AtalHind
टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

BJP आगे-Haryana Civic Election Result Live : 46 निकायों में मतगणना जारी, 22 नगरपालिकाओं व 7 नगरपरिषदों के नतीजे घोषित,

BJP आगे-Haryana Civic Election Result Live : 46 निकायों में मतगणना जारी, 22 नगरपालिकाओं व 7 नगरपरिषदों के नतीजे घोषित,

update-कैथल में रणदीप सुरजेवाला को बड़ा झटका-नगर परिषद चुनाव में भाजपा की सुरभि गर्ग लगभग 5174 वोटों से जीती,उमा रानी— 1432

सुरभि —–29370 
नीलम —–13343 
आदर्श —–24196 
कमलेश —-2401 
पुष्पा —–5447 
सुदेश —-515 

हरियाणा में 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं में अध्यक्ष और पार्षद पदों को लेकर मतगणना शुरू हो चुकी है। सभी मतगणना केंद्राे पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सभी प्रत्याशी और उनके समर्थक काउंटिंग सेंटरों के बाहर बहुत चुके हैं। 46 निकायों में प्रधान कौन होगा इसका फैसला दोपहर तक आ सकता है। निकाय चुनावों के दौरान प्रचार की मुहिम के लिए उतरे सत्ताधारी नेताओं के साथ-साथ में विपक्षी नेताओं की प्रतिष्ठा भी दाव पर लगी हुई है। हरियाणा में 19 जनू को 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। अभी तक 22 नगरपालिकाओं व 7 नगरपरिषदों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं, जिनमें BJP आगे चल रही है।
1961 बूथ स्थापित किए मतगणना केंद्रों को लेकर उन्होंने कहा कि 888 वार्ड्स के लिए एक हजार 961 बूथ स्थापित किए गए हैं। मतगणना के दौरान साढ़े बारह हजार के करीब पुलिस कर्मी और दस हजार बाकी कर्मिय़ों की ड्यूटी लगी है। चुनाव आयुक्त ने बताया कि 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं की गिनती को लेकर सारे इंतजामात पूरे हैं। कुल 1961 बूथ नप और नपा में बनते हैं। नगर परिषद में 456 वार्ड, पालिका में 432 नगर पालिका में हैं। दस हजार कर्मचारी चुनावी ड्यूटी में लगाए हैं।
18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओं को मिलेगा प्रधान 19 जून को नगर परिषद : भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, बहादुरगढ, कैथल, होडल, गोहाना, मंडी डबवाली, नारनाैल, नूंह, कालका, फतेहाबाद, टोहाना, सोहना, हांसी, नरवाना, जींद और पलवल सहित 28 नगरपालिकाओं तरावड़ी, निसिंग, असंध, चीका, राजौंद, महेंद्रगढ़, नांगल चौधरी, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना, इस्माइलाबाद, शाहबाद, पिहोवा, नारायणगढ़, रतिया, भूना, बरवाला, सफीदों, उचाना, घरौंडा, लाडवा, समालखा, महम, बावल, गन्नौर, कुंडली, ऐलनाबाद, रानियां और सढौरा में मतदान हुआ था।
नगर परिषद नरवाना
नरवाना नगर परिषद में मुकेश मिर्धा ने चैयरमैन का चुनाव जीता है। मुकेश ने कनिका गुप्ता को 341 वोटों से हराया।
नूंह नगर परिषद
नूंह नगरपरिषद में जजपा नेता संजय मनोचा ने गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर चेयरमैन का चुनाव जीत लिया है।
नारनौल नगर परिषद
नारनौल नगर परिषद के चेयरमैन चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी कमलेश सैनी 14634 वोटों से विजयी।
झज्जर नगर परिषद
नगर परिषद झज्जर से बीजेपी के जिले सिंह सैनी जीते। उनको 10711 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार नाहर सिंह को 4587 वोट और तीसरे नंबर पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी भूदेव को 3676 वोट मिले।
फतेहाबाद नगर परिषद
फतेहाबाद नगरपरिषद से भाजपा के चेयरमैन के प्रत्याशी राजेंद्र सिंह 1154 वोटों से जीते
समालखा :
समालखा में बीजेपी के उम्मीदवार अशोक कुच्छल 2625 वोट से चेयरमैन का चुनाव जीते।
बरवाला :
बरवाला में निर्दलीय उम्मीदवार रमेश बैटरी वाला जीते। रमेश ने जेजेपी के उमीदवार रामकेश बंसल को हराया।
उचाना :
उचाना में विकास उर्फ काला ने नगर पालिका चेयरमैन का चुनाव जीता है।
महम : महम नगर पालिका में भाजपा समर्थित उम्मीदवार भारती पंवार ने 278 वोट से जीत दर्ज की है। भारती पंवार को 3296 वोट मिले। जबकि अमरजीत कौर को 3018 वोट मिले। क्रांति पूनिया को 2179, मीना वाल्मीकि को 1848, रवीना को 901, सीमा 138, अंजू 66, पूनम 223, निधि 300, आशा 757, कौशल्या को 158 वोट मिले।
राजौंद : राजौंद से भाजपा उम्मीदवार बबीता की 1100 वोट से जीत।
नांगल चौधरी : नांगल चौधरी में भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रिया सैनी की 134 वोट से जीत हुई है।
महेंद्रगढ़ : नगर पालिका के चेयरमैन चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रमेश सैनी 4600 वोटों से विजयी।

हांसी नगर परिषद
हांसी नगर परिषद चुनाव, 10वें राउंड के बाद आजाद उम्मीदवार प्रवीन ऐलवादी के 5505 वोटों से जीत हासिल की। जबकि भाजपा उम्मीदवार मीनू सेठी हार गईं। प्रवीन ऐलवादी हांसी नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से टिकट की दौड़ में शामिल थे लेकिन टिकट भाजपा विधायक विनोद भयाना ने मीनू सेठी को दिलवाया था और जिताने का भी जिम्मा लिया। इसी बात से नाराज होकर एलवादी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था, विधानसभा आम चुनाव में हांसी से जजपा के प्रत्याशी रहे राहुल मक्कड़ ने एलवादी का खुला समर्थन किया था।
चरखी दादरी नगर परिषद
चरखी दादरी नगरपरिषद में भाजपा के बक्सी सैनी बने चेयरमैन। उन्होंने कांग्रेस समर्थित विरेंद्र सांगवान उर्फ पप्पू को हराया। निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे। बक्शी सैनी ने कांग्रेस समर्थित विरेंद्र सांगवान उर्फ पप्पू को 8025 वोटों से हराया। बक्शी सैनी को कुल 13100 व विरेंद्र सांगवान को 5045 वोट मिले। निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे, 4401 वोट मिले। दादर नगर परिषद के चेयरमैन पद के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में थे। नप की 42635 वोटों में से 29057 वोट पोल हुई थी। नोटा पर 49 मतदाताओं ने वोट किया। सबसे कम निर्दलीय प्रत्याशी मनोज यादव को 80 वोट मिली।

शाहाबाद , पिहोवा, इस्माईलाबाद और लाडवा :
शाहाबाद में जजपा प्रत्याशी गुलशन कुमार ने जीत दर्त की। गुलशन कुमार ने आजाद प्रत्याशी हरीश कवातरा को 6475 मतों से हराया। गुलशन कुमार को 12345 मत व निर्दलीय प्रत्याशी हरीश क्वात्रा को 5870 वोट मिले। तीसरे नंबर निर्दलीय प्रत्यााशी तिलकराज अग्रवाल रहे, तिलकराज अग्रवाल को 3278 मत मिले।पिहोवा से भाजपा प्रत्याशी आशीष चक्रपाणि 55 वोटो से जीते। आशीष शर्मा ने आप प्रत्याशी अनिल धवन को 55 मतों के अंतर से हराया। आशीष शर्मा को 9312 व अनिल धवन को 9257 मत प्राप्त हुए। इस्माईलाबाद नगरपालिका में आम आदमी पार्टी की निशा कानो ने भाजपा प्रत्याशी पूजा गर्ग को 101 मतों के अंतर से हराया। निशा कानो को 1503 वोट और पूजा गर्ग को 1402 वोट मिले। तीसरे स्थान पर आजाद प्रत्याशी ज्योति को 1225 मत प्राप्त हुए। लाडवा नगरपालिका में भाजपा प्रत्याशी साक्षी खुराना विजयी हुए। साक्षी खुराना ने आजाद प्रत्याशी सुमित बंसल को 1416 मतों के अंतर से हराया। साक्षी खुराना को 5818 मत व सुमित बसंल को 4402ा मत मिले। तीसरे स्थान पर आप प्रत्याशी अनिल कुमार रहे, अनिल कुमार को 4358 मत मिले।

रतिया में आजाद उम्मीदवार प्रीति खन्ना बनी प्रधान :
रतिया नगरपालिका के प्रधान पद पर आजाद उम्मीदवार प्रीति खन्ना ने 2239 वोटों से जीत दर्ज की है। प्रीति खन्ना को कांग्रेस का समर्थन हासिल था वहीं यहां आजाद उम्मीदवार सुषमा रानी दूसरे नंबर पर रही। प्रीति खन्ना को जहां 12589 वोट मिले वहीं सुषमा रानी को 10350 वोट हासिल किए। तीन राऊंडों में हुई मतगणना के बाद प्रीति खन्ना को विजयी घोषित किया गया। रतिया प्रधान पद के लिए भाजपा प्रत्याशी अंजू बाला तीसरे स्थान पर रही। उन्हें मात्र 4362 वोट ही हासिल हुए। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी अमरजीत कौर को 1676, आजाद उम्मीदवार मनीता को 561, सुनीता रानी को 437, मंजू रानी को 225 वोट हासिल हुए वहीं 185 लोगों ने नोटा का बटन दबाया।

भूना :
भूना नगरपालिका में निर्दलीय प्रत्याशी अरपना पसरीजा चेयरमैन बनी, उन्हें 7339 वोट प्राप्त हुए जबकि उनके प्रतिद्वंदी भजन लाल कंबोज को 3461 तथा तृतीय स्थान पर प्रवीण बिश्नोई को 2780 वोट मिले। जबकि चौथे स्थान पर अजय बाल्मीकि को 1005 , पांचवें नंबर पर संदीप कंबोज 756 छठे नंबर पर अरूण सेठी 627 सातवें नंबर पर आम आदमी पार्टी के साधु राम बिश्नोई 598 वह आठवें नंबर पर पूर्व चेयरमैन राखी वाल्मीकि को 132 वोट मिले। जबकि नोटा पर 128 वोट पड़े। अरपना पसरीजा ने नगरपालिका का एक तरफा चुनाव जीत लिया है। अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार चोपड़ा की मौजूदगी में मतगणना संपन्न हुई। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम राजेश कुमार ने चेयरमैन व 15 वार्डों के पार्षद पद पर विजयी उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र दिए। जीत के बाद निर्दलीय उम्मीदवार अरपना पसरीजा ने शहर में विजय जुलूस निकाला।
डबवाली : डबवाली से इनेलो समर्थित उम्मीदवार टेकचंद छाबड़ा 2150 वोटों से नगरपरिषद चुनाव जीतकर चेयरमैन बन गए हैं। छाबड़ा ने कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार विनोद बंसल को हराया जबकि जजपा व भाजपा समर्थित चेयरमैन प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहे।
रानियां और ऐलानाबाद : रानियां नगरपालिका में आजाद प्रत्याशी मनोज बाबा 818 वोटों से जीते। यहां पर मनोज बाबा ने भाजपा जज्बा व बिजली मंत्री रणजीत सिंह के समर्थित उम्मीदवार दीपक गाबा को हराया रानियां में सत्तारूढ़ गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। वहीं ऐलनाबाद उपचुनाव के दौरान ऐलनाबाद शहर से बड़ी बढ़त लेने वाले भाजपा समर्थित उम्मीदवार गोविंद कांडा के समर्थित प्रत्याशी कनवाड़या हार गए हैं। यहां पर कांग्रेस समर्थित राम सिंह सोलंकी जीते हैं। रानिया में जहां बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने चेयरमैन चुनाव को लेकर अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना रखा था। वहीं ऐलनाबाद में गोविंद कांडा भी लगातार 10 दिन घर घर पहुंचे लेकिन दोनों जगह उम्मीदवार जीता नहीं पाए। कुल मिलाकर निकाय चुनाव में सिरसा जिले में सत्तारूढ़ गठबंधन की करारी हार हुई है।
नारायणगढ़ : कांग्रेसी नेता अमित वालिया की पत्नी रिंकी वालिया बनी चेयरपर्सन। भाजपा की प्रितपाल कौर दूसरे नंबर पर रही। कांग्रेसी नेता देशबंधु जिंदल की पत्नी ममता रानी तीसरे व आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अनीता देवी चौथे स्थान पर रही।
कुंडली, गन्नौर और गोहाना : कुंडली नगरपालिका में कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी पार्टी जीती है। शिमला देवी ने 77 वोटों से जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार कुमारी अंजली को 1910 वोट मिले हैं। बीजेपी पार्टी उम्मीदवार शिमला देवी को 1987 वोट मिले। गन्नौर नगरपालिका में भाजपा समर्थित उम्मीदवार अरूण त्यागी चुनाव जीत गए हैं। उनको 10438 वोट मिले। दूसरे नंबर पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार सतप्रकाश शर्मा को 4328 वोट मिेले। अरूण त्यागी 6110 वोट से जीते हैं। गोहाना में बीजेपी रजनी विरमानी ने जीत दर्ज की है।
साढोरा : वहीं यमुनानगर की साढोरा नगर पालिका से बीजेपी की शालिनी शर्मा 122 वोट से जीतकर चेयरपर्सन बनी हैं।
बावल : बावल नगर पालिका के चुनावों में निर्दलीय प्रत्याशी एडवोकेट बिरेंद्र उर्फ बिल्लू ने प्रधान पद का चुनाव जीत लिया है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय प्रत्याशी चंद्रपाल चौकन को पराजित किया है। एडवोकेट बिरेंद्र सिंह को 2996 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी च्रदंपाल चौकन को 1938 वोट मिले। भाजपा में कैबिनेट मंत्री डा. बनवारीलाल समर्थित प्रत्याशी शिवनारायण को महज 1043 मतों के साथ तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा, जबकि जेजेपी समर्थित प्रत्याशी दीनदयाल सैनी को 1004 वोट मिले। इस तरह अगर भाजपा और जेजेपी दोनों के वोट मिलाए जाएं, तो भी वहं जीत के करीब नहीं हैं। इस चुनाव को जीतने के लिए डा. बनवारीलाल ने पूरा जोर लगाया हुआ था। यह चुनाव पूरी तरह से डा. बनवारीलाल की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ था। नपा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी शिवनारायण की करारी हार के बाद पत्रकारों से बातचीत में डा. बनवारलाल ने कहा कि ऐन मौके पर अग्निपथ का मुद्दा आने से कहीं न कहीं युवाओं ने चुनाव में आक्रोश दिखाया है, जिसका भाजपा प्रत्याशी को नुकसान हुआ है।

 

असंध-निर्दलीय सतीश कटारिया बने असंध नगरपालिका के चेयरमैन

टोहाना- टोहाना परिषद चुनाव में निर्दलीय नरेश बंसल जीते

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

क्या नरेंद्र मोदी को हीरो मानने वाले लोगों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है?

admin

कैथल के हरविंदर सिंह ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में   विश्व में किया प्रदेश का नाम रोशन: एसडीएम

admin

किसानों  का करनाल में सिर  फुड़वाने वाले  एसडीएम को जेल भेजने की बजाये छूटी पर भेजा 

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL