AtalHind
मनोरंजन

तेजी से विकसित हो रहे इंडी Create Music Group ने मुंबई की एक कंपनी Nirvana Digital को acquire कर लिया है,

तेजी से विकसित हो रहे इंडी Create Music Group ने मुंबई की एक कंपनी Nirvana Digital को acquire कर लिया है, 

riaDelhi(Atal Hind)जो भारत में सबसे बड़े YouTube Enterprise Partners में से एक है। कंपनी के पास 200 मिलियन के उत्तर में ग्राहक आधार है और यह कलाकारों, लेबल, फिल्म और टेलीविजन और अन्य सामग्री मालिकों को मुद्रीकरण, वितरण, अधिकार प्रबंधन सेवाएं प्रदान करता है। दोनों कंपनियों को मिलाकर अब प्रति माह 25 अरब धाराएं पार हो गई हैं।

Advertisement

अगले कई वर्षों में भारत और एशिया के व्यापक क्षेत्र में Create किए जा रहे 50 मिलियन डॉलर के निवेश में से पहला अधिग्रहण है। भारत की 1.3 बिलियन आबादी में से आधे से अधिक 25 वर्ष से कम आयु के हैं और भारत में 94% से अधिक ऑनलाइन उपभोक्ता संगीत सुनते हैं।

अधिग्रहण के हिस्से के रूप में, Nirvana Digital के सह-संस्थापक मनु कौशिश और पिनाकिन ठक्कर को क्रमशः Create Music Group इंडिया का अध्यक्ष और सीओओ नामित किया गया है।

Create के संस्थापक और सीईओ, जोनाथन स्ट्रॉस ने कहा, “निस्संदेह भारत वैश्विक संगीत और मीडिया बाजार में सबसे रोमांचक विकास क्षेत्रों में से एक है।” “हम पिछले कुछ समय से भारत में अपना व्यवसाय बनाने के लिए सही तरीके की तलाश कर रहे हैं, और निर्वाण डिजिटल के सह-संस्थापकों के साथ पेश होने और हमारी दो कंपनियों के बीच समानताएं देखने के बाद, हमने महसूस किया कि उन्हें हासिल करना सही कदम था। और भारत में अपनी सबसे आगे की सोच वाली नई मीडिया कंपनियों में से एक के साथ हमारे प्रवेश को सुपरचार्ज करें।”

Advertisement

सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले कौशिश ने कहा, “दुनिया में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले कलाकारों और रिकॉर्ड लेबल के साथ काम करें।” “Create के रिश्ते, तकनीक और पूंजी हमें भारतीय कलाकारों और रिकॉर्ड लेबल के लिए विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगी, जो iTunes, Spotify, Amazon Music के साथ-साथ JioSaavn और Gaana जैसे भारतीय प्लेटफार्मों सहित प्रमुख प्लेटफार्मों पर वैश्विक वितरण और मुद्रीकरण तक पहुंच प्राप्त करेंगे।”

पिनाकिन ठक्कर ने टिप्पणी की: “इसी तरह यह सौदा Create के अमेरिकी ग्राहकों के लिए भारत के लगभग 700 मिलियन युवाओं के बाजार तक पहुंचने और फ्लाइटहाउस सहित Create के विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांडों को लाने के लिए दरवाजे खोलता है, जो कि भारत में टिकटॉक पर सबसे अधिक फॉलो किया जाने वाला निर्माता चैनल है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

काजल राज को किसने किया प्रपोज

atalhind

Lok Sabha elections-भारत में लोकसभा चुनाव और ‘द डिक्टेटर’ का यह दृश्य काफी लोकप्रिय हो गया

editor

वायरल होती निजता, कैसे जियेंगे हम?

atalhind

Leave a Comment

URL