AtalHind
राष्ट्रीय

ट्विटर इंडिया हेड  यूपी पुलिस के सामने 24 जून को हाजिर हों ,वरना 

ट्विटर इंडिया हेड  यूपी पुलिस के सामने 24 जून को हाजिर हों ,वरना
गाजियाबाद (एजेंसी )गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी को दुबारा नोटिस भेजा है. ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी को 24 जून को लोनी बॉर्डर थाने में पेश होने के लिए कहा गया है. ट्विटर इंडिया के रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर धर्मेंद्र चतुर को भी 24 तारीख को सुबह 10:30 बजे लोनी बॉर्ड थाना में पेश होने के लिए कहा गया है. नोटिस में कहा गया कि ट्वीट में जो भी गतिविधि हो रही है उसके लिए आप जिम्मेदार हैं.

 

Advertisement

पुलिस ने कहा है कि, आप हिदायत देने के बाद भी ट्वीट्स को नहीं हटा पाये, तो वहीं आप भारतीय कानून को अच्छे से समझते हैं.नोटिस में यूपी पुलिस ने ट्विटर के जरिए दिए गए सफाई को अयोग्य बताया है. साथ ही, ट्विटर इंडिया के हेड पर ये भी आरोप लगाया कि, वो कार्रवाई में सहयोग देने से बच रहे हैं. यूपी पुलिस ने नोटिस में लिखा की, ट्विटर इंडिया के एमडी होने के नाते आप भारत में ट्विटर के प्रतिनिधि हैं इसलिए इस जांच में सहयोग करने के लिए वे भारत के कानून से बाध्य हैं.बता दें कि यूपी पुलिस ने दंड प्रक्रिया सहिता की धारा 41(ए) के तहत ट्विटर इंडिया के एमडी और ग्रीवांस ऑफिसर को यह नोटिस जारी किया है.गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर साझा की गई वीडियो में बुजुर्ग शख्स ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में चार लोगों पर उन्हें मारने, उनकी दाढ़ी काटने और उन्हें ‘‘जय श्री राम’’ बोलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि उसने इस कथित घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की. घटना पांच जून की थी लेकिन इसकी शिकायत दो दिन दिन बाद की गई. पुलिस ने आगे कहा कि, पीड़ित अब्दुल समद बुलंदशहर के निवासी हैं और सात जून को दर्ज कराई प्राथमिकी में उन्होंने जबरन जय श्री राम का नारा लगावाने या दाढ़ी काटने का आरोप नहीं लगाया था.

Advertisement

Related posts

फ्रांसीसी रक्षा नौ सैनिक प्रमुख ने भारत को एक झटका देते हुए घोषणा की कि वह पीएम 75 प्रोजेक्ट में भाग लेने में असमर्थ है।

atalhind

सिस्टम को नहीं पता उनका एनकाउंटर कैसे करे और किस जेल में डाल दे

admin

कथित तौर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में चार के ख़िलाफ़ राजद्रोह का मामला दर्ज

admin

Leave a Comment

URL