big news- सोनीपत में 3 करोड़ की शराब से भरे ट्रक पकड़े,तार किस बड़े चेहरे से जुड़े हुए हैं ???

 

बड़े सवाल

सोनीपत में 3 करोड़ की शराब से भरे ट्रक पकड़े

 

किसकी शह पर की जा रही थी शराब की तस्करी ???

शराब की तस्करी के तार किस बड़े चेहरे से जुड़े हुए हैं ???

किसके साथ “लेनदेन” का “खेल” बिगड़ने के बाद दर्ज किया गया पर्चा????

Big questions

3 crore loaded trucks filled with liquor in Sonipat ??

On whose instigation was the smuggling of liquor ???

To what big face are the strings of alcohol smuggling connected ???

With whom was the form filed after the “game” of “transaction” deteriorated ????

 

सोनीपत (Atal Hind)एक बड़ी कार्रवाई में, #haryanapolice के एसटीएफ ने सोनीपत जिले में अवैध शराब की भारी खेप जब्त की जब #लॉकडाउन के दौरान ट्रकों में तस्करी की जा रही थी,3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच चल रही है

ईमानदार  Haryana सरकार के अपने संतरी -मंत्रियों के खर्चे कैसे निकलेंगे ? जनता की तो बाद में सोचेंगे 

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मन्जीत सिंह निवासी अजराबार जिला पटियाला, बलिन्द्र सिंह निवासी मुबारकपुर मोहाली व देवेन्द्र सिंह निवासी डेराबस्सी, पंजाब के रूप में हुई है।

 

इस प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होने बताया कि एसटीएफ की टीम अपराधियों एंव असामाजिक तत्वों की खोज में जी0टी0 रोड़ मुरथल की सीमा में मौजूद थी कि इन्हं अपने विश्वस्त सूत्रो से पता चला कि मुरथल स्थित हंस ढाबा पर शराब से भरे ट्रक खड़े हुये है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुये तीनों आरोपियों को धर दबोचा।

HARYANA ने आपात सेवाएं देने वाले 750 रोडवेज चालकों ,का भुगतान रोका गया,रसीद संभालने के निर्देश

 

 

तलाशी लेने पर अलग-अलग ट्रकों से 5200 पेटी अंग्रेजी शराब मिली। इस घटना का आबकारी अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत थाना मुरथल में अभियोग दर्ज किया गया।

 

 

प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस शराब को डेरा बस्सी पंजाब से लाकर दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर सप्लाई करना था। इस शराब की कीमत बाजार में लगभग तीन करोड़ रूपये बताई जा रही है। मामले की गहनता से विवेचना जारी है।

लेकिन हरियाणा पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही से शराब माफियां की नींद जरूर उड़ गई होगी क्योंकि बिना किसी बड़े सरंक्षण के शराब से भरे ट्रकों को लेकर जाना किसी आम अपराधी या आम शराब विक्रेता के बस की बात नहीं है। दूसरी तरफ हरियाणा के हर चौंक -चौराहे पर पुलिस बल तैनात है इसकी जानकारी होते हुए भी शराब माफिया ने इतना बड़ा कदम क्यों और किसके कहने पर उठाया लगभग 3 करोड़ की शराब को इधर -से उधर लेकर जाना किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है।

 

गर्भवती हो सकती हैं 70 लाख महिलाएं  lockdown में बिना मर्जी के  

 

यही नहीं लॉक डाउन के दौरान इतना बड़ा कदम उठाना बिना की बड़े चेहरे के संभव नहीं है। जैसे ही हरियाणा पोलिस द्वारा शराब से भरे ट्रकों  की जानकारी आम जनता तक पहुंची यह चर्चा तेज हो गई की पुरे लॉक डाउन में यह शराब  माफिया इसी तरह खेल खेल रहा था लेकिन इस बार किसी बड़े विवाद के चलते पुलिस के हाथो चढ़ गया।

 

 

हरियाणा पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही की हरियाणा भर में तारीफ हप रही है वहीं इसके पीछे किसी ताकतवर व्यक्ति का हाथ हो सकता है ऐसे कयास लगाए जा रहे है यह तो पुलिस की जाँच के बाद सामने आएगा की इस शराब माफिया के तार कहाँ कहाँ और कितने बड़े बड़े चेहरों से जुड़े है जो शराब माफिया लॉक  डाउन  में इतना बड़ा तस्करी करने का रिस्क उठा सकता है।

 

एक कैंटर , एक कार से 478 शराब की पेटी बरामद

कार से, शराब भरे कैंटर की पायलेट करने का खेल

फतह सिंह उजाला
पटौदी। लॉक डाउन के चलते सरकार द्वारा प्रदेश में शराब के ठेके बंद करने के ऐलान के बावजूद क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री का गौरख धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस ने एक कैंटर , एक कार से 478 शराब की पेटी बरामद करके तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

थाना प्रभारी सवित कुमार का कहना है की लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने के बावजूद भी शराब की तस्करी बढ़ रही है। पुलिस टीम पूरी तरह से अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए नाकों पर मुस्तैद खड़ी है।

 

 

जिसके परिणाम स्वरुप केएमपी के समीप पुलिस टीम ने एक कैंटर को रोका तो उसमें से 448 अवैध अंग्रेजी शराब की पेटिया बरामद हुई। जगबीर निवासी समचाना जिला रोहतक अपनी टम्परेरी नंबर कार से शराब से भरे कैंटर की पायलेट कर रहा था। उसने बताया कि वह कैंटर में दूध व सब्जी लेकर गुरुग्राम की सोसायटियों में सप्लाई करने जा रहा है। जांच के दौरान देखा तो शराब भरी हुई थी।

 

 

पकडे़ गए कैंटर के चालक ने अपना नाम दीपक निवासी गांधी नगर खांडसा बताया । वहीं दूसरी और झज्जर फर्रुखनगर रोड पर मुबारिकपुर गांव के समींप पर नाके पर तैनात पुलिस टीम को देखकर एक वर्ना कार वापिस झज्जर की ओर मुडी तो पुलिस ने उसका पीछा करके रुकवाया तो उसके अंदर 15 देशी और 15 अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी हुई भी। कार चालक प्रीतम निवासी ईस्माइलपुर थाना बादली जिला झज्जर ने बताया कि वह शराब गुरुग्राम में बिक्री के लिए ले जा रहा था।

 

शुक्रवार को शराब तस्करों पर पुलिस का शिंकजा, 7 मामले दर्ज करके अवैध शराब की 3 चलती भ_ी, 77 बोतल हथकढ़ी शराब, 1020 लीटर लाहण तथा 12 बोतल देशी शराब बरामद
कैथल, 02 मई (atal hind  ) लॉकडाउन दौरान एसपी शशांक कुमार सावन के निर्देशानुसार अवैध शराब का धंधा करने वाले अपराधियों पर पुलिस द्वारा गश्त व नाकाबंदी करते हुए निरंतर पैनी नजर रखी जा रही है। जिसके दौरान शुक्रवार को अलग-अलग 7 मामले दर्ज किए गये है। आरोपियों के कब्जे से हजवाना व पाई से 3 अवैध शराब की चलती भ_ी पकडऩे सहित सभी मामलों में सवा 77 बोतल हथकढ़ी शराब, 1020 लीटर लाहण तथा 12 बोतल देशी शराब बरामद की गई। सभी आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

 

पुंडरी पुलिस द्वारा पकडी गई 3 चलती शराब भ_ी :- पुलिस पीआरओ ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कुछ असामाजिक व अपराधी तत्व अवैध शराब के ध्ंाधे में लिप्त होने लगे, जिन पर पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के निर्देशानुसार पुलिस द्वारा गश्त व नाकाबंदी के दौरान निरंतर रुप से पैनी नजर रखते हुए कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इस विशेष अभियान के तहत थाना प्रबंधक पुंडरी एसआई बीरभान की अगुवाई में सहायक उपनिरिक्षक शीलक राम, एचसी बलवान सिंह, एचसी पप्पु राम, एचसी राजेश कुमार तथा एचसी कवंलजीत सिंह की टीम रात्रीकालीन गश्त दौरान करीब अर्धरात्री समय बस अड्डा हजवाना मौजूद थी।

 

 

पुलिस को सहयोगी सुत्रों से गुप्त जानकारी मिली कि बलिंद्र व सेवा सिंह पुत्रान सुल्तान सिंह वासी हजवाना अपने-अपने मकानों के पशु बरामदे में अवैध शराब की अलग-अलग भट्ठी चलाकर कच्ची शराब तैयार कर रहे है। पुलिस द्वारा सुझबूझ का परिचय देकर दो रेडिंग पार्टियों का गठन करके अलग-अलग मकानों पर दबिश दी गई। जिसके दौरान आरोपी बलिंद्र सिंह के कब्जे से उसके पशु बरामदा में चलती भ_ी सहित एक टैंकी व एक ड्रम से 250 लीटर लाहण तथा तैयार हो चुकी सवा 5 बोतल शराब बरामद की गई। दूसरे मामले में आरोपी सेवा सिंह के कब्जे से उसके पशु बरामदा में चलती भट्ठी सहित एक ड्रम से 80 लीटर लाहण तथा तैयार हो चुकी सवा 10 बोतल शराब बरामद की गई।

 

 

 

आरोपियों के खिलाफ थाना पुंडरी में अलग-अलग मामले दर्ज कर दिए गये। एक अन्य मामले में थाना पुंडरी के एसआई राजकुमार की टीम द्वारा रात्रीकालीन गश्त दौरान एक गुप्त सुचना मिलने उपरांत सतनाम वासी कौला पट्टी पाई के मकान पर दबिश दी गई, जहां से आरोपी पुलिस को देखकर चलती भ_ी छोडक़र मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से चलती भट्ठी सहित एक ड्रम से 90 लीटर लाहण तथा एक प्लास्टिक कैनी से तैयार हो चुकी सवा 40 बोतल शराब बरामद की गई।

 

 

पोल्ट्री फार्म, ढाबे व दुकान से बडे पैमाने पर शराब व लाहण बरामद :- प्रवक्ता ने बताया स्पैशल डिटैक्टिव युनिट के एएसआई प्रदीप कुमार की टीम द्वारा दोपहर के समय गश्त के दौरान एक गुप्त सुचना मिलने पर पाई से सिरमौर रोड पर स्थित पोल्ट्री फार्म पर दबिश देकर आरोपी विक्रम वासी पाई को काबु करके आरोपी के कब्जे में 3 ड्रमों से 600 लीटर लाहण बरामद किया गया। एक अन्य मामले में थाना कलायत के एचसी शमशेर सिंह की टीम द्वारा दोपहर के समय वार्ड नं. 7 कलायत में बिजली की दुकान चला रहे आरोपी जितेंद्र सिंह वासी कलायत को दबिश देकर उसकी दुकान के सामने से काबु कर लिया। जिसके कब्जे में एक प्लास्टिक कट्टे से 12 बोतल देशी शराब बरामद की गई।

 

 

 

थाना राजौंद पुलिस के सबइंस्पैक्टर ईश्वर सिंह की टीम द्वारा एक अन्य मामले में सांयकालीन गश्त के दौरान असंध रोड राजौंद स्थित एक ढाबे पर दबिश देकर ढ़ाबा संचालक आरोपी मनीष निवासी डुमरखा खुर्द जिला जींद को काबु करके उसके कब्जे में एक प्लास्टिक कैनी से 19 बोतल हथकढ़ी शराब बरामद की गई। प्रवक्ता ने बताया सातवें मामले में थाना सीवन के एचसी राजेश कुमार की टीम द्वारा ककहेड़ी शमशान घाट के नजदीक से आरोपी पाला राम निवासी ककहेड़ी को काबु करके उसके कब्जे में प्लास्टिक बोतल से ढाई बोतल हथकढ़ी शराब बरामद की है।

 

 

बॉक्स
शराब व बीयर छोडक़र फरार होने वाला आरोपी काबु :-दिनांक 24 अप्रैल को शाम के समय स्पेशल डिटैक्टिव युनिट के एएसआई प्रदीप कुमार की टीम द्वारा रविंद्र कुमार उर्फ सूंडु निवासी कौल के मकान पर दबिश दी गई थी, जहां से आरोपी पुलिस को देखकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। जांच के दौरान आरोपी के कब्जे से 24 बोतल बीयर तथा 48 पव्वे देशी बरामद बरामद हुई । थाना ढ़ांड में दर्ज मामले में आगामी कार्रवाई करते हुए एचसी प्रभात द्वारा आरोपी को काबु कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *