हैदराबाद से भी गहरा है, राजस्थान के अलीगढ़ का रेप-मर्डर केस,छह वर्षीय मासूम की रेप के बाद गला दबा कर हत्या।

हैदराबाद से भी गहरा है, राजस्थान के अलीगढ़ का रेप-मर्डर केस,छह वर्षीय मासूम की रेप के बाद गला दबा कर हत्या।

अलीगढ़ (राजस्थान )(अटल हिन्द ब्यूरो )

देश में भले ही हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर केस की गूंज हो रही हो, लेकिन हैदराबाद के केस से भी बड़ा और गहरा राजस्थान के टोंक जिले के अलीगढ़ के खेड़ली गांव में हुआ रेप और मर्डर का मामला है। 30 दिसम्बर को नशे में धुत्त एक युवक ने पहली कक्षा में पढऩे वाली छह वर्षीय मासूस के साथ बलात्कार किया और फिर गला दबा कर हत्या कर दी। गला भी इतना तेज दबाया कि मासूम बच्ची की आंखे बाहर आ गई। इस मामले का दर्दनाक पहलू यह भी है कि मासूम ने अपनी स्र्कट बांधने के लिए जिस बेल्ट का उपयोग किया था, उसी से आरोपी ने उसका गला दबा दिया। घटना शनिवार 30 नवम्बर की बताई जा रही है। मानवीय संवेदनाओं को झकझोंर ने वाली इस घटना के विरोध में दो दिसम्बर को क्षेत्र के कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने गुस्सा जताते हुए टोंक के कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन दिया। मीणा ने कानून व्यवस्था पर भी चिंता जताई। वहीं अलीगढ़ की घटना के विरोध में 2 दिसम्बर को ही भाजपा की सांसद जसकौर मीणा ने लोकसभा में नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि छह वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार और हत्या का मामला दर्शाता है कि राजस्थान में अपराधियों में कानून का भय नहीं है। सरकार को ऐसे दरिंदों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।
सीएम ने भिजवाया पांच लाख का चैक:
टोंक जिले के अलीगढ़ में मासूस बालिका के परिजन की आर्थिक सहायता के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच लाख रुपए का चैक भिजवाया है। सीएम गहलोत ने प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश को परिजनों के घर भेजा और पांच लाख रुपए का चैक दिलवाया। सीएम ने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में मासूम बच्ची के परिजन के साथ सरकार खड़ी है। उन्होंने रेप-मर्डर की घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि दोषी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा।
अपराधियों को पब्लिक के सुपुर्द करें:
2 दिसम्बर को राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद और सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी श्रीमती जया बच्चन ने कहा कि बलात्कार और हत्या के अपाधियों को पब्लिक के हवाले कर देना चाहिए। ताकि उन्हें अपने कर्मों के अनुरूप सजा मिल सके। सजा में विलम्ब होने और लम्बी न्यायिक प्रक्रिया के बाद बच निकलने की वजह से भी अपराधियों में भय नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में लगातार बलात्कार की घटना हो रही है, जिनसे महिलाएं खासकर बच्चियां स्वयं को सुरक्षित नहीं समझ रही है
आरोपी गिरफ्तार:
पुलिस ने खेड़ली कांड के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने स्वयं का अपराध भी कबूल कर लिया है। आरोपी का कहना है कि शराब के नशे में होने के कारण उसने अपराध को अंजाम दिया। पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर सबूत एकत्रित कर रही है। आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के लिए पुलिस को पर्याप्त सबूत चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *