31 मार्च राशिफल: तुला राशि वालों को इस मामले में झेलनी पड़ सकती है परेशानी, जानें अन्य राशियों का हाल

31 मार्च राशिफल: तुला राशि वालों को इस मामले में झेलनी पड़ सकती है परेशानी, जानें अन्य राशियों का हाल
Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल: ग्रहों की चाल आज कुछ खास है. सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन हो चुका है. ऐसे में सभी राशियों पर इसके परिणाम पड़ने जा रहे हैं. आज के दिन मेष, वर्ष और कर्क राशि वाले जातक घर से ही सभी कार्यों को निपटाएं. मिथुन राशि वालों को आज कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

Horoscope Today: आज का दिन कुछ राशियों के लिए बहुत ही अच्छा गुजरने जा रहा है. लेकिन इन तीन राशियों के जातकों को विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है. कर्क राशि वाले सभी से संबंध बनाकर रखें, इसके अच्छे परिणाम भविष्य में भी देखने को मिलेंगे. कुंभ राशि वालों को मानसिक तनाव से कुछ राहत मिलेगी. लेन देन करने से बचें.

मेष- आज के दिन कार्य की कठिनाई को देखकर हार नहीं माननी चाहिए, कार्य कैसे पूरा होगा उसकी आप चिंता न करें, मां दुर्गा आपकी मदद करने के लिए किसी न किसी को अवश्य भेजेगीं. ऑफिशियल काम के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आज व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, साथ ही सरकार के द्वारा बताएं गए नियमों का उल्लंघन करने से बचे. यदि डॉक्टर ने किसी चीज का परहेज बताया है तो उसे गंभीरता से फॉलो करें, अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें. घर पर रहते हुए मनोरंजन करें.जातक सभी प्रकार के कष्टो और भय से मुक्त होने के लिए मां कालरात्रि की पूजा ॐ कालरात्र्यै नम: मंत्र से करें, साथ ही माता को ग्यारह नींबू की माला अर्पित करें एवं गुड़ का भोग लगायें।

वृष- आज के दिन मन हर्षित रहेगा, वहीं दूसरी ओर सकारात्मक विचारों से ओत-पोत भी रहने वाला है, आपको ग्रहों का साथ मिलेगा जिसका असर जीवन के सभी अयामों में दिखने वाला है. ऑफिस की बात करें तो आज लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन है जो कार्य में सफलता दिलाने वाला है. विद्यार्थियों को यदि पढ़ाई में दिक्कत आती है तो बड़े भाई की मदद लेनी चाहिए. स्वास्थ्य में महिलाएं सचेत रहें हार्मोंश संबंधित परेशानियां दिक्कतें पैदा कर सकती हैं. पिता को स्वास्थ्य में चल रही दिक्कत बढ़ सकती है इसलिए उनकी देख-रेख की ज़िम्मेदारी आपको लेनी है. हो सके तो आज का दिन उनके साथ व्यतीत करें.जातक सभी प्रकार से सुख प्राप्ति एवं हानि से बचने के लिए मां कालरात्रि की मध्यरात्रि की पूजा ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा मंत्र से करें साथ ही माता को तिल से बनी मिठाईयां और नीली साड़ी अर्पित करें।

मिथुन- आज का दिन उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो एसेंशियल सर्विस से जुड़े हैं और लोगों की मदद कर रहें हैं उनको सरकार की ओर से मदद मिलने की संभावना है. आप मदद से दूसरों का दिल जीत लेंगे. ऑफिशियल कार्यों को महत्व दें, दायित्व की प्राप्ति होने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्लेशमेंट का व्यापार करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा. जमीनी विवाद चल रहा है तो सही समय की प्रतीक्षा करना होगा अन्यथा एक नयी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिए दिन सामान्य रहेगा. राजसीय भोजन का पूरे परिवार के साथ लुप्त उठा सकते हैं.जातक माता को काई हरी साड़ी तथा महावर चरणों में अर्पित करें एवं उड़द दाल की खिचड़ी का भोग लगाकर गरीबों में प्रसाद के रूप में वितरित करें साथ ही या देवी सर्वभूतेषु कालरात्रि रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:॥ मंत्र का 108 जाप करें।

कर्क- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की सभी के साथ संपर्क को बनाएं रखना होगा. नौकरी संबंधित जो समस्याएं चल रहीं थी, उनके सुलझने व उनमें राहत मिलने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर एक बात का भी ध्यान रखना है की वर्तमान समय की मांग को देखते हुए धैर्य रखना होगा. नये व्यापार का यदि कोई प्रस्ताव लेकर आता है तो उसमें अधिक लाभ को देखकर हां करने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर आज वायरस के प्रति अलर्ट रहें यदि पहले से स्वास्थ्य में गिरावट है तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.जातक माता को चरण पादुका अर्पित करें एवं चांदी की गाय और बछिया की जोड़ी मां के चरणों में रखें तथा ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे मंत्र से माता की पूजा करें, और केले का भोग लगायें।

सिंह- आज के दिन आपके द्वारा की गयी छोटी-छोटी सेविंग भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी. यदि हेल्थ से संबंधित पॉलिसी लेना का प्लान किया था तो आज इस ओर निवेश करना उत्तम रहेगा. घर पर रहते हुए ऑफिशियल कार्य को पूरी निष्ठा से करेंगें तो अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होगी. वहीं दूसरी ओर लाइजनिंग का बिज़नेस करने वालों को वर्तमान समय में नुकसान उठाना पड़ सकता है. गृहणियां को रोजाना से अधिक कार्यभार संभालना पड़ेगा. सेहत में भारी समान को उठाने से बचें कमर में खीचवा हो सकता है. आप यदि शहर से बाहर जॉब करते हैं तो परिवार की चिंता आपको परेशान कर सकती है.जातक मां कालरात्रि की पूजा में पंजीरी का भोग लगाकर माता को रक्तलाल चुनरी चरणों में अर्पित करें एवं ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ मंत्र का 108 माला जाप करें।

कन्या- आज के दिन आपको दूसरों से तुलनात्मक व्यवहार करने से बचना होगा. इस बात को समझते हुए एक और महत्वपूर्ण बात याद रखनी है कि लाभ को देखकर किसी से मित्रता न करें. सोशल मीडिया के सही और गलत तथ्यों को जानते हुए उनसे बचना होगा. जो व्यापारी व्यापार के नुकसान को लेकर परेशान चल रहें हैं उनको ऑनलाइन बिजनेस के लिए कुछ प्लान बनाना होगा. हेल्थ में आज आँख व सिर के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं इसलिए मोबाईल, टीवी, और लैपटॉप का अत्यधिक प्रयोग करने से बचें. घर में सभी से उतना ही मजाक करें, जितना आप स्वयं भी सह सकें.जातक सभी प्रकार के शत्रुबाधा को दूर करने के लिए माता के मंत्र ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा का जाप करें तथा माता को गुड़ और तिल से बनी मिठाई का भोग लगायें।

तुला- आज के दिन जीवनसाथी, बिजनेस पार्टनर और मित्रों के साथ संबंध मधुर बना कर चलने होंगे, कहीं कारणों से विवाद होने की आशंका है. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रयासों एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त न होने से कुछ उदास होते नजर आएंगे. बिज़नेस कर रहें लोगों कि बात करें तो कार्य में मंदी के चलते परेशान होते दिखाई देंगे हो सकता है मन में व्यापार के बदलाव को लेकर विचार आएं. यदि एलर्जी की समस्या रहती हैं आज अलर्ट रहना होगा आपकी छोटी सी गलती घातक परिणाम लेकर सामने आएंगी. जीवनसाथी का यदि स्वास्थ्य खराब है तो आज उनको आराम करने की सलाह दें.जातक मां कालरात्रि की पूजा में सिंघाड़े का भोग लगायें और मिश्री का प्रसाद वितरित करें साथ ही मंत्र ॐ कालरात्र्यै नम: का जाप करते हुए किसी अपंग को तिल का तेल दें।

वृश्चिक- आज के दिन आपको अपनों से महत्वपूर्ण मार्ग दर्शन मिल सकता है. जो लोग नौकरी की खोज में है उनके लिए समय प्रतिकूल चल रहा है ऑनलाइन या कॉल पर संपर्कों को बनाएं रखें समय आने पर अच्छा रिस्पोंस मिलने की संभावना है. व्यापार की बात करें तो ट्रांसपोट का कार्य करने वालों को नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, वह आड़े वक्त में आपके बहुत काम आने वाले हैं. अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए। पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि विवाद बढ़ सकता है.जातक मां कालरात्रि की पूजा में मंत्र का जाप करते हुए अनार का दान करें एवं मां को जामुनिया रंग का वस्त्र अर्पित करें एवं ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ मंत्र का जाप करें, इससे उनके जीवन में कटुता दूर होकर रिश्तों में मधुरता आयेगी।

धनु- आज के दिन मेहनत से भागना नहीं है क्योंकि ग्रहों कि चाल आपको आलसी बना सकती है. हो सकता है आज पूरा दिमाग इसी बात पर खर्च कर दें की कार्य से कैसे बचा जाएं. ऑफिस कि बात करें तो आंतरिक षड्यंत्र के कारण आप कुछ परेशान हो सकते हैं, लेकिन इस बात पर ध्यान न देते हुए आपको कार्य पर अपनी पकड़ बनाएं रखनी होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कतें आ रही हो तो कॉल पर टीचर की मदद लेनी चाहिए. स्वास्थ्य कि बात करें बे-वक्त का भोजन या ठंडा भोजन करने से बचें, इससे बीमार हो सकते हैं.पुराने मित्र से कॉल पर हाल-चाल लें.जातक अपने जीवन में अपयश दूर करने के लिए माता के मंत्र ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे का 11हजार बार जाप करें साथ ही किसी बुजूर्ग या गुरू तुल्य व्यक्ति को छाता तथा काला शाल अर्पित करें एवं पीठे का प्रसाद दें।

मकर- आज के दिन दिमाग में विचलन रहेगा. कार्य की अधिकता के चलते परेशान भी हो सकते हैं. खासकर पेंडिग कार्य की वजह काफी परेशान रहेंगे, साथ ही अन्य कार्यों की जिम्मेदारी भी कंधों पर आ सकती है. जो लोगो कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने का विचार बना रहें हैं उनको अब प्लानिंग में नये परिवर्तन लाने होगें. विद्यार्थी सहपाठीयों के प्रति मन में ईर्ष्या की भावना न लाए. पेट के रोगियों को गरीष्ठ भोजन से परहेज करना चाहिए. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें उनके पढ़ाई के विषय में उनसे चर्चा करें. खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है इसलिए बेवजह की खरीददारी करने से बचें. जातक मां कालरात्रि की पूजा से अपने कर्मक्षेत्र के विरोध को दूर कर सकते हैं इसके लिए उन्हें नारंगी रंग का वस्त्र मां को अर्पित करते हुए खट्टे फल मां के चरणों में अर्पित करना चाहिए और ॐ कालरात्र्यै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

कुम्भ- आज के दिन आप मानसिक रूप से काफी शांत रहेंगें, कार्य भार अधिक न होने की वजह दिमाग काफी रिलेक्श रहेगा. आपके सामने ऐसी स्थिति बनेंगी कि जिसमें मन और दिमाग का द्वंद्व हो सकता है, ऐसी स्थिति में किसी अपने से सहयोग लेना उत्तम होगा. डेटा लॉस को लेकर सचेत रहें साथ ही ऑफिस की ऑफिशियल बातें किसी से शेयर करना भारी पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग पैसे का लेन-देन सोच समझ कर करें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. आलस्य का पलड़ा काफी भारी रहेगा, दिमाग में जंग लगा सकता है. परिवार के साथ विचारों को व्यक्त करें वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी की सलाह को महत्व दें.जातक आटे का दीपक बनाकर घी से प्रज्जवलित कर मां के निम्न मंत्र ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ का एक माला जाप करते हुए शहद का दान करें और माता को आरेंज रंग की चुड़िया अर्पित करें।अपने जीवन में सभी सुख प्राप्ति हेतु मां को चीनी एवं चावल से बने लड्डू का भोग लगाते हुए मां को ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा मंत्र अर्पित करें एवं सुहाग की सामग्री मां के चरणों मे रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *