AtalHind
क्राइमटॉप न्यूज़हरियाणा

दसवीं में हुआ फेल तो, गैंगस्टर के गैंग का मेंबर बन दी धमकी

दसवीं में हुआ फेल तो, गैंगस्टर के गैंग का मेंबर बन दी धमकी

गुरुग्राम पुलिस में गैंगस्टर गैंग के मेंबर बनने के खेल का किया भंडाफोड़

3 जून को फरुखनगर में स्कूल संचालक को दी थी मोबाइल पर धमकी

धमकी देने वाला स्कूल का पूर्व स्टूडेंट 2019 में कक्षा दसवीं में था फेल

युवक ने फेल होने की खुन्नस में ही स्कूल के संचालक को दी धमकी

फतह सिंह उजाला
पटौदी । पुलिस और कानून को धोखा देना किसी के लिए भी आसान काम नहीं है । खास तौर से आज के दौर में जब पुलिस विभाग के पास जांच के नवीनतम और आधुनिक उपकरण और तकनीक मौजूद है। यह बात अलग है कि बड़े और नामी गैंगस्टर अक्सर पुलिस पर भारी पड़ते रहते हैं या पुलिस के लिए चुनौती ही बने रहते हैं । बड़े गैंगस्टर और उनके गैंग के मेंबर का काम करने का भी तरीका बिल्कुल अलग और आधुनिक तकनीक पर ही टिका होता है । लेकिन फिर भी इस प्रकार के अपराधियों की पहचान पुलिस के द्वारा कर ही ली जाती है ।

लेकिन बीती 3 जून को फर्रूखनगर क्षेत्र में स्कूल संचालक को सोमवार को उठा लेने की धमकी देने के मामले की जांच में धमकी देने वाला स्कूल का ही पूर्व स्टूडेंट निकला । स्टूडेंट को गुरुग्राम पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर 31 की टीम के द्वारा गांव बासकुशला से गिरफ्तार किया गया है । गौरतलब है कि बीती 3 जून को फर्रूखनगर क्षेत्र में प्राइवेट स्कूल गुरु द्रोणाचार्य भांगरोला के संचालक जयप्रकाश यादव को उसके मोबाइल फोन पर धमकी देते हुए कहा गया था कि मैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बोल रहा हूं और सोमवार को तेरे को उठा लिया जाएगा । इस शिकायत के आधार पर फरुखनगर थाना में मामला दर्ज कर पुलिस के द्वारा अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी गई ।

इस विषय में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह सांगवान ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 3 जून को पुलिस थाना फरुखनगर में गुरू द्रोणाचार्य स्कूल भांगरौला के संचालक ने शिकायत दी कि समय सांय 7. 39 बजे इसके मोबाईल फोन पर एक कॉल आई। काल करने  वाले ने कहा कि वह लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है तथा उसका सोमवार को अपहरण करके जान से मार देगा। इस सम्बन्ध में थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में धारा 506 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया। इस मामले में निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए फोन करके धमकी देने वाले आरोपी युवक को मंगलवार को गाँव बांस कुसला, गुरुग्राम से काबू करके गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान ’पिन्कु उर्फ गोलू उम्र 20 वर्ष’ के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वर्ष-2019 में यह शिकायतकर्ता के स्कूल गुरु द्रोणाचार्य में ही 10वीं कक्षा में पढता था तथा फेल हो गया था। इस बात से वह नाखुश था और संचालक से रंजीश रखने लगा। दसवीं कक्षा में फेल होने के कारण यह आगे नही पढ पाया तो इसने स्कूल के प्रिन्सिपल/संचालक को धमकी देने की योजना बनाई। योजनानुसार इसने अपने मोबाईल फोन का नम्बर छुपाने के लिए उसने वर्चुअल नंबर से संचालक को उसके मोबाइल फोन पर कालकर अपहरण करके मारने की धमकी दी। आरोपी द्वारा ’वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन भी आरोपी के कब्जा से बरामद’ किया जा चुका है। आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

हिसार के बरवाला थाने की पुलिस की दादागिरी ,कार्यवाही की विडिओ बना रहे युवक सहित ग्रमीणों को  बुरी तरह मारा

atalhind

हरयाणा का टिटौली गांव सील , 32 लोगों की मौत का दुखड़ा किसके सामने रोएं।न कोई बाहर जाएगा, न ही कोई अंदर आएगा

admin

कैथल पोलिस नहीं बख्शेगी लॉकडाउन  में बेवजह घूमते पाए तो -पोलिस कप्तान

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL