Atal hind
Uncategorized

Corona Viras: इक्वाडोर में सड़कों पर सड़ रहे हैं शव

Corona Viras: इक्वाडोर में सड़कों पर सड़ रहे हैं शव

April 6, 2020

Corona Viras: bodies are rotting on the roads in Ecuador

New Delhi: दुनिया में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, इक्वाडोर में हालात इतने खराब हैं कि सड़कों पर शव सड़ रहे हैं. वहीं, आम लोग जब सोशल मीडिया पर शवों की तस्वीर पोस्ट करने लगे तो इक्वाडोर के उप राष्ट्रपति ओटो सोनेनहोलज्नर ने घटना पर खेद जताया.

 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के बीच अधिकारी शवों को सड़कों से हटाने में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. वहीं, लोग इस वजह से शवों को सड़कों पर छोड़ रहे हैं ताकि अधिकारियों की नजर जाए और वे उसे सड़क से ले जाएं.

 

इक्वाडोर के गुआयाकिल शहर में करीब 150 ऐसे शव सड़कों पर या लोगों के घरों से बरामद किए गए हैं. लेकिन अधिकारियों को शव ले जाने में तीन दिन तक का समय लग रहा है.

 

कई जगह पर मृत लोगों के परिजनों को ताबूत भी नहीं मिल पा रहा है, इसकी वजह से कार्डबोर्ड का इस्तेमाल ताबूत की जगह पर किया जा रहा है. आधिकारिक तौर से इक्वाडोर में कोरोना से मरने वालों की संख्या सिर्फ 172 बताई जा रही है. वहीं, संक्रमित लोगों की संख्या करीब 3500 बताई गई है.

 

उप राष्ट्रपति ओटो सोनेनहोलज्नर ने कहा है कि हमने तस्वीरें देखी हैं. वैसा कभी नहीं होना चाहिए और पब्लिक सर्वेंट के तौर पर मैं खेद जताता हूं. एक अधिकारी ने बताया कि शहर में या तो ताबूत नहीं हैं या वे काफी महंगे हैं.

Leave a Comment