AtalHind
राजनीतिसोनीपत

हरियाणा सरकार ने गरीब परिवार की बेटियों को फ्री शिक्षा देने की की घोषणा : नायब सैनी

हरियाणा सरकार ने गरीब परिवार की बेटियों को फ्री शिक्षा देने की की घोषणा : नायब सैनी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद को खत्म कर योग्यता के आधार पर दी हरियाणा के युवाओं को नौकरी
डबल ईंजन की सरकार गारंटी के साथ देश-प्रदेश में सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कर रही है कार्य
भाजपा सरकार में अयोध्या में ही बना राम मंदिर और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री द्वारा की जाएगी

हरियाणा के नव-नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी के अभिनंदन में उमड़ा जन सैलाब
सोनीपत पहुंचने पर शहर में जगह-जगह शहरवासियों व सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं ने किया प्रदेशाध्यक्ष का जोरदार स्वागत
गरीब लोगों के जीवन को सुगम, सुरक्षित व सरल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया दिन-रात कार्य : प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी

हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का सोनीपत पहुंचने पर फूलों से स्वागत करते कार्यकर्ता।
रणबीर सिंह, सोनीपत। हरियाणा भाजपा के नव-नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सैनी बुधवार को सोनीपत पहुंचे, जहां उनके अभिनंदन में भारी जन सैलाब उमड़ा। प्रदेशाध्यक्ष के सोनीपत शहर में हुए रोड़ शो के दौरान जगह-जगह शहरवासियों व सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं ने जोरदार स्वागत किया। रोड़ शो के पश्चात प्रदेशाध्यक्ष ने राम लीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब लोगों के जीवन को सुगम, सुरक्षित व सरल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिन-रात कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार गरीब लोगों के ईलाज के लिए आयुष्मान कार्ड योजना लेकर आई ताकि हमारे गरीब परिवार भी जरूरत पडऩे पर अच्छे अस्पतालों में अपना ईलाज करवा सके। हरियाणा सरकार ने इसी योजना का विस्तारीकरण करते हुए आयुष्मान चिरायु कार्ड शुरू की, ताकि ज्यादा से ज्यादा परिवारों को इसमें कवर किया जा सके।


प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के नेतृत्व में हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा गरीब परिवार की बेटियों की शिक्षा के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया गया है, जिसके तहत एक लाख 80 हजार वार्षिक आय वाले परिवारों की बेटियां मुफ्त में शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। इसके अलावा एक लाख 80 हजार से 03 लाख वार्षिक आय वाले परिवारों की बेटियां 50 प्रतिशत छूट के साथ शिक्षा ग्रहण कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल से अब हमारे किसी भी गरीब परिवार के बेटी शिक्षा से दूर नहीं रह सकेगी और हर बेटी शिक्षित होगी और अपने परिवार को कल्याण करेगी।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पहले की सरकारों में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद व पर्ची-खर्ची का इतना बोलबाला था कि पैसे देने वालों को ही नौकरियां मिलती थी। हमारी सरकार ने इन सारी व्यवस्था को बदलने का काम किया है और मुख्यमंत्री खट्‌टर के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने योग्यता के आधार पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का कार्य किया। जिसका परिणाम ये आया कि आज योग्यता के बल पर उन गरीब परिवारों के बच्चों को भी सरकारी नौकरियां मिल रही है, जिन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि डबल ईंजन की सरकार गारंटी के साथ देश-प्रदेश में सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कार्य कर रही है। नौ वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के लिए अनेकों कार्य किए हैं। इससे सिर्फ देश की तस्वीर ही नहीं बल्कि तकदीर बदल गई है। उन्होंने कहा कि सोनीपत के लोगों ने जो सम्मान दिया है यह सम्मान पूरे सोनीपत के लोगों का है और इस सम्मान को कभी कम नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में तेजी से व्यवस्था में बदलाव हुआ है। भाजपा सरकार की सर्वांगीण विकास की सोच का परिणाम है कि आज लोगों का जीवन सरल हुआ है और घर बैठे ही मूलभूत सुविधाएं मिल रही है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने देश और प्रदेश हित में लिए गए ऐतिहासिक फैसलों से देश और प्रदेश की दशा-दिशा बदली है। इन फैसलों से जन आकांक्षाओं की पूर्ति हुई साथ विश्व पटल पर देश की छवि मजबूत हुई। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प, उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर देकर धूंआ से मुक्ति दिलाना, शौचालयों का निर्माण करवाकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाना और हर घर में नल से जल पहुंचाने जैसे निर्णयों से लोगों का जीवन सरल हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार द्वारा पारदर्शी तरीके से कराए जा रहे कार्यों की प्रशंसा हर तरफ हो रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना से परे जनहित के काम किए हैं। भाजपा की मोदी और मनोहर सरकार ने अंत्योदय की नीति पर चलते हुए गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि अयोध्या में उसी स्थान पर भगवान राम का भव्य मंदिर स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं वो करके दिखाते है और जो नहीं भी कहते उसको भी धरातल पर उतारते हैं। उनके नेतृत्व में ही केन्द्र सरकार ने कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन मुहैया करवाया ताकि देश का कोई व्यक्ति भूखा न सोए। इस दौरान सांसद रमेश कौशिक, राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली, पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन, डॉ० ओम प्रकाश अत्रेय, आजाद नेहरा, रविन्द्र दिलावर, तरूण देवीदास, नीरज आत्रेय सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

संसद में संवाद नहीं होगा, तो सड़कों पर विवाद ही होगा – पर्ल चौधरी

editor

मुझे जबरन चूमा, मेरे कपड़े उतार दिए और तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड किए. जब मैं मदद के लिए चिल्लाई तो जान से मारने की धमकी दी-छात्रा

editor

RAM RAHIM-डेरा-प्रेमी  वोट बैंक के चलते राम रहीम को बार बार पैरोल और फरलो: सज़ा बदल गई मजे में !

editor

Leave a Comment

URL