Atal hind
Uncategorized

HARIYANA-थाने, चौकियों से हटेंगे एसी  , धूम्रपान पूरी तरह से बैन

 

थाने, चौकियों से हटेंगे एसी  , धूम्रपान पूरी तरह से बैन
चंडीगढ़: हरियाणा के पुलिस थानों, चौकियों और क्राइम ब्रांच के दफ्तरों में अब हुक्का सहित अन्य तरह के सभी धूम्रपान पर बैन लग गया है। गृह मंत्री अनिल विज इसके खिलाफ हैं इस कारण डीजीपी मनोज यादव ने आदेश जारी कर कहा है कि थानों, चौकियों और सीआईए के दफ्तरों में नो स्मोकिंग के बोर्ड लगाए जाएंगे। इन बोर्ड पर यह लिखा जाएगा कि धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, अगर कोई करता है तो दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। माना जा रहा है कि गृह मंत्री अनिल विज से मुलाक़ात के बाद डीजीपी ने ये निर्णय लिए हैं।

यही नहीं अब थाने चौकियों में ऐसी भी नहीं दिखेंगे। डीजीपी को मिली सूचनाओं के आधार पर कई कर्मचारियों ने पुलिस थानों और पुलिस लाइन के अपने कमरों में एसी लगा रखे हैं। सरकार की तरफ से इसकी कोई मंजूरी नहीं है। एसी लगाने से अनावश्यक बिजली का बिल आ रहा है। जहां भी पुलिस कर्मचारियों ने बिना अनुमति के एसी लगा रखे हैं, वहां पर एसपी अपने स्तर पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करेंगे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL