हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी,कैथल में शराब व खाली बीयर की खाली बोतलें मिलीं

 

हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरटीओ कार्यालय में छापेमारी, सीएम ने मांगी रिपोर्ट,  कैथल में शराब व खाली बीयर की खाली बोतलें मिलीं

हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, सभी जिलों में सीएम फ्लाइंग स्कवायड की छापेमारी
चंडीगढ़:(अटल हिन्द टीम ) हरियाणा में प्रचंड ठंड पड़ रही है. ऐसी शरीर जमा देने वाली सर्दी में ऑफिस नहीं जाने वाले सरकारी कर्मचारियों पर सीएम फ्लाइंग ने बड़ी कार्रवाई की है. नए साल से दो दिन पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम फ्लाइंग की ओर से प्रदेश कई जिलों के आरटीओ कार्यालय में सुबह के वक्त छापेमारी की गई है.चंडीगढ़ में भी सीआईडी चीफ अनिल राव की अध्यक्षता में सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की. वहीं पंचकूला के आटीओ ऑफिस में भी मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वाड की रेड पड़ी. पंचकूला में हुई ये छापेमारी डीएसपी पूर्णिमा सिंह के नेतृत्व में की गई. इसके अलावा गुरुग्राम में भी सीएम फ्लाइंग की छापेमारी की गई. इस दौरान आरटीओ विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की गई.बताया जा रहा है कि काफी दिनों से आरटीओ ऑफिस में गैरहाजिर चल रहे कर्मचारियों की शिकायत सीएम विंडो पर की जा रही थी. जिसके बाद सीएम मनोहर लाल के आदेश पर ये बड़ी कार्रवाई की गई है.बता दें कि हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई के तहत सोमवार सुबह प्रदेश के सभी जिलों में आरटीओ में सीएम साइंस गाइड टीम ने छापेमारी की. सूबे के सभी 22 जिलों में छापेमारी की रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपी जाएगी.
प्रदेश भर में सीएम फ्लाइंग स्कवायड की रेड
प्रदेश के सभी जिलों में आरटीओ कार्यालय में सुबह से छापेमारी चल रही है. वहीं ऑफिस से नदारद मिले कर्मचारियों पर खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने शाम तक रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि ये छापेमारी सीएम फ्लाइंट की टीम की ओर से की जा रही है. जिसका नेतृत्व सीआईडी चीफ अनिल राव कर रहे हैं.

 

जींद में सुबह नौ बजे पहुंची टीम
सीएम फ्लाइंग की टीम सुबह 9 बजे ही आरटीए कार्यालय में पहुंच गई, ताकि यह पता किया जा सके कि कर्मचारी समय पर अपनी ड्यूटी पर आ रहे हैं या नहीं। आरटीए कार्यालय में 15 से 16 कर्मचारी हैं लेकिन सीएम फ्लाइंग की रेड के दौरान केवल 5 कर्मचारी ही ड्यूटी पर पहुंचे थे। टीम ने रिपोर्ट बनाई और पिछले 15 दिनों की सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है। इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय पर भेजी जाएगी।

कैथल में 17 कर्मचारी गैर हाजिर,कैथल में शराब व खाली बीयर की खाली बोतलें मिलीं
सीएम फ्लाइंग की टीम ने कैथल के जिला आरटीए कार्यालय में रेड की। इस दौरान 19 में से मात्र दो कर्मचारी ही ड्यूटी पर मिले, अन्य कर्मचारियों में कुछेक तो लेट आए और कई कर्मचारी 11 बजे तक भी ऑफिस नहीं पहुंचे। कार्यालय में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल मिली। कार्यालय के रिकार्ड की हालत बद से बदतर थी। कार्यालय की सीढिय़ा व लोगों के बैठने के लिए रखी गई कुर्सियां ही नहीं बल्कि महिला टॉयलेट तक में फाइलों को रखा हुआ था। इस तरह के रिकार्ड रुम को देखकर जांच टीम के अधिकारी भी हैरान नजर आए। शराब व खाली बीयर की खाली बोतलें मिलीं

 

भिवानी ऑफिस से नदारद मिले 7 अधिकारी
सुबह करीब 9 बजे भिवानी के आरटीओ ऑफिस में मुख्यमंत्री फ्लाइंग ने छापा मारा. टीम ने ऑफिस में मौजूद फाइलों की जांच की. वहीं कैथल में भी करीब 9.30 बजे आरटीओ ऑफिस में छापा मारा गया. वहां 10 में से सिर्फ 3 कर्मचारी ही मौजूद मिले. इसके अलावा फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग ने आरटीओ ऑफिस में छापेमारी की. जहां सभी कर्मचारियों की हाजिरी की जांच की गई.

हिसार: सीएम फ्लाइंग ने ऑपरेशन अभियान के तहत प्रदेश के सभी आरटीओ दफ्तरों में सुबह चैकिंग अभियान चलाया. विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के चलते ये चैकिंग अभियान चलाया गया है.आरटीओ दफ्तर में भी सीएम फ्लाइंग की 9 सदस्यों की टीम 9 बजकर 2 मिनट पर पहुंची. दफ्तर में उस वक्त केवल 3 कर्मचारी मौजूद पाए

सोनीपत। साल खत्म होने के दो दिन पहले सीएम की फ्लाइंग स्क्वायड ने सोनीपत जिले के आरटीए कार्यालय पर सुबह छामापार कार्रवाई को अंजाम दिया। फ्लाइंग टीम को आरटीए कार्यालय में 16 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। आरटीए कार्यालय में छामापार कार्रवाई की भनक लगते ही कर्मचारियों में हडक़ंप मच गया। मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वायड ने सोमवार को सुबह सोनीपत में आरटीए दफ्तर पर जब छापेमारी की गई तो वहां पर 16 कर्मचारी गैरहाजिर मिले।
पंचकूला: आरटीओ में की गई सीएम फ्लाइंग स्क्वॉड की ये रेड करीब तीन घंटे तक चली. रेड के दौरान टीम का नेतृत्व फ्लाइंद स्क्वॉड की डीएसपी पूर्णिमा सिंह कर रहीं थी. रेड के दौरान कर्मचारियों की उपस्थिति और जनता के साथ उनके व्यवहार पर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी.डीएसपी पूर्णिमा सिंह ने बताया कि कर्मचारियों का अनुशासन चेक करने के लिए ये रेड की गई. उन्होंने बताया कि रेड के दौरान पब्लिक डील करने वाले कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं थे. पूर्णिमा सिंह ने बताया कि जिन कर्मचारियों की हाजिरी नहीं पाई गई उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
अंबाला: : प्रदेश में हरियाणा सरकार ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. प्रदेश के सभी जिलों में सीएम फ्लाइंग टीम ने आरटीए कार्यालय में छापेमारी की. मुख्यमंत्री खट्टर ने शाम तक सभी जिलों की रिपोर्ट मांगी है बात अगर अंबाला की करें तो यहां के आरटीए कार्यालय में डीएसपी नरेंद्र वत्स के नेतृत्व में छापेमारी हुई. जिसमें एक कर्मचारी नदारत पाया गया. आपको बता दें CID चीफ अनिल राव ने खुद इस छापेमारी की निगरानी की है.
रोहतक: रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी के वक्त कार्यालय में 36 कर्मचारियों में से केवल 6 कर्मचारी ही मौजूद मिले. कार्यालय के बाहर काम करवाने वाले लोगों को लंबी-लंबी लाइनें लगी मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *