AtalHind
कैथलक्राइमटॉप न्यूज़हरियाणा

कैथल नगर परिषद चेयरमैन सीमा कश्यप  का  पिता सुरेश कश्यप व  भाई शिवा कश्यप  रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार  

कैथल नगर परिषद की  चेयरमैन सीमा कश्यप  के प्रतिनिधि पिता सुरेश कश्यप तथा भाई शिवा कश्यप  रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार
कैथल न्यूज (अटल हिन्द ब्यूरो )
Kaithal Municipal Council chairman Seema Kashyap’s father Suresh Kashyap and brother Shiva Kashyap arrested red handed taking bribe

कैथल विजिलेंस विभाग कैथल की टीम ने कैथल की नगर परिषद की चेयरमैन सीमा कश्यप के पिता सुरेश कश्यप तथा भाई शिवा कश्यप को कूड़े उठाने के ठेकेदार से चैक देने की एवज में तीन लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने नगर परिषद की चेयरमैन सीमा कश्यप, उसके पिता सुरेश कश्यप तथा भाई शिवा कश्यप के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। टीम ने सीमा कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उनकी गिरफ्तारी की अनुमति के लिए विभागीय अधिकारियों को लिखा है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने का ठेका बलबीर सिंह को दिया हुआ है। बलबीर ने विजिलेंस विभाग कैथल को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसने अपने काम की एवज में जब नगर परिषद से चेक देने की मांग की तो नगर परिषद की चेयरमैन सीमा कश्यप ने चैक नहीं दिया। बार-बार टरकाने के बाद जब उसने सीमा कश्यप से बात की तो उसने कहा कि वह उसके पिता सुरेश कश्यप से बात करे। सुरेश कश्यप ने उसे चेक देने के लिए साढ़े चार लाख की रिश्वत देने की मांग की। बाद में उनका सौदा तीन लाख में तय हो गया। विजिलेंस इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने इसके लिए नायब तहसीलदार हरिकेश को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर टीम का गठन किया।जैसे ही ठेकेदार ने चेयरमैन सीमा कश्यप के पिता सुरेश कश्यप तथा उसके भाई शिवा कश्यप को तीन लाख की राशि दी तो इशारा पाते ही विजिलेंस विभाग की टीम ने दोनों को रंगे हाथ काबू कर लिया। टीम ने उनके कब्जे से तीन लाख की रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली तथा दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने नगर परिषद चेयरमैन सीमा कश्यप के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है क्योंकि उसके पिता व भाई उसकी शह पर ही रिश्वत ले रहे थे। सीमा कश्यप जनप्रतिनिधि होने केक कारण उनकी गिरफ्तारी को लेकर उच्चाधिकारियों से अनुमति मांगी है। जैसे ही अनुमति मिलेगी तो उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
The team of Kaithal Vigilance Department, Kaithal, has arrested red handed handsome Suresh Kashyap, father of Kaithal city council chairman Seema Kashyap, and brother Shiva Kashyap, taking a bribe of three lakhs in return for a check from the litter lifting contractor.
ठेकेदार की जुबानी…
ठेकेदार बलबीर ने बताया कि फरवरी और मार्च माह के डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के ठेका का इओ द्वारा चैक काटकर हस्ताक्षर कर दिए गए थे। जब कर्मचारी चैक पर नगर परिषद चेयरमैन सीमा कश्यप के पास गया तो उन्होंनेे कहा कि उनके पास ठेकेदार को भेजना। जब वह खुद चैक लेकर सीमा कश्यप के पास हस्ताक्षर करवाने गया तो उन्होंेने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया तथा कहा कि पहले साढ़े चार लाख की रिश्वत दो फिर मैं इस पर दस्तक करूंगा। बाद में मैं तंग आकर विजिलेंस चंडीगढ़ व अंबाला फरियाद लगाई। आज जब उसने तहसीलदार के नुमाइंदे के सामने सुरेश कश्यप को तीन लाख की राशि दी तथा उसका चैक दिया तो टीम ने उसे काबू कर लिया। वह अब तक सुरेश कश्यप को 35 लाख की रिश्वत दे चुके हैं। बार-बार मेेरे काम को कैंसल करने की धमकी देकर रिश्वत वसूलता रहा था।
इस बारे में पापा से बात कर लो..
गौरतलब है कि जैसे ही नगर परिषद के किसी मामले में यदि सीमा कश्यप से नगर की समस्या से संबंधित बात की जाती थी तो उनका एक ही जवाब होता था कि इस बारे में पापा से बात कर लो। भले ही चेयरमैन सीमा कश्यप बनी हों लेकिन पूरा कार्य उसके पिता सुरेश कश्यप तथा भाई शिवा कश्यप ही देखते थे। विजिलेंस की कार्रवाई में अब यह तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है। यह भी आरोप है कि इससे पूर्व भी वे लाखों रुपये की रिश्चत ले चुके हैं।
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा कानून का दुरुपयोग करने पर की गई टिप्पणी बेहद गंभीर: अभय सिंह चौटाला

admin

कैथल पुलिस ने 2 दुकानों पर लेबर का काम कर रहे 2 बच्चों को किया रेस्क्यू

editor

18 साल के युवक ने 800 रुपये के लिए चायवाले की हत्या की

editor

Leave a Comment

URL