AtalHind
टॉप न्यूज़पलवलहरियाणा

fire in bus-हरियाणा के नूंह में भीषण हादसे से मचा कोहराम,बस में लगी आग  9 लोग जिंदा जले 

हरियाणा के नूंह में भीषण हादसे से मचा कोहराम,बस में लगी आग  9 लोग जिंदा जले

 मथुरा-वृंदावन से लौट रहे थे श्रद्धालु, चलते-चलते आग का गोला बनी बस

नूंह. हरियाणा के नूंह में भीषण हादसे से कोहराम मच गया. यहां के पलवल एक्सप्रेस-वे से शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात एक श्रद्धालुओं से भरी एक बस गुजर रही थी. इसी दौरान चलती बस में अचानक आग लग गई, लेकिन इस बात से बेखबर यात्री और ड्राइवर अपनी धुन में चले जा रहे थे. आस-पास के लोगों ने बस में आग लगी देखी तो, उसे रोकने की कोशिश करने लगे. ड्राइवर को खूब आवाज लगाई, लेकिन वह बिना ध्यान दिये बस चलाता रहा और आग बढ़ती गई.fire in bus
बस में सवार आठ लोग जिंदा जल गए जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया. पुलिस को घटना की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत करते हुए आग पर किसी तरह काबू पा लिया.
Advertisement
बस के जलने की घटना नूंह जिले के कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे की है. एक बस में हरियाणा और पंजाब के 60 लोग मथुरा-वृंदावन से लौट रहे थे. रात के लगभग 1.30 बजे चलती बस में अचानक आग लग गई. लोगों ने देखा तो बस ड्राइवर को आवाज लगाई, लेकिन वह सुन नहीं पाया और बस चलाता रहा. इसके बाद एक युवक ने मोटरसाइकिल से बस का पीछा किया और ड्राइवर को बस आग लगने की बात बताई. बस में सवार 9 लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है.Kundli Manesar Palwal Expressway
हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे. पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज और पूनम ने बताया कि शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे. बस में 60 लोग सवार थे. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे. जो पंजाब के लुधियाना होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे.
पूनम ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे. देर रात लगभग 1.30 बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दीं. उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी. किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया. जबकि घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर, नसीम, साजिद, एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी थीं. उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस नहीं रुकी. फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी.
Advertisement
जब तक बस रुक पाती तब तक बहुत देर हो चुकी थी. बस धूं-धूं कर जलने लगी. बस के भीतर मौजूद सवारियों में हड़कंप मच गया. सब अपनी-अपनी जान बचाकर उतरने लगे. ग्रामीणों ने आग बुझाने के प्रयास किया. पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया, लेकिन जब तक आग बुझ पाती तब तक कई लोग झुलस गये. बस भीतर फंसकर ही 9 लोग जिंदा जल गए. उनकी दर्दनाक मौत हो गई.. ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया. साथ ही पुलिस को भी सूचना दी.
ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब बहुत देर से पहुंची. तब तक बस में सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे.हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें 6 महिलाएं और तीन पुरुष हैं. 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं उनका इलाज जारी है. घायलों में पंजाब जालंधर मखनिया की रहने वाली मीरा रानी पत्नी नरेश कुमार, नरेश कुमार पुत्र मुल्क राज, फिल्सर जिला जालंधर की रहने वाली कृष्णा कुमारी पत्नी बलदेव राज, मोहाली सेक्टर 16 के रहने वाले बलजीत सिंह राणा पुत्र मोहन सिंह, जसविंदर पत्नी बलजीत, जमरोल जालंधर की रहने वाली विजय कुमारी पत्नी सुरेश कुमार, होशियारपुर पंजाब की रहने वाली शांति देवी पत्नी सुरेंद्र, पूनम पत्नी अशोक कुमार का इलाज जारी है. तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया.
Advertisement
हादसे की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया भी अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. जिन्होंने घटना की जानकारी ली. इसके अलावा तावडू एसडीएम संजीव कुमार, तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार व डीएसपी आदि मौके पर पहुंचे. इस दौरान मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगने से जाम की स्थिति बन गई. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पूरी स्थिति को नियंत्रण में लिया. फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है.
Advertisement

Related posts

  आज नहीं तो कल पटौदी बनेगा डिस्ट्रिक्ट-जरावता

editor

घरों पर बुलडोज़र चलाना फैशन बन गया है: MP हाईकोर्ट

editor

पिलनी गाँव में जनता का लाखों बर्बाद ,कैथल प्रशासन  ने वाहवाही लूटी ,ग्राउंड रिपोर्ट ढाक के तीन पात

atalhind

Leave a Comment

URL