगाई गई नोटिंग को वायरल कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: