Take a fresh look at your lifestyle.
corona

कैसे बिना किसी डिग्री ,व उच्च शिक्षा के एक बुजुर्ग बना डीसी 

उपायुक्त बनकर अपनी समस्या के निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दें

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कसान निवासी बुजुर्ग शिवशरण को बनाया एक दिन का डीसी
 9 साल की समस्या का 9 मिनट में किया निवारण
युवा पीढ़ी को दी बुजुर्गों का सम्मान करने की प्रेरणा
कैथल, 01 अक्टूबर (कृष्ण प्रजापति): अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के अवसर पर सनातन धर्म मंदिर वृद्ध आश्रम में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने के लिए पहुंची थी। इस कार्यक्रम में उपायुक्त ने जब बुजुर्गों का सम्मान करते हुए उनसे उनकी इच्छा व समस्या के बारे में जानकारी ली तो उसी समय कसान निवासी शिवशरण ने रूगन वाणी से उपायुक्त को अपनी 9 साल से लंबित जमीन से जुड़ी समस्या के बारे में बताया। उपायुक्त ने बुजुर्गों का सम्मान करते हुए और वर्तमान पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए बुजुर्ग से कहा कि आप खुद उपायुक्त बनकर अपनी समस्या के निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दें और उस बुजुर्ग को कार्यक्रम के समापन्न उपरांत लघु सचिवालय स्थित प्रथम मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय में हाथ थामे कार्यालय में लाए और उन्हें उपायुक्त की सीट पर बैठाया तथा कहा कि अब आप संबंधित अधिकारियों को बुलाएं और समस्या के समाधान के निर्देश दें। शिवशरण की 9 साल से लंबित शिकायत थे, जिसे 9 मिनट में हल कर दिया गया। कार्यालय में बुजुर्ग को सीट पर देखकर सभी चकित रह गए, जब उनसे पूछा गया कि कि आप और क्या संदेश देना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि जिंदगी की इतने समय में आज तक इस तरह की उपायुक्त नही देखी हैं, जिसने बुजुर्गों का सम्मान किया हो। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आप जैसे हों और जनता की भलाई के लिए कार्य करें। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि हम सभी को बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए। आज अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस है। सभी अधिकारियों को चाहिए कि कार्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति विशेषकर बुजुर्गों की प्राथमिकता के आधार पर समस्या सुनें और मानवता का परिचय देते हुए शीघ्र-अतिशीघ्र उनकी समस्या का समाधान करें, यही बुजुर्गों के चरणों में सच्चा नमन है। एक दिन हम सभी को बुजुर्ग अवस्था में जाना है। वर्तमान पीढ़ी को चाहिए कि अपने बुजुर्गों का आदर करें, क्योंकि इन्हीं बुजुर्गों के कारण हम सभी आज किसी न किसी मुकाम पर पहुंचे हैं। एक अधिकारी होने के साथ-साथ हम सभी सामाजिक दायित्व से भी बंधे हुए हैं। हम सभी को अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन ईमानदारी से करना चाहिए। बता दें कि जब 88 वर्षीय कसान निवासी शिवशरण को उपायुक्त की सीट पर बैठाया गया तो कार्यालय में आए कुछ व्यक्तियों ने बड़ी उत्सुकता से उन्हीं के सामने अपनी मांगे रखी दी, जिस पर उपायुक्त ने उदार व्यक्तित्व का परिचय देते हुए शिवशरण को कहा कि आप भी इनकी समस्या का निवारण कर दो। समस्या बताने वाले भारत भूषण जो कि प्यौदा गांव में लैक्चरार हैं, जोकि स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों के चलते चुनाव में लगी डयूटी का निर्वहन नही कर सकते, पर बुजुर्ग शिवशरण ने कहा कि आपको डयूटी से छूट दी जाती है। इसी प्रकार गांव कुराड़ निवासी मायादेवी ने जमीनी विवाद की समस्या रखी, उस समस्या पर भी बुजुर्ग ने शीघ्र अति शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही।
बाक्स: अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस कार्यक्रम में उपायुक्त ने मनवाया बुजुर्ग दर्शन का केक कटवाकर बर्थ-डे
अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर सनातन धर्म मंदिर स्थित हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बुजुर्गों को उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने फूल मालाएं, शॉल व मिठाईयां देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में एक बुजुर्ग दर्शन जो आश्रम में ही रहते हैं, उन्होंने कहा कि आज मेरा जन्म दिन है, परन्तु इस समय मैं परिवार में मौजूद नही हूं, यह बात सुनते ही उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने भाव विभोर होते हुए तुरंत केक मंगवाकर उसी बुजुर्ग से केक कटवाया। केक काटते हुए बुजुर्ग भावुक हुए और अपने पुराने समय के अनुभवों को भी सांझा किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

हजारों लोगों का भूखे पेट पैदल मार्च, एक लाख सत्तर हजार करोड़ में क्या इनका हिस्सा नहीं?     |     हरियाणा पुलिस ने “डीएसपी के रीडर“ को मोर बनाया     |     Coronavirus :india राज्यवार मरीजों की संख्या, अब तक आंकड़ा 850 से पार     |     अमेरिका में  1,00,000 से ज्यादा संक्रमित, 1500 से अधिक लोगों की मौत     |     दिल्ली से यूपी के लिए 200 बसों का इंतजाम     |     पानीपत ब्रेकिंग*पत्नी, पुत्री और पुत्र की गोली मारकर हत्या, फिर की खुदकुशी     |     e paper     |     हरियाणा  एक दिन में 800 कोरोनावायरस संदिग्ध मिले, 11671 पहुंचे आइसोलेशन में     |     बड़ी लापरवाही: 15 लाख लोग विदेशों से आए सबकी नहीं हुई जांच     |     फरीदाबाद के प्राईवेट स्कूल मॉडर्न विद्या निकेतन स्कूल की धींगा मस्ती कहा फीस जमा करवाओ      |    

error: Don\'t Copy
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9802153000