AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़हरियाणा

Pataudi News-राठीवास गांव के फौजी संजीत की सड़क हादसे में मौत के बाद हुई महापंचायत बोली दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे को जाम किया जाएगा।

अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला
पटौदी 12 मई । गुरुवार 9 मई को राठीवास गांव के फौजी संजीत की सड़क हादसे में मौत और पुत्र निशांत के घायल होने के बाद से आसपास के ग्रामीणों में शासन प्रशासन सहित राजनेताओं विशेष रूप से सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों के खिलाफ  रोष बना हुआ है। संडे को राठीवास ,भुड़का और दिनोखरी गांव  की मास्टर चरत सिंह की अध्यक्षता में एक महापंचायत हुई। इस महापंचायत में सर्व सम्मति से फैसला किया गया की आने वाली 15 मई बुधवार को सड़क हादसे वाले स्थान पर ही दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे को जाम किया जाएगा। इसके साथ ही जब तक यहां अंडर पास बनाने का काम आरंभ नहीं हो जाता अनिश्चितकालीन धरना आरंभ किया जाएगा।
संडे को दीनौकरी गांव के टेंपो स्टैंड के पास महापंचायत में मुख्य रूप से सरपंच मोतीराम, सूबेदार महेंद्र सिंह, अरुण, डॉक्टर राजकपूर, दीपक ब्लॉक समिति मेंबर, सरपंच सत्यनारायण भुड़का, पूर्व सरपंच धर्मवीर, सरपंच ईश्वर दिनोखरी , पूर्व सरपंच राजेंद्र सिंह  सहित काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण भी मौजूद रहे । इस मौके पर विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि पिछले 15-20 वर्ष से ग्रामीण राठीवास मोड़ के पास अंडर पास या फिर फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग करते आ रहे हैं ।  इस मांग के लिए शासन प्रशासन के साथ ही जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को भी मांग पत्र सौंप कर ध्यान आकर्षित किया जा चुका है। लेकिन किसी भी प्रकार की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है । दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर अत्यधिक यातायात होने के कारण ग्रामीणों को अपने जरूरी काम के लिए या खेत खलिहान में आने जाने के लिए भी विशेष रूप से महिला वर्ग को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।
पंचायत में कहा गया सुबह घर से कोई भी व्यक्ति अपने कामकाज के लिए निकलता है, तो परिवार के सदस्यों को उसके सही सलामत वापस लौट आने तक चिंता ही खाती रहती है । इसी प्रकार से सड़क हादसे में फौजी हवलदार संजीत की मृत्यु हो गई और उसका पुत्र विशांत गंभीर अवस्था में दिल्ली बेस अस्पताल में उपचाराधीन है । इसके अलावा और भी बेकसूर ग्रामीण तथा लोगों की जान सिस्टम की लापरवाही के कारण जा चुकी है । सारे हालत को ध्यान में रखते हुए ही अब फैसला किया गया है कि बुधवार 15 तारीख को दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे को जाम करने के साथ ही अंडर पास बनने तक अनिश्चितकालीन धरना आरंभ किया जाएगा।
ज्यादा से ज्यादा मुकदमा ही दर्ज होगा
संडे को हुई महापंचायत में स्थानीय ग्रामीण के बीच बने गुस्से को देखकर महसूस किया गया कि इस बार ग्रामीणों ने आर पार के लिए ठान लिया है। विभिन्न वक्ताओं के द्वारा पंचायत में कहा गया अब समय आ गया है जब कुछ पाने के लिए ग्रामीणों को खोना भी पड़ सकता है । महापंचायत में वक्ताओं के द्वारा कहा गया कि 15 तारीख बुधवार को दिनोंंकारी टेंपो स्टैंड पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। यही से सभी ग्रामीण अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद करते हुए दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर पहुंचेंगे और हाईवे को जब किया जाएगा । ग्रामीणों को रोकने के लिए प्रशासन, पुलिस बल का भी प्रयोग कर सकता है । लेकिन गांधीवादी तरीके से ही अपनी मांग पूरी करवाने के लिए नेशनल हाईवे को जाम किया जाएगा । ज्यादा से ज्यादा प्रशासन सड़क जाम करने के मामले में ग्रामीण पर मुकदमा ही दर्ज कर सकता है।
Advertisement

Related posts

क्यों पीएम केयर्स फंड ‘प्राइवेट’ नहीं, बल्कि ‘सरकारी’ है और आरटीआई के दायरे में है

admin

भारत की सुरक्षा के लिए सीधा खतरा बना तथाकथित धर्म संसद पर सारी बीजेपी को सांप सूंघ गया क्या ,कुछ तो बोलो हिंसा पसंद या भारत ,नफरत स्पीच देने वालों पर कार्रवाई की मांग- भारत के नागरिक

admin

सोशल स्टॉक एक्सचेंज में पंजीकृत हुआ प्योर इंडिया ट्रस्ट – प्रशांत पाल

editor

Leave a Comment

URL