AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़हरियाणा

मानेसर स्क्रैप कंपनी में सुलगती रही सात घंटे तक आग

मानेसर स्क्रैप कंपनी में सुलगती रही सात घंटे तक आग

आईएमटी मानेसर प्लॉट नंबर 215-216 के बेसमेंट में लगी आग

देखते-देखते आग ने स्क्रैप कंपनी की तीन मंजिल को लपेट लिया

Advertisement

गुरुवार को 4.30 बजे लगी आग रात 11. 30 बजे तक सुलगती रही

फतह सिंह उजाला


पटौदी । 
   दिल्ली- जयपुर हाईवे के किनारे स्थित आईएमटी मानेसर में स्क्रैप कंपनी में अचानक आग लग गई । यह आग कंपनी के बेसमेंट में लगी और इसका तत्काल कारण भी नहीं पता लग सका कि आग क्यों और कैसे लगी ।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक यह आग गुरुवार सायं लगभग 4. 30 बजे लगी । जैसे ही आग लगी फायर ब्रिगेड सहित पुलिस विभाग को सूचना दे दी गई । दमकल विभाग की गाड़ियां और कर्मचारी आग पर काबू पाने के लिए घंटों मशक्कत करते रहे, फिर भी रात 11.30 बजे तक यहां स्क्रैप कंपनी में सुलगती आग की लपटें दिखाई दे रही थी । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र आईएमटी मानेसर मैं प्लॉट नंबर 215-216 में एक स्क्रैप कंपनी बताई गई है । सूत्रों के मुताबिक स्क्रैप कंपनी में कूलर, ऐसी,  विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का स्क्रैप निकालकर अलग-अलग करने का काम किया जाता है। बताया गया है कि बेसमेंट से लेकर 3 फ्लोर वाली इस औद्योगिक इकाई में विभिन्न प्रकार का वेस्टेज छंटाई का काम करके रखा जाता है ।

गुरुवार को रहस्यमय तरीके से यहां बेसमेंट में आग लग गई । आग इतनी भयंकर और तेज थी की कई किलोमीटर दूर तक काले धुएं नें आसमान को घेर लिया और कई किलोमीटर दूर से ही आसमान में काले गुबार दिखाई दे रहे थे । तत्काल यह भी जानकारी नहीं मिल सकी है कि जिस समय यहां स्क्रैप कंपनी में आग लगी , उस समय किस फ्लोर पर कितने कर्मचारी या आदमी काम कर रहे थे । जिस प्रकार से आग भड़क कर बेकाबू होती चली गई , आसपास के औद्योगिक इकाइयों में भी खलबली मच गई । समाचार लिखे जाने तक दावा किया जा रहा है कि कंपनी के अंदर फ्लोर के हिस्सों में सुलगती आग पर काबू पा लिया गया था । लेकिन देर रात 11.30 बजे तक भी स्क्रैप कंपनी में धुआं के साथ-साथ आग की आसमान की तरफ ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई दे रही थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

परिवार पहचान पत्र के इनकम व जाति वैरिफिकेशन कार्य में लाएं तेजी,  लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त  :  प्रदीप दहिया

admin

भाजपा के नेताओं (प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री) का झूठ सुनते रहे? ‘ऑपरेशन गंगा’ एक विराट झूठ है? छात्र -छात्राएं किसी तरह बचते-बचाते बगल के देशों की सीमा पार कर पाए

atalhind

एक पैसे का घपला साबित करो , मुंह मांगा इनाम पाओ: बार प्रेसिडेंट

admin

Leave a Comment

URL