AtalHind
कैथलक्राइम

कैथल में जाली करंसी नोट चलाने वाले रैकेट का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार,

कैथल में जाली करंसी नोट चलाने वाले रैकेट का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार,
दो हजार रुपए के 5 जाली करंसी नोट बरामद
कैथल, 12 जुलाई (atal hind) विभिन्न प्रकार के गैरकानूनी कृत्यों में लिप्त आपराधियों पर एसपी लोकेंद्र सिंह के कुशल मार्गदर्शन अंतर्गत पुलिस द्वारा निरंतर रुप से पैनी नजर रखते हुए सीआईए-टू पुलिस द्वारा जाली करंसी नोट चलाने वाले रैकेट का पर्दाफाश करते हुए देर शाम के समय 3 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये। जिनके कब्जे से दो-दो हजार रुपए के 5 जाली करंसी नोट बरामद किए गये है। तीनों आरोपी शाम के समय अंधेरे का फायदा उठाकर दुकानदारों तथा ठेका शराब पर नकली नोटों के माध्यम से खरीददारी करने की नीयत से घूम रहे थे। एसपी ने जिला पुलिस द्वारा क्षेत्र में निर्बाध रुप से निरंतर अमन-चैन एवं कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए उच्च मनोबल के साथ कर्तव्यपालन कर रही पुलिस की पीठ थपथपाते हुए अपराधी तत्वों को चेतावनी दी है कि वे गैरकानूनी कार्यो को छोडक़र समाज की मुख्य धारा में शामिल हो जांए, अथवा क्षेत्र से पलायन करके अपना कार्यक्षेत्र बदल लें, परंतु उनको जिला कैथल क्षेत्र में किसी भी सूरत में सिर नहीं उठाने दिया जाएगा। तीनों आरोपी सोमवार को अदालत में पेश करके दो आरोपियों का रैकेट की जड़मूल तक पहुंचकर गिरोह के शेष सदस्यों की गिरफ्तारी सहित व्यापक पूछताछ के लिए अदालत से पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की अगुवाई में सहायक उपनिरिक्षक जसवंत सिंह, ईएसआई जयकरण, ईएसआई राजेंद्र, हैडकांस्टेबल पवन कुमार तथा सिपाही जयबीर सिंह की टीम सांयकालीन गश्त के दौरान खुराना बाइपास चौंक कैथल पर मौजूद थी। सहयोगी सुत्रों से एक गुप्त जानकारी मिलने उपरांत पुलिस द्वारा एंपलॉईज कोलीनी कैथल के गेट सामने दबिश देकर विश्वकर्मा चौंकी की तरफ से पैदल आ रहे 3 संदिगध युवकों को काबु कर लिया। जिनकी पहचान विजय सिंह उर्फ टंडन पुत्र सुंदर सिंह निवासी मॉडल टाऊन जींद रोड़ कैथल, सुनील कुमार पुत्र प्रेमचंद निवासी चिरंजीव कालोनी कैथल तथा पवन कुमार पुत्र सोहन लाल निवासी मोतीबाग कैथल के रुप में हुई। पुलिस द्वारा जब नियमानुसार कार्रवाई तहत तीनों की तलाशी ली गई तो आरोपी विजय के कब्जे से दो-दो हजार रुपए के 2 जाली करंसी नोट, आरोपी सुनील के कब्जे से दो-दो हजार रुपए के 2 जाली करंसी नोट तथा आरोपी पवन के कब्जे से दो हजार रुपए के एक जाली नोट सहित तीनों आरोपियों से कुल 10 हजार रुपए की जाली करंसी बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूला कि वे अंधेरे का फायदा उठाकर दुकानदारों तथा किसी शराब ठेका पर जाली करंसी नोटों की मार्फत खरीददारी करने की नीयत से घूम रहे थे। थाना शहर में अभियोग अंकित करके आरोपियों मौके पर पहुंचे सीआईए-टू के एएसआई प्रदीप कुमार द्वारा भादसं. की धारा 489बी, 489सी अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया गया। जिनसे गहनता पूर्वक पूछताछ के उपरांत जाली करंसी नोट रैकेट से जुड़े एक मिडिएटर की पहचान कर ली गई। तीनों आरोपी सोमवार को अदालत में पेश किए जाएंगेे, जहां से आरोपी विजय तथा सुनील का व्यापक पूछताछ व रैकेट के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।
Advertisement

Related posts

हरियाणा के गुरूग्राम में एनआईए का बड़ा कदम गैंगस्टरों के ठिकाने पर की गई रेड

atalhind

सीएम फ्लाइंग के द्वारा छापे में यह अवैध रसोई गैस  सिलेंडर बरामद 

editor

गिरफ्तारी पर गिरफ्तारी अब 40 गिरफ्तार आखिर में अपराधी कौन ?  क्या कैथल पुलिस सिपाही पेपर लीक मामले को सुलझा पायेगी क्या  ?

atalhind

Leave a Comment

URL