Take a fresh look at your lifestyle.

अयोध्या मामला-हमने चार हफ्ते में फैसला दे दिया तो ये एक तरह का चमत्कार होगा-चीफ जस्टिस रंजन

18 अक्टूबर तक खत्म होनी जरूरी है. अगर सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा.

अयोध्या मामला-हमने चार हफ्ते में फैसला दे दिया तो ये एक तरह का चमत्कार होगा-चीफ जस्टिस रंजन गोगोईनई  दिल्ली (अटल हिन्द ब्यूरो )रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने गुरुवार को बड़ी टिप्पणी की. चीफ जस्टिस ने कहा कि अयोध्या केस में सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म होनी जरूरी है. अगर सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को अयोध्या केस पर सुनवाई का 32वां दिन है. गुरुवार को जैसे ही मामले की सुनवाई शुरू हुई तो सबसे पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले पर अपनी राय आगे रखी. चीफ जस्टिस ने एक बार फिर इस बात का जिक्र किया कि इस केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म होना जरूरी है. अगर हमने चार हफ्ते में फैसला दे दिया तो ये एक तरह का चमत्कार होगा.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अगर सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस बोले कि आज का दिन (गुरुवार) को मिलाकर हमारे पास सिर्फ सुनवाई खत्म करने के लिए साढ़े 10 दिन बचे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी चीफ जस्टिस रंजन गोगोई इस बात पर टिप्पणी कर चुके हैं कि सभी पक्षों को कोशिश करनी चाहिए कि 18 अक्टूबर तक अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी हो सके. इसके बाद क्योंकि सुप्रीम कोर्ट को एक महीने का वक्त इस मसले का फैसला लिखने के लिए चाहिए होगा.

चीफ जस्टिस के इसी बयान के बाद सर्वोच्च अदालत ने इस मामले की सुनवाई का समय बढ़ा दिया था. सुप्रीम कोर्ट में अब रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद हफ्ते में पांच दिन सुना जा रहा है, साथ ही साथ इस मसले को अदालत रोजाना एक घंटा अधिक सुन रही है. यानी सुनवाई अब शाम 5 बजे तक सुनवाई की जा रही है. अदालत ने इस मामले में ये भी कहा था कि अगर जरूरत पढ़ती है तो अदालत शनिवार को भी सुनवाई कर सकती है.

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई जारी रही और ASI की ओर से दलीलें पेश की गईं. अभी तक निर्मोही अखाड़ा, हिंदू महासभा, रामलला, मुस्लिम पक्ष सभी अपनी दलीलें अदालत में पेश कर चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आई एम ए के सहयोग से किया गया फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन     |     चुनाव में हिंसक एवं अराजक बयानों की उग्रता     |     मनीष ग्रोवर से पंगे के बाद बलराज कुंडू के लिए सरकार में हिस्सेदारी के दरवाजे बंद हो गए     |     जींद में मिलेगा बेटी चाहत गोयल को निर्भया अवार्ड ।     |     RTI से खुलासा-मोदी सरकार ने नहीं की खर्च,SC, ST, OBC छात्रों के हॉस्टल पर नौ महीने में 10% भी रकम     |     शरजील इमाम ने अब महात्मा गांधी को भी फासिस्ट बताया।     |     दिल्ली विधानसभा चुनावी हलचल : कांग्रेस बहुत पीछे, भाजपा के पास चेहरा नहीं, आप की स्थिति फिलहाल बेहतर     |     5 बच्चों की मां और उसके प्रेमी की ग्रामीणों ने नाक काटी ,9 लोगों पर जुर्म दर्ज     |     अनुराग ठाकुर और प्रवेश पर चुनाव आयोग की गाज     |     बस-ऑटो दुर्घटना में मृतकों की संख्या 26 हुई, मुआवजे का ऐलान     |    

error: Don\'t Copy
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9802153000