12 का प्रेमी 36 की प्रेमिका ,अंजाम देखो

नारायणपुर 25 फरवरी 2020। ….कच्ची उम्र की आशिकी….नासमझी भरी मोहब्बत ….और एक मातमी इश्क….! नारायणपुर में एक प्यार पनपने से पहले ही दम तोड़ गया। छात्रावास में 12 साल के बच्चे की 36 साल की माशुका के प्यार की खबर जब सरेआम हुई तो लोगों के लिए चटकारे से ज्यादा ये खबर हैरान और परेशान करने वाला था…इस बेमेल प्यार की राह किसी को समझ में आ पाती, इससे पहले ही इश्क की कहानी का अंत हो गया।

दरअसल नारायणपुर के ओरछा ब्लाक के आमापारा आदिवासी छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले 7वीं के छात्र की, वहीं काम करने वाली महिला चपरासी से मोहब्बत हो गयी। दोनों ने रविवार की रात फांसी लगाकर साथ आत्महत्या कर ली। सबको मालूम था ये मोहब्बत के इस बेमेल जोड़ी को मंजिल मिलनी बेहद मुश्किल है, लेकिन ये नहीं पता था कि दोनों इस कदर फंदे पर झूल जायेंगे।

जानकार बताते हैं कि दोनों के बीच पिछले कई महीने से प्यार का ये सिलसिला चल रहा था। पहले तो प्यार चोरी छुपे ही चलता रहा, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इस नजायज रिश्ते ने दहलीज लांघ ली थी, लोक-लिहाज व शर्म-हया को छोड़ दोनों सरेआम इश्क का इजहार करने लगे थे, आलम ये हुआ कि इस मोहब्बत के चर्चे पहले छात्रावास में और फिर छात्रावास से बाहर सरेआम हो गयी। प्रेमिका शादी शुदा थी, पति को मालूम हुआ तो तुरंत इस हरकत से बाज आने को कहा गया, लेकिन वो नहीं मानी। नतीजतन पति ने महिला को छोड़ दिया।

पति के बंधन से आजाद होने के बाद तो छात्र और चपरासी के रिश्ते और भी बेलगाम हो गया। उधर प्यार बढ़ तो रहा था, लेकिन उसकी मंजिल नही थी, फिर सोमवार की सुबह ये खबर आयी कि नाबालिग प्रेमी और उसकी अधेड़ प्रेमिका ने फांसी लगा ली है। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर जरूरी कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *