Atal hind
हरियाणा

corona में हरियाणा सरकार की कमाई,पब्लिक की लापरवाही ,25 करोड़ 48 लाख रुपये जुर्माना वसूला

 

हरियाणा सरकार की कमाई,पब्लिक की लापरवाही ,25 करोड़ 48 लाख रुपये जुर्माना वसूला

 

13720 वाहनों को जब्त किया जा चुका

 

पब्लिक की लापरवाही पर हरियाणा सरकार की कमाई उल्लंघन की घटनाओं का आंकड़ा अब 10407
अभी तक 25 करोड़ 48 लाख रुपये जुर्माना
13720 वाहनों को जब्त किया जा चुका

 

Haryana Government’s earnings on public negligence, now the figure of violations is 10407
25 crore 48 lakh fine so far
13720 vehicles seized

 

चंडीगढ़ (अटल हिन्द ब्यूरो )लॉकडाउन के दूसरे चरण में भी हरियाणा की पब्लिक लॉकडाउन नियमों का पूरी तरह से पालन करने में गंभीर नहीं दिखी। नतीजतन, इस चरण में भी लोगों को पुलिस की सख्ती का शिकार होना पड़ा।

 

इस चरण में भी 3034 घटनाएं लॉकडाउन उल्लंघन की सूबे में सामने आई, जिसके चलते अब कुल लॉकडाउन में उल्लंघन की घटनाओं का आंकड़ा अब 10407 पहुंच गया। यानी अभी तक 41 दिन के लॉकडाउन पीरियड में प्रदेश में रोजाना औसतन 254 घटनाएं नियमों के उल्लंघन की सामने आ रही है।

अपडेट  हरियाणा (haryana)में हर रोज बढ़ रहे कोरोना मरीज ,  557 मरीज, 7 नए मामले ,8वीं मौत

 

भले ही पब्लिक अभी भी लॉकडाउन प्रोटोकॉल को लेकर गंभीर नहीं है। लेकिन इन सब के चक्कर में सरकार की बढ़िया कमाई हो गई है। नियमों का उल्लंघन करने वाले इन लोगों पर पुलिस महकमा अभी तक 25 करोड़ 48 लाख 82 हजार 501 रुपये जुर्माना ठोक चुका है। यानी रोजाना ऐसे लोगों से पुलिस औसतन 62 लाख से अधिक जुर्माना राशि एकत्रित कर रही है।

 

लॉकडाउन 2.0 में पुलिस ने दिखाया ज्यादा रौब
पुलिस अब तक पुलिस कुल 5742 एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इसके तहत 8126 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बेवजह घूमने वाले 13720 वाहनों को जब्त किया जा चुका है।

 

यानी पुलिस ने लॉकडाउन 2.0 में पहले चरण के अपेक्षाकृत अपने रौब का ज्यादा डर लोगों में दिखाया है। नतीजतन,ऐसे लोगों की गिरफ्तारी भी ज्यादा हुई। जबकि प्रदेश में इस पीरियड के दौरान लॉ एंड आर्डर बिगड़ने की कोई खास घटना सामने नहीं आई।

प्रेमिका, wife से बोली- मेरी सारी संपत्ति ले लो, मुझे अपना पति दे दो

 

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के अनुसार महामारी के इस दौर में लोगों को खुद ही अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए। संक्रमण ज्यादा न फैले,इसके लिए जरूरी है लॉकडाउन प्रोटोकॉल की सख्ती से पालन करना चाहिए। पुलिस का अभियान लॉकडाउन 3.0 में भी जारी रहेगा।

Related posts

रामकुमार बंसल को सैकड़ों युवाओं ने दिया अपना समर्थन

admin

गब्बर नहीं अनिल विज हूं  ,किसी अपराधी को  नहीं बख्शूगा

admin

अब अचानक ऐसा क्या हो गया की  हरियाणा सरकार   भवन व अन्य निर्माण कार्यों से जुड़ी पंजीकृत कंपनियों के लिए पैसा लुटाने को तैयार हो गई

Sarvekash Aggarwal

Leave a Comment