AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़हरियाणा

GURUGRAM NEWS-फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट , 3 मौत और कई घायल

फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट , 3 मौत और कई घायल
ब्लास्ट होते ही करीब आधा किलोमीटर तक धमाकों से दहले घर व फैक्ट्रियां
Advertisement
राजेंद्रा पार्क पुलिस थाना में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement
फायर बाल बनाने वाली फैक्ट्री के ब्लास्ट होने से उड़ परखच्चे
आसपास के निवास और फैक्ट्री में हुआ लाखों रुपए का नुकसान
Advertisement
दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट
अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला
Advertisement
गुरुग्राम। साइबर सिटी गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में आग बुझाने में काम आने वाले फायर बॉल बनाने वाली फैक्ट्री में हुए धमाके के साथ भयंकर आग भी लग गई। इस हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत होने की जानकारी सामने आई,  यह संख्या बाढ़ भी सकती है। फैक्ट्री में काम करने वाले लोगों के शरीर के चिथड़े उड़ गए। घटना की सूचना के बाद से दमकल विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी रहीं। यह घटना शुक्रवार की रात को करीब ढाई बजे की बताई गई है।
Advertisement
Advertisement
उपलब्ध जानकारी के अनुसार दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में टेक्नोक्रेट प्रोडक्टिव सोल्यूशन नामक फैक्ट्री पिछले करीब एक साल से स्थापित है। यह फैक्ट्री दौलताबाद औद्योगिक एसोसिएशन के नहीं जुड़ी हुई। इसका मालिक कभी एसोसिएशन के संपर्क में नहीं आया। बताया गया है कि यहां कुछ खास काम भी होता नजर नहीं आ रहा था। पिछले तीन-चार दिन से फायर उपकरणों के रूप में सामान लाया जा रहा था।
GURUGRAM NEWS-फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट , 3 मौत और कई घायल
Advertisement
शुक्रवार की रात को इस फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। करीब एक किलोमीटर तक सामान के टुकड़े हवा में उड़ते हुए दूर तक जाकर गिरे। ब्लास्ट के साथ ही फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग भी विकराल हो गई। फायर अधिकारी रमेश सैनी के अनुसार सिपाही संजय कुमार ने उन्हें पौने 3 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सेक्टर-29 फायर विभाग व भीम  नगर से टीमें घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझानी शुरू की। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा।
Advertisement
रात को एसडीआरएफ की टीमें बचाव के लिए मौके पर पहुंची। रात को मौके से पांच लोगों को गंभीर रूप से घायलावस्था में बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। इस दौरान दो व्यक्ति मृत भी पाए गए। शुक्रवार रातभर और शनिवार को दिनभर बचाव का काम जारी रहा। मलबे में लोगों के शव दबे होने की आशंका के चलते एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, दमकल विभाग की टीमें मलबा हटाने में जुटी रही। राजेंद्रा पार्क पुलिस थाना में फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
Advertisement
Advertisement
दौलताबाद औद्योगिक एसोसिएशन के प्रधान पवन जिंदल के अनुसार इस फैक्ट्री का मालिक दिल्ली के द्वारका का रहने वाला संदीप शर्मा है। संदीप शर्मा का पिता व मामा दिल्ली में फायर विभाग में निदेशक रह चुके हैं। संदीप शर्मा कभी दौलताबाद औद्योगिक एसोसिएशन का मेंबर नहीं रहा। इस प्रकार के भयंकर ब्लास्ट और उसके बाद लगी आग को देखते हुए आसपास के आवासीय क्षेत्र सहित फैक्ट्री और काम करने वाले कामगारों में भय का माहौल बना हुआ है।
Advertisement

Related posts

कैथल एसपी को गृह मंत्री अनिल विज ने लगाई फटकार

atalhind

होस्टिंग खरीदना चाहते हैं? होस्टिंग क्या है और होस्टिंग कैसे चुने?

atalhind

अनिल विज इन एक्शन, तीन अधिकारियों पर दिखा रि-एक्शन

admin

Leave a Comment

URL