Atal hind
Uncategorized

हरियाणा सरकार की लापरवाही से गरीब बच्चों को बांटी जाने वाली  साईकिलें, अब हो गई है पड़ी-पड़ी कबाड़

हरियाणा सरकार की लापरवाही से गरीब बच्चों को बांटी जाने वाली  साईकिलें, अब हो गई है पड़ी-पड़ी कबाड़
कोसली (अटल हिन्द संवाददाता )प्रदेश को शिक्षा का हब बताने वाली मनोहर सरकार के राज में नौनिहालों की सैकड़ों उड़न परियां धूल फांक रहीं है। दो दिन पूर्व ही कोसली विधानसभा के गांव नाहड़ में बने राजकीय सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में ग़रीब बच्चों को दी जाने वाली 551 साईकिलें कबाड़ की हालत में मिली थी। लेकिन ख़बर दिखाई जाने के दूसरे ही दिन खण्ड जाटूसाना के गांव परखोतमपुर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भी 105 साईकिलें ऐसे ही हालातों में मिली है कि अब यह साईकिलें किसी काम की नही है। धूल फांकती यह साईकिलें अब पूरी तरह से कबाड़ में बदल गई है। ग़रीब परिवारों के नौनिहालों को दी जाने वाली105 साइकिलों पर अधिकारी अपनी सफ़ाई पेश कर पाक-साफ़ बनने की कोशिश में जुटे है।
हरियाणा की एक अकेली विधानसभा कोसली में इतनी संख्या में ग़रीबों के हकों से खिलवाड़ किया जा रहा है तो फ़िर बाकी की 89 विधानसभाओं का क्या हाल होगा यह चिंता का विषय है। सरकार को इसपर ध्यान देना होगा वरना अधिकारियों की लापरवाही के चलते ग़रीबों तक सरकार की इस योजना का लाभ नही पहुंच पाएगा।
इसलिए ग़रीबों के सपनों को जंग लगाने वाली इस अफ़सरशाही पर सरकार को जल्द ही संज्ञान लेना होगा। कब देखना होगा कि सूबे की मनोहर सरकार की कुंभकर्णी नींद कब तक टूटेगी या फ़िर ग़रीबों के हकों पर अफ़सरशाही हावी रहेगी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL