Take a fresh look at your lifestyle.

इन 2 केंद्रीय मंत्रियों ने 24 घंटे में तहस-नहस कर दी हरियाणा BJP की लिस्ट

वैसे खराब कर दी जैसे दो बच्चे मिट्टी में खेलते हैं और मिट्टी पर कुछ बनाते हैं और एक बच्चा अगर दुसरे से नाराज हो जाता है तो हाँथ से दूसरे बच्चे द्वारा बनाई गई कलाकृति को पल भर में बराबर यानि खराब कर देता है।

इन 2 केंद्रीय मंत्रियों ने 24 घंटे में तहस-नहस कर दी हरियाणा BJP की लिस्ट
नई दिल्ली- लगभग एक हफ्ते पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए थे। कहा जा रहा है कि सर्वे और बहुत कुछ देखकर ये नाम फाइनल किये गए हैं और पीएम मोदी के अमेरिका से आने के बाद इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग जाएगी। इन नामों को फाइनल करने के लिए हरियाणा भाजपा ने दिल्ली में कई बैठकें की तब एक पैनल बनाया गया लेकिन कल शाम टिकट जारी करने के 24 घंटे के अंदर दो केंद्रीय मंत्रियों पूरी लिस्ट वैसे खराब कर दी जैसे दो बच्चे मिट्टी में खेलते हैं और मिट्टी पर कुछ बनाते हैं और एक बच्चा अगर दुसरे से नाराज हो जाता है तो हाँथ से दूसरे बच्चे द्वारा बनाई गई कलाकृति को पल भर में बराबर यानि खराब कर देता है। ठीक वैसा ही हुआ। एक हफ्ते से हरियाणा भाजपा के बड़े नेताओं की सारी बैठकें बेकार गईं। जिस दिन प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने बयान दिया था कि मंत्रियों सांसदों के परिजनों को टिकट नहीं दी जाएगी और उसके अगले दिन हरियाणा मामलों के प्रभारी अनिल जैन नई भी कुछ ऐसा ही कहा उसी दिन से केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर अपनी राजनैतिक ताकत दिखाने लगे। वंशवाद की प्रक्रिया कुछ ही लोगों पर क्यू लागू हो रही है ये हरियाणा भाजपा को बताने लगे। इन दिनों गुर्जर तो खामोश रहकर अपने गुस्से का इजहार करते रहे लेकिन इंद्रजीत सख्त तेवर दिखाने लगे और नाराज होकर उन्होंने फोन बंद कर लिया और सूत्रों की मानें तो वो हरियाणा दिल्ली छोड़कर अपने हिमाचल प्रदेश के कसौली स्थित फार्म हाउस पर चले गए और कल भी वो वहीं थे। इसके पहले रविवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमे पीएम मोदी और अमित शाह ने भी कहा कि मंत्रियों सांसदों के परिजनों को टिकट देने के पक्ष में वो भी नहीं हैं लेकिन उस समय पीएम मोदी ने कहा कि इन दोनों केंद्रीय मंत्रियों की नाराजगी भी दूर की जाये और इनके क्षेत्र में ये जिसे कहें उसे ही टिकट दी जाये। इसके बाद हरियाणा भाजपा ने राव इंद्रजीत और कृषपाल गुर्जर को हरियाणा बुलाया। इंद्रजीत नहीं पहुंचे और गुर्जर 10 मिनट बाद हरियाणा भवन पहुँच गए और सीएम मनोहर लाल से लगभग एक घंटे बात हुई।

बात पूरी तरह से नहीं बनी थी इसलिए उस रात्रि भाजपा की लिस्ट नहीं जारी की गई। सूत्रों की मानें तो कल सुबह भाजपा चुनाव प्रभारी नरेंद्र तोमर के आवास पर फिर बैठक का आयोजन किया गया जहाँ कृष्णपाल गुर्जर को फिर बुलाया गया और लगभग दो घंटे चली बैठक में उन्हें पूरी तरह से संतुष्ट किया गया। गुर्जर ने जिस पर भी हाँथ रखा उसे टिकट दी गई और जो उन्हें नहीं अच्छा लगता उसकी काट दी गई। कल की बैठक में राव इंद्रजीत को भी संतुष्ट करने का प्रयास किया गया और उन्होंने जिसे कहा अधिकतर नेताओं को टिकट दे दी गई और उन्हें भी जो अच्छा नहीं लगता था उसकी टिकट पर कैंची चला दी गई। इस तरह कल शाम से पहले 24 घंटे के अंदर दोनों मंत्रियों ने कई लोगों का खेल अच्छा कर दिया तो कइयों का खेल खराब कर दिया और लगभग 10 दिन पहले बनाई गई सूची तो तहस-नहस पर अपने मनमाफिक सूची बनवाई जो कल शाम जारी हुई। 12 सीटों पर पेंच फंसे थे जल्द वो सूची भी जारी की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

e paper 26-01-2020     |     एन एस एस शिविर में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस     |     नेहरू युवा केन्द्र के बैनर तले किया गया मतदाता रैली का आयोजन     |     दिल्ली: भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की इमारत गिरी, पांच छात्रों की मौत     |     भ्रम फैलाकर 2015 का विधानसभा चुनाव जीते केजरीवाल, : अमित शाह     |     मतदाता दिवस पर रैली एवं संगोष्ठी का किया गया आयोजन     |     मतदाता दिवस पर किया गया रैली एवं संगोष्ठी का आयोजन     |     हरियाणा में गौशालाएं और नंदी शालाएं घोर अवस्था की शिकार हैं?     |     शैमरॉक स्कूल के प्रांगण में सिमटा नजर आया लघु भारत, 28 राज्यों की वेशभूषा में नजर आए विद्यार्थी     |     22 साल के लड़के और 60 साल की महिला के बीच हुआ प्यार,शादी करने पर अड़े     |    

error: Don\'t Copy
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9802153000