AtalHind
टॉप न्यूज़पंजाब

Derabassi NEWS -डेराबस्सी नगर परिषद की नजर में इंसान की जान की कोई कीमत नहीं 

डेराबस्सी -तहसील रोड पर  टूटा मैनहोल बन रहा है हादसों का कारण
अटल हिन्द ब्यूरो /रोहित गुप्ता
Advertisement
डेराबस्सी 20,जून
नगर काउंसिल डेराबस्सी की सड़कों पर जगह-जगह टूटे हुए मैनहोल के ढक्कन नगर काउंसिल की लापरवाही के कारण हादसे का कारण बन सकते हैं। डेराबस्सी थाने की दीवार से क्षतिग्रस्त हुए जंगलों की अभी तक
Advertisement
 मुरम्मत नहीं की गई है। जिसके बाद तहसील रोड पर सीवेज मैनहोल का ढक्कन और क्षतिग्रस्त हो गया है। इसे ठीक करने के बजाय इसके ऊपर कूड़ा उठाने वाली मशीन रख दी गई है।
Advertisement
शहर वासिया ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि नगर परिषद के अधिकारी कई वर्षों से इस मामले में लापरवाही बरत रहे हैं, जबकि नगर परिषद द्वारा हर साल मैनहोल और जल निकासी नालियों को ढकने पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं.
Advertisement
Advertisement
तहसील रोड पर जहां हर रोज एसडीएम डेराबस्सी में स्थापित तीनों अदालतों के जज, तहसीलदार और नायब तहसीलदार समेत कई सरकारी दफ्तरों में जाने वाले अधिकारी और कर्मचारी सैकड़ों लोग आते हैं। इस सड़क पर स्थित बीपीओ के सामने एक मैनहोल है, जिसका ढक्कन भारी वाहनों के आवागमन के कारण अक्सर टूट जाता है. कभी-कभी इस पर सीमेंट का कवर भी रख दिया जाता है और कभी-कभी लोहे की बाड़ भी रख दी जाती है। इसके बावजूद यह हर बार टूट जाता है।
Advertisement
Advertisement
पिछली बार यहां लोहे की बाड़ बनाकर रखी गई थी, जो कई महीनों तक चलती रही। पिछले दिनों यह जंगला क्षतिग्रस्त हो गया था और यहां होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोहे के जंगले पर सीमेंट का कवर लगा दिया गया था। यहां से निकलने वाले मिट्टी के ओवरलोड टिप्परों का भार यह कवर सहन नहीं कर सका और चौथे दिन ही ढहना शुरू हो गया।
Advertisement
Advertisement
जिसके बाद यह मामला प्रशासन के ध्यान में लाया गया, लेकिन उनकी अनदेखी के कारण ढक्कन और क्षतिग्रस्त हो गया और उस स्थान पर एक बड़ा गड्ढा बन गया। रात के समय यहां कई वाहन फंसकर क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन परिषद के अधिकारी फिर भी नींद से नहीं जागे।
Advertisement
Advertisement
इस मौके पर स्थिति यह है कि यहां कोई हादसा न हो इसके लिए कूड़ा बीनने वाली गाड़ी रखकर हादसे को रोकने की कोशिश की गई है. आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि अगर रेहड़ी नहीं होगी तो कई वाहन दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. इस टूटे मैनहोल के कारण दोपहिया वाहन चालकों की जान भी जा सकती है। नगर परिषद द्वारा बरती जा रही लापरवाही को देखकर ऐसा लगता है कि उनकी नजर में मानव जीवन की कोई कीमत नहीं है. शहर निवासियों ने उच्च अधिकारियों से इस ओर ध्यान देकर इसे ठीक करने का अनुरोध किया है।
Advertisement
इस बारे में जब नगर परिषद अध्यक्ष आशु उपनेजा से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि जल्द ही अच्छी गुणवत्ता के मजबूत मैनहोल ढक्कन बनवाकर इसे ठीक करवाया जायेगा ।
Advertisement
Advertisement

Related posts

राजनेता किसी को कुछ भी कह सकते हैं,

atalhind

RAMDEV NEWS-जज साहब हमें माफ़ कर दीजिये हमने पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन जारी करवाए -बाबा रामदेव

editor

हरियाणा बीजेपी की मनोहर सरकार से परेशान हुए व्यापारी

atalhind

Leave a Comment

URL