KAITHAL=किताबें, एसी, पंखे व कूलर की दुकानें खोलने पर है प्रतिबंध:  हरदीप दून

किताबें, एसी, पंखे व कूलर की दुकानें खोलने पर है प्रतिबंध:  हरदीप दून

 

Ban on opening of books, AC, fans and cooler shops: Hardeep Doon

कैथल, 21 अप्रैल (राजकुमार अग्रवाल  ) आईजी हरदीप दून ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार लॉकडाउन के दौरान 3 मई तक सभी किताबों, एसी, पंखे व कूलर विक्रेताओं व इनकी मुरम्मत करने वाली दुकानें बंद रहेंगी। यदि किसी दुकानदार द्वारा दुकान खोली गई तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मैडिकल स्टोर पर सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाए। सरकार द्वारा औद्योगिक, कर्मिशयल इकाईयों को निर्धारित शर्तों के अनुसार खोलने की अनुमति दी गई है, जिसके लिए संबंधित ईकाईओं को सरल हरियाणा पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ  Kaithal पोलिस को दी शिकायत  ,

आईजी हरदीप दून लघु सचिवालय में उपायुक्त सुजान सिंह, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के साथ संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले हरियाणा की मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। आईजी हरदीप दून ने कहा कि  राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग हरियाणा सरकार की ओर से किताबों की दुकानें, एसी, पंखे, कूलर व इन्हें रिपेयर करने की दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। यह फैसला लॉकडाउन में कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए ऐसे संस्थानों पर उमडऩे वाली भीड़ की आशंका के मद्देनजर लिया गया है। सरकार के अगले आदेश तक ये दुकानें बंद ही रहेंगी। जिले भर में निगरानी टीमें दौरा कर रही हैं, कहीं पर नियमों की उल्लंघना मिलती है तो तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

Kaithal-क्या राशन डिपुओं में तेल देरी से पहुंचाने के पीछे खाद्य आपूर्ति विभाग का चल रहा है कोई खेल !

 

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार कुछ ओद्योगिक, कर्मिशयल व कंस्ट्रक्शन साईट को शर्तो के अनुसार खोलने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए लेबर का प्रबंध स्थानीय स्तर पर ही किया जाएगा, प्रदेश के बाहर से लेबर को लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं होम शेल्टरों में रहने वाले श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर काम दिया जा सकता है, लेकिन जिनको अनुमति दी जाएगी, उन सभी को सोशल डिस्टैंस की पालना करनी होगी। उन्होंने कहा कि दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य में उद्योगों तथा अन्य प्रतिष्ठानों का संचालन पुन: शुरू करने की अनुमति लेने और पास प्राप्त करने के लिए आवेदक को सरल हरियाणा पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

Hariyana-लॉकडाउन में मिल रहे पिछली रीडिंग पर आधारित औसत से बिजली बिल,उपभोक्‍ताओं के होश उड़े

 

इस मौके पर उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि उद्योगों तथा अन्य प्रतिष्ठानों के संचालन हेतु ऐसे आवेदनों की जांच एवं स्वीकृति के लिए खण्ड, कस्बा और शहर स्तरीय कमेटियां गठित की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में एसडीएम, डीएसपी, बीडीपीओ एवं सहायक श्रम आयुक्त की कमेटी द्वारा उद्योगों तथा अन्य प्रतिष्ठानों हेतु 25 व्यक्तियों तक के लिए और शहरी क्षेत्रों में एसडीएम, डीएसपी, नगर निगम के ईओ/सचिव तथा सहायक श्रम आयुक्त की कमेटी द्वारा पास की अनुमति दी जाएगी। इसी प्रकार 25 व्यक्तियों से 200 व्यक्तियों तक के लिए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में, नगर निगम क्षेत्र को छोडकऱ, क्षेत्र के एडीसी, डीएसपी, बीडीपीओ एवं सहायक श्रम आयुक्त की कमेटी द्वारा पास की अनुमति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त 200 व्यक्तियों से अधिक के लिए पास की अनुमति क्षेत्र के उपायुक्त, एसपी एवं पुलिस कमिशनर, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महाप्रबंधक और उप-श्रम आयुक्त की कमेटी द्वारा दी जाएगी। इस अवसर पर उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, नगराधीश सुरेश राविश, एमडी शुगरमिल जगदीप सिंह, ईओ अशोक कुमार, राजकुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *