19 मार्च 2020 का राशिफल: इन पांच राशियों के लिए महत्वपूर्ण है आज का दिन, होगा विशेष लाभ !!!

19 मार्च 2020 का राशिफल: इन पांच राशियों के लिए महत्वपूर्ण है आज का दिन, होगा विशेष लाभ !!!
आज का पंचाग🌹

दिनांक:- 19.03.2020 गुरुवार
शक सम्वत 1941,विक्रम सम्वत 2076
🌞 सूर्योदय:-06:28🌔सूर्यास्त:-18:28
🌙 चन्द्रोदय:- 28:13🌑चन्द्रास्त:-14:04
माह:- चैत्र (08 अप्रैल 2020 तक)
पक्ष:- कृष्ण (24 मार्च 2020 तक)
तिथि- एकादशी
जयंती- ❌
व्रत- एकादशी व्रत
त्यौहार- ❌
नक्षत्र:- उत्तराषाढ़ा14:48 तक उपरांत श्रवण
नक्षत्र स्वामी:- सूर्य एवं शनि
सूर्य राशि:- मीन
चंद्र राशि:-मकर
सूर्यआयन:- उत्तरायण*
ऋतु- वसंत ऋतु 19 अप्रैल 2020 तक , ग्रीष्म ऋतु 19 अप्रैल से 21 जून 2020 तक)
अभिजीत(शुभ मुहूर्त)- 13:03
योग:- ❌
गोधूलि मुहूर्त:- 18:14 से 18:38 बजे तक
ब्रह्म मुहूर्त:- प्रातः (04:52 से 05:40 बजे तक)
राहुकाल- 13:58 से 15:28बजे तक
भद्रा :- ❌
गंडमूल:- ❌
पंचक:- ❌
अग्निवास:- पृथ्वी
मेष राशि:-
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। काम पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे आप काफी व्यस्त भी रहेंगे। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। धन की प्राप्ति होगी। बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपका दिन काफी बेहतर जाएगा। स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

वृष राशि:-
आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर लेकर आएगा। अटके हुए काम आज बनेंगे। आज किसी धार्मिक गुरु या ज्ञानी पुरुष से आपकी भेंट हो सकती है, जो आपकी काफी मदद करेंगे। उनका मार्गदर्शन आपके काम आएगा। कार्य के सिलसिले में आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कुछ लोगों का ट्रांसफर भी संभावित है। परिवार का वातावरण काफी बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों को कुछ समस्या हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि:-
आज आप पर अपने किए हुए वादे पूरे करने का दबाव हो सकता है। किसी से कोई ऐसा वादा ना करें, जो आप पूरा ना कर सकें। आपको कुछ अच्छी सूचना मिल सकती है। आपको लिए कार्ड्स के संकेत काफी स्पष्ट हैं। अगर आप प्रयास करते हैं तो आपको मनचाही सफलता या तरक्की आसानी से मिल सकती है। आपको अपने सहयोगियों के साथ मिलजुल कर रहना और नई चीजें सीखने पर फोकस करना होगा।

कर्क -राशि:
आज का दिन आपके लिए अपनी जिम्मेदारियों के प्रति ज्यादा जागरूक और सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज क्रिएटिव कामों पर फोकस कर सकते हैं, जो आपको एक नई पहचान दे सकता है। अगर आपको अपनी पोजिशन को लेकर कोई संदेह है तो अधिकारी या बॉस से उसके बारे में बात कर सकते हैं। आपको अपने लोगों के लिए समय निकालना होगा। किसी से मन की बात कहना चाहते हैं तो ये समय आपके लिए हर तरह से उपयुक्त है।

सिंह राशि:-
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के नए आइडियाज पर काम करने का हो सकता है। आपको आर्थिक लाभ मिलने के संकेत हैं। काम में आपको कई विकल्प मिल सकते हैं। आपके लिए ये समय परिवर्तनकारी साबित हो सकता है। अपने सकारात्मक व्यवहार और स्वभाव को जारी रखें। पॉजीटिव थिंकिंग आपके लिए काफी लाभप्रद रहेगी। आपको नई जॉब या बिजनेस में किसी तरह के बड़े बदलाव के संकेत या प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।

कन्या राशि:-
आज आप अपने काम के जरिए सफलता के कुछ नए आयाम छूने का मौका मिल सकता है। आपको अपना नजरिया सकारात्मक रखना होगा। आपको सकारात्मक परिवर्तनों की सूचना मिल सकती है। आपको अपने पास मौजूद विकल्पों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। संभावना है कि आपको कुछ अच्छा होता दिखाई पड़े या कोई आपसे बेहतर विकल्प का वादा करे। अपने साथी से इस मामले में सलाह लें।

तुला राशि:-
आज आपका दिन हड़बड़ाहट और दौड़भाग वाला हो सकता है। कई मामलों में उलझी परिस्थितियों के कारण आप परेशान रह सकते हैं। कई लोगों को सुबह जल्दी ही अपना काम शुरू करना पड़ सकता है। इस कारण आज आपकी दिनचर्या काफी व्यस्तता भरी हो सकती है। ये आपके लिए थोड़ी परेशानी भरा समय हो सकता है। क्योंकि, काम के दबाव में आप अपने कुछ पर्सनल कमिटमेंट पूरे करने से चूक सकते हैं।

वृश्चिक राशि:-
आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों का समाधान करते हुए नई जिम्मेदारियों को लेने का है। आपके लिए दिन काफी अच्छे परिणाम देने वाला रह सकता है। आपको अपने टारगेट पर फोकस करते हुए अपनी प्राथमिकताओं को तय करना चाहिए। आपको लोगों का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है, या आपकी टीम आपके लिए काफी सकारात्मक हो सकती है। आज सफलता मिलने का दिन है।

धनु राशि:-
आज आपको कुछ प्रस्तावों की जानकारी मिल सकती है जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकती है। आप अगर गंभीरता से विचार के बाद अपने लिए कोई विकल्प चुनते हैं तो आपको काफी लाभ हो सकता है। आपको अपने सहयोगियों और मित्रों से काफी सहयोग और समर्थन मिलने की संभावना है। आपको अपने लोगों के लिए थोड़ा विचार करना पड़ सकता है। रिश्तों को नई ऊर्जा देने की आवश्यकता है।

मकर राशि:-
आज का दिन आपके लिए अपनी आर्थिक स्थिति पर गंभीरता से विचार कर उसे आगे बढ़ाने की योजना पर काम करना होगा। अगर आप कोई अतिरिक्त प्रयास करने पर विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपको अपनी योग्यता के अनुसार लाभ मिलने के पूरे योग हैं। लोग आप पर भरोसा करेंगे और आप भी उनके भरोसे पर काफी हद तक खरा उतरेंगे।

कुंभ राशि :-
आज आपको अपने रिश्तों और अपने प्रोफेशन दोनों पर बराबरी से ध्यान देना होगा। आपको अपना पूरा फोकस अपने लक्ष्य पर रखना चाहिए। इससे आप जो चाहते हैं उसे हासिल करने में आपको काफी सहायता कर सकता है। काम की अधिकता आपको थोड़ा कमजोर कर सकती है, अपनी सेहत पर ध्यान दें और कम से कम अपनी नींद में कोई कमी ना आने दें।

मीन राशि:-
आज सामाजिक रिश्ते और पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति आपको गंभीरता दिखानी चाहिए। कुछ लोगों के लिए प्रोफेशनल लाइफ में अपने लोगों से मदद मिल सकती है। अपने लोगों के बीच समय गुजारने की कोशिश करें। अगर संभव हो तो परिवार या प्रियजन के साथ किसी यात्रा की योजना बनाना आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *