AtalHind
करनालटॉप न्यूज़हरियाणा

 10 महीने बाद हुई नपा हाऊस की बैठक हंगामेदार रही, मूलभूत सुविधाओं के लिए 20 करोड़ रुपए पर लगी मुहर

 10 महीने बाद हुई नपा हाऊस की बैठक हंगामेदार रही, मूलभूत सुविधाओं के लिए 20 करोड़ रुपए पर लगी मुहर

पार्षदों ने उठाया गंदगी, नालियों की खस्ता हालत का मुद्दा, नपा चेयरमैन बोले : सभी समस्याएं होंगी हल

सभी वार्डों में बिछेंगी कुर्सियां, टावर लाईटें भी होंगी ठीक, समस्याओं के समाधान के लिए नपा में लगेगी हैल्प डैस्क

Advertisement
नगरपालिका हाऊस की बैठक में हिस्सा लेते नगरपालिका चेयरमैन, उप-चेयरमैन एवं पार्षद।

तरावड़ी, 18 दिसम्बर (अटल हिन्द ब्यूरो )।

शहर के विकास कार्यों के लिए 10 महीने बाद हुई नगरपालिका हाऊस की बैठक हंगामेदार रही। हाऊस की बैठक में पार्षदों के बीच गर्मागर्मी का माहौल देखने को मिला। मूलभुत सुविधाओं के साथ-साथ समस्याओं के समाधान और विकास कार्य शुरू करवाने के लिए एजैंडों को पास करवाने के लिए हुई नपा हाऊस की बैठक का नेतृत्व नगरपालिका सचिव अजीत कुमार ने किया।

बैठक में नगरपालिका तरावड़ी के चेयरमैन विरेंद्र बंसल एवं उप-चेयरमैन अमित बंसल के अलावा वार्ड नंबर-1 के पार्षद हरीश मदान, वार्ड नंबर-2 के पार्षद गौरव कुमार, वार्ड नंबर-4 की पार्षद रमिंन्द्र कौर, वार्ड नंबर-5 के पार्षद प्रेमचंद, वार्ड-6 के पार्षद देसराज, वार्ड-7 की पार्षद वंदना, वार्ड-8 के पार्षद सुमेर कुमार, वार्ड नंबर-9 के पार्षद मुकेश कुमार, वार्ड नंबर-10 के पार्षद विक्रम चौधरी, वार्ड नंबर-11 के पार्षद नरेश गाबा, वार्ड नंबर-12 के पार्षद सुरेंद्र खुराना, वार्ड नंबर-13 की पार्षद अर्पणा, वार्ड नंबर-14 की पार्षद उर्मिला मल्हौत्रा, वार्ड नंबर-15 की पार्षद सलिंद्र कौर समेत नगरपालिका तरावड़ी के संबधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

 

हाऊस की बैठक में शहर के 15 वार्डों के विकास कार्यों के लिए लगभग 20 करोड़ रुपए के बजट पर मुहर लगी। सभी पार्षदों की सहमती से 20 करोड़ रुपए की लागत से शहर की न केवल समस्याओं का समाधान करवाया जाऐगा, बल्कि नए विकास कार्य भी करवाए जाऐंगे। बैठक से पहले पार्षदों ने शहर में गदंगी के ढेरों समेत नालियों की खस्ता हालत, खराब स्ट्रीट लाईटें व टूटी फुटी सड़कों का मुददा उठाया। जिसके बाद नगरपालिका प्रशासन की तरफ से आश्वासन दिया गया कि अब एजैंडे पास हुए हैं, जलदी ही सभी समस्याओं का निदान करवाया जाऐगा।

 

Advertisement

यही नही पार्षदों के सहयोग से शहर के प्रत्येक वार्ड में लोगों को तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाऐंगी। नपा हाऊस की बैठक में सफाई व्यवस्था, स्टेशनरी समेत अन्य सुविधाओं के लिए बिल पास करने पर भी मुहर लगी। नगरपालिका चेयरमैन विरेंद्र बंसल एवं उप-चेयरमैन अमित बंसल ने कहा कि शहर में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाऐगी। इसके अलावा शहर के प्रत्येक वार्ड में कुर्सियां बिछाई जाऐंगी। टावर लाईटें भी जल्दी ठीक होंगी। यही नही शहर के लोगों की समस्याओं के हल के लिए नगरपालिका प्रशासन की तरफ से नगरपालिका में हैल्प डैस्क लगाई गई है। इस डैस्क पर कर्मचारी शहर के लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे।

नगरपालिका हाऊस की बैठक में हिस्सा लेते नगरपालिका चेयरमैन, उप-चेयरमैन एवं पार्षद।

बाक्स
पार्षद बोले :- नही हो रहा डोर टू डोर कुड़ा कलैक्शन, बदला जाए सफाई दरोगा
नपा हाऊस की बैठक में सभी पार्षदों ने एकजुट होकर कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। जगह-जगह गंदगी के ढेर देखे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के सफाई दरोगा को बदला जाए, ताकि सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जा सके। उन्होंने नगरपालिका तरावड़ी के चेयरमैन विरेंद्र बंसल के समक्ष शिकायत रखते हुए कहा कि डोर-टू डोर कुड़ा कलैक्शन भी सही तरीके से नही हो पा रहा है।

बाक्स
बैठक् में उठे यह मुद्दे :- नगरपालिका हाऊस की बैठक में मास्टिक सड़कें, सडक़ों की रिपेयर, स्ट्रीट लाईटे, सामुदायिक केन्द्र की रिपेयर, वार्ड न: दो के ड्रेन की अधूरी पड़ी दीवार को पूरा करवाने, दयाराम मन्दिर से दो मुड़ी तक ड्रेन का दीवार बनवाने के अलावा काफी विकास कार्यों पर चर्चा हुई। इसके इलावा सभी पार्षदों को अपने वार्ड के विकास कार्य करवाने के लिये 15-15 लाख रूपये अलग से मंजूर किये गये। बैठक मे पार्षद नरेश गाबा ने करनाली गेट के नाम बदल कर अरूट जी महाराज के नाम पर रखने की मांग की। चैयरमेन विरेन्द्र बंसल ने कहा कि सभी पार्षद शहर में होने वाले विकास के कामों को लेकर पूरी तरह से एकजुट है तथा शहर के सभी वार्डों में विकास के काम करवाए जाएंगे तथा पार्षद पूरी लगने के साथ-साथ अपने वार्ड में विकास के कामों पर ध्यान दें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नरेंद्र मोदी  ने जिन मीरा मांझी के यहां चाय पी,उस परिवार की हालत आज भी बदतर है!

editor

गुजरात का सियासी फेरबदल क्या भाजपा की चुनाव-पूर्व असुरक्षा का सूचक है

atalhind

दिल्ली रेवाड़ी के बीच मासिक सीजन टिकट पर यात्रा की उपलब्ध हो सुविधा

admin

Leave a Comment

URL