Take a fresh look at your lifestyle.
corona

कट सकती है 8 भाजपा विधायकों की टिकट, बल्लभगढ़ से आ सकते हैं अजय गौड ? उचाना की विधायक प्रेमलता का भी होगा पत्ता साफ़ 

विधायकों को लेकर संगठन में चारों ओर से कथित तौर पर नगेटिव विचार ही व्यक्त किए जा रहे हैं।

कट सकती है 8 भाजपा विधायकों की टिकट, बल्लभगढ़ से आ सकते हैं अजय गौड ? उचाना की विधायक प्रेमलता का भी होगा पत्ता साफ़
फरीदाबाद (योगेश गर्ग )बल्लभगढ़ के भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा सहित पार्टी के 8 मौजूदा विधायकों की टिकट कट सकती है। भाजपा में यह चर्चा जोरों पर है। बताया गया है कि ये सभी 8 विधायक वही हैं जोकि रेवाड़ी व गुरूग्राम के विधायकों उमेश अग्रवाल व रणधीर कापड़ीवास के साथ मिलकर मनोहर लाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। हालांकि इस गुट में 16 विधायक थे, जोकि खुद को सुधारक कहते थे, जबकि आम बोलचाल की भाषा में इन विधायकों को बागी की संज्ञा दी गई थी। चर्चा है कि मनोहर सरकार के खिलाफ झँँडा बुलंद करने वाले 16 में से करीब 8 विधायकों को घर बिठाया जा सकता है। इनमें गुरूग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, रेवाड़ी के विधायक रणधीर कापड़ीवास, पटौदी की विधायक विमला, पानीपत शहरी की विधायक रोहिता रेवड़ी, मुलाना की विधायक संतोष सारवान, उचाना की विधायक प्रेमलता तथा बाढडा के विधायक सुखविंद्र श्योराण का नाम लिया जा रहा है। इनके अलावा कोसली के विधायक विक्रम यादव, नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव तथा बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक की टिकट को लेकर भी संगठन में गहरा मंथन चल रहा है। कहा जा रहा है कि इनकी टिकट को लेकर चुनाव समिति में फिफ्टी-फिफ्टी की स्थिति है। जबकि उपरोक्त विधायकों को लेकर संगठन में चारों ओर से कथित तौर पर नगेटिव विचार ही व्यक्त किए जा रहे हैं।
यहां बता दें कि सुधारक (बागी) विधायकों का आंरभ से ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल से छतीस का आंकड़ा रहा है। राजनैतिक गालियारों में हमेशा चर्चा रही है कि इन सभी ने कई बार मुख्यमंत्री को लेकर अभियान चलाए हैं। हालांकि इन विधायकों को अपने मंसूबों में सफलता नहीं मिली, मगर तब से लेकर सीएम मनोहर लाल व इन विधायकों के संबंध पूरी तरह से पटरी पर नहीं आने की चर्चाएं हैं। कहा जा रहा है कि सुधारक विधायकों के आचरण व उनकी टिकटों को लेकर चुनाव समिति में पूरी तरह से मंथन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर समिति में जिन विधायकों की टिकट काटने की बात कही जा रही है, उनके विकल्प के तौर पर दूसरे नेताओं का नाम भी मंथन के दायरे में है।

कहा जा रहा है कि यदि बल्लभगढ़ से विधायक मूलचंद शर्मा की टिकट काटी गई तो उनके स्थान पर राज्य सरकार में चेयरमैन रहे अजय गौड़ तथा पूर्व विधायक आनंद शर्मा विकल्प के तौर पर सामने आ सकते हैं। हालांकि अजय गौड़ अपने लिए फरीदाबाद शहरी क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं। इस सीट से उद्योग मंत्री विपुल गोयल विधायक हैं। संभवतय: इस सीट को लेकर दोनों के बीच पेंच अड़ सकता हैं। इसलिए यह चर्चा है कि अजय गौड़ व पूर्व भाजपा विधायक आनंद शर्मा को ब्राहण होने के चलते बल्लभगढ़ सीट से भी उतारा जा सकता है। खबर तो यह भी है कि अजय गौड़ को यदि बल्लभगढ़ से टिकट नहीं दी जा सकी तो उन्हें तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भी किस्मत आजमाने का अवसर मिल सकता है। तिगांव विधानसभा सीट से अभी तक केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के बेटे व सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी एवं इस सीट से पहले चुनाव लड़ चुके राजेश नागर का नाम ही सबसे ऊपर चल रहा है। माना जा रहा है कि यदि देवेंद्र चौधरी को टिकट नहीं मिली तो श्री गुर्जर वहां से अजय गौड़ के नाम का समर्थन कर सकते हैं। जबकि राजेश नागर को उद्योगमंत्री विपुल गोयल खेमे में माना जाता है। गोयल ही उनके लिए पैरवी भी कर रहे हैं। गोयल व गुर्जर के बीच छत्तीस का आंकड़ा होने की वजह से राजेश नागर के टिकट पर पेंच फंसने के आसार दिखाई दे रहे है । यदि ऐसा हुआ तो गुर्जर इस सीट से अजय गौड़ को उतारने की वकालत कर सकते हैं। जबकि मूलचंद शर्मा की टिकट कटी तो अजय गौड़ सहित आनंद शर्मा को वहां के लिए लिए विकल्प माना जा सकता है। ऐसे में राजेश नागर को फिर से तिगांव से लडऩे का मौका मिल सकता है।
हालांकि यह खबर चर्चाओं के ऊपर आधारित है, इसकी असल हकीकत क्या है, यह तो सूची जारी होने के बाद ही सामने आएगी। फिलहाल सभी नेता अपनी टिकट पक्की होने का दावा कर रहे हैं। संभावना है कि देर शाम तक भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

हजारों लोगों का भूखे पेट पैदल मार्च, एक लाख सत्तर हजार करोड़ में क्या इनका हिस्सा नहीं?     |     हरियाणा पुलिस ने “डीएसपी के रीडर“ को मोर बनाया     |     Coronavirus :india राज्यवार मरीजों की संख्या, अब तक आंकड़ा 850 से पार     |     अमेरिका में  1,00,000 से ज्यादा संक्रमित, 1500 से अधिक लोगों की मौत     |     दिल्ली से यूपी के लिए 200 बसों का इंतजाम     |     पानीपत ब्रेकिंग*पत्नी, पुत्री और पुत्र की गोली मारकर हत्या, फिर की खुदकुशी     |     e paper     |     हरियाणा  एक दिन में 800 कोरोनावायरस संदिग्ध मिले, 11671 पहुंचे आइसोलेशन में     |     बड़ी लापरवाही: 15 लाख लोग विदेशों से आए सबकी नहीं हुई जांच     |     फरीदाबाद के प्राईवेट स्कूल मॉडर्न विद्या निकेतन स्कूल की धींगा मस्ती कहा फीस जमा करवाओ      |    

error: Don\'t Copy
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9802153000